• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile

पब्लिक किस से लेकर प्लास्टिक सर्जरी तक, ये हैं शिल्पा शेट्टी से जुड़ी कॉन्ट्रोवर्सीज

शिल्पा शेट्टी एक बेहद उम्दा कलाकार हैं और एक सफल बिजनेस वुमेन भी हैं, लेकिन इसके साथ ही कॉन्ट्रोवर्सी के साथ उनका चोली-दामन का साथ रहा है। 
author-profile
Published -07 Jun 2022, 17:57 ISTUpdated -07 Jun 2022, 18:01 IST
Next
Article
Shilpa shetty birthday controversies

शिल्पा शेट्टी उन एक्ट्रेसेस में से एक हैं जिन्होंने सफल एक्टर होने के साथ-साथ सफल बिजनेस वुमन होने की काबिलियत भी साबित की है। चाहे उनकी पर्सनल वेबसाइट हो, चाहे फिटनेस के गोल्स, चाहे अपने घर को संभालने की बात, शिल्पा हमेशा नंबर वन रहने की कोशिश करती हैं। जिस तरह शिल्पा अपने काम और अपनी फिटनेस के लिए जानी जाती हैं उसी तरह शिल्पा शेट्टी से जुड़ी कॉन्ट्रोवर्सी भी बहुत हैं। शिल्पा से जुड़ा एक विवाद तो 15 साल तक चला और उन्हें आखिर में इसके लिए क्लीन चिट 2022 में मिली। 

8 जून 1975 को पैदा हुई शिल्पा शेट्टी पिछले 30 सालों से एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री से जुड़ी हुई हैं और उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको उनसे जुड़ी कॉन्ट्रोवर्सी के बारे में बताने जा रहे हैं। 

1. शिल्पा शेट्टी की 15 साल चली कॉन्ट्रोवर्सी

शिल्पा शेट्टी की सबसे बड़ी कॉन्ट्रोवर्सी में से एक है हॉलीवुड एक्टर रिचर्ड गेरे से जुड़ी कॉन्ट्रोवर्सी। 2007 में AIDS अवेयरनेस प्रोग्राम में शिल्पा के साथ रिचर्ड गेरे थे। रिचर्ड ने स्टेज पर शिल्पा को बार-बार गले लगाया और किस भी किया। रिचर्ड और शिल्पा दोनों पर ही अशलीलता फैलाने का आरोप लगाया गया। 2022 जनवरी में ये फैसला आया कि शिल्पा इस केस में विक्टिम थीं। 

richar gere and shilpa shetty

इसे जरूर पढ़ें- शिल्पा शेट्टी से जानिए हेल्दी रहने के लिए योगा के अलावा किन चीजों को करना है शामिल 

2. शिल्पा शेट्टी और पुजारी का विवाद

2009 में शिल्पा शेट्टी से जुड़ा एक और विवाद वायरल हो गया था। टीवी सीरियल 'महायात्रा' की शूटिंग के दौरान शिल्पा शेट्टी सखीगोपाल मंदिर में गई थीं। वहां पर शिल्पा को पुजारी ने किस कर लिया था और थोड़े ही समय में ये फोटो भी वायरल हो गई। शिल्पा ने इसे जस्टिफाई किया था कि क्या एक पिता अपनी बेटी को किस करे तो उसे लेकर कॉन्ट्रोवर्सी होनी चाहिए?

shilpa sheety and priest controversy

3. शिल्पा शेट्टी 'बिग ब्रदर' केस

साल 2007 शिल्पा शेट्टी के लिए बहुत ही ज्यादा विवादों से भरा रहा। रिचर्ड गेरे के साथ विवाद के पहले शिल्पा को हॉलीवुड शो 'बिग ब्रदर' में वाइल्ड कार्ड एंट्री के तौर पर बुलवाया गया था। उस दौरान शो की एक कंटेस्टेंट जेड गूडी ने बाकी लोगों के साथ मिलकर शिल्पा पर रेसिस्ट ताने कसे थे। इसका नतीजा ये हुआ कि शिल्पा ने उस शो में बतौर विजेता पब्लिसिटी हासिल की। शिल्पा और जेड गूडी का ये विवाद बहुत ही ज्यादा वायरल हुआ था। 

4. शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा कॉन्ट्रोवर्सी

शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा कुछ समय पहले पोर्नोग्राफी केस में फंसे थे। राज कुंद्रा के जेल जाते ही शिल्पा शेट्टी भी ट्रेंड करने लगीं और ऐसी बातें तक सामने आने लगीं कि शिल्पा शेट्टी ने राज कुंद्रा को तलाक देने का फैसला कर लिया है। आखिर में ये सब कुछ अफवाह ही साबित हुई। 

raj kundra and shilpa shetty controversy

राज और शिल्पा से जुड़ी 2015 की IPL की सट्टेबाजी और मैच फिक्सिंग की कॉन्ट्रोवर्सी भी है जिसके बाद 2015 में राज कुंद्रा पर सीरीज पर बेटिंग करने के लिए लाइफटाइम बैन लगा दिया गया था। शिल्पा शेट्टी को भी इस केस में घसीटा गया था। 

इसे जरूर पढ़ें- Happy Birthday Shilpa Shetty: शिल्‍पा शेट्टी से लें माइंडफुल ईटिंग के 10 टिप्‍स और रहें फिट  

5. शिल्पा शेट्टी प्लास्टिक सर्जरी 

शिल्पा शेट्टी की पहले और अब की तस्वीरें काफी ज्यादा वायरल होती रही हैं, लेकिन शिल्पा ने काफी समय तक प्लास्टिक सर्जरी की बात कबूल नहीं की थी। पर टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट बताती है कि आखिरकार शिल्पा ने ये स्वीकार किया था कि उन्होंने प्लास्टिक सर्जरी करवाई है। शिल्पा की इस बात को लेकर भी कई बातें हुई थीं और आखिर में शिल्पा को सराहा गया था कि उन्होंने नाक की सर्जरी की बात को स्वीकार किया।  

तो ये थीं शिल्पा शेट्टी से जुड़ी कॉन्ट्रोवर्सीज। अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी है तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।  

Image Credit: sabwood/ rediff/ Twitter

 
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।