• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile

Birth Anniversary: क्या सच में नूतन के बच्चे उनकी फ़िल्में नहीं देखते थे, जानें उनके बारे में

अपने दौर की एक खूबसूरत और सादगी के साथ अपने किरदारों में जान फूंक देती थीं अभिनेत्री नूतन।
Published -02 Jun 2022, 17:57 ISTUpdated -02 Jun 2022, 18:39 IST
author-profile
  • Sahitya Maurya
  • Editorial
  • Published -02 Jun 2022, 17:57 ISTUpdated -02 Jun 2022, 18:39 IST
Next
Article
birth anniversary  interesting stories about actress nutan

अगर आप पुरानी फिल्म देखने के शौकीन हैं तो फिर आप फिल्म 'अनाड़ी' की आरती या फिल्म सीमा की 'गौरी' के किरदार से ज़रूर वाकिफ होंगे। जी हां, हम किसी और की नहीं बल्कि अपने दौर की खूबसूरत और सादगी से साथ अपने किरदार में जन फूंकने वाली फिल्म अभिनेत्री नूतन के बारे में बात कर रहे हैं। वो अपने अभिनय से बॉलीवुड में सशक्त छाप छोड़ने वाली अभिनेत्रियों में से एक थीं।

नूतन को पर्दे पर तो सभी ने देखा है, लेकिन असल जिंदगी में नूतन कैसी थीं या फिर परिवार के साथ कैसा रिश्ता था इसके बारे में बहुत कम लोग ही जानते हैं। इसलिए इस लेख हम आपको उनके बारे में कुछ दिलचस्प बातें बताने जा रहे हैं जिसके बारे में शायद आपको भी नहीं मालूम होगा। आइए जानते हैं।

क्या सच में संजीव कपूर को जड़ दिया था थप्पड़?

birth anniversary interesting stories about actress nutan story

अभिनेत्री नूतन के बारे में कहा जाता है कि एक फिल्म के दौरान उन्होंने हीरो को उन्हें थप्पड़ जड़ दिया था। जी हां, ऐसा कहा जाता है कि जब फिल्म देवी की शूटिंग चल रही थी तो उस फिल्म के हीरो संजीव कुमार को थप्पड़ जड़ दिया था। ऐसा कहा जाता है कि नूतन अपनी शादी से खुश नहीं थीं और इधर संजीव कपूर के साथ उनके अफेयर की बाते भी चल रही थीं। इसी बीच नूतन ने संजीव कुमार को एक साइड बुलाया और तमाचा जड़ दिया। इस दौरान नूतन एक स्टार बन चुकी थीं।

इसे भी पढ़ें: जानिए बॉलीवुड के शोमैन राज कपूर की लाइफ से जुड़े कुछ इंटरस्टिंग फैक्ट्स

Recommended Video


क्या सच में वॉचमैन ने नूतन को फिल्म देखने से रोक दिया था?

फिल्म अभिनेत्री नूतन के बारे में एक खबर है कि एक दिन वॉचमैन ने नूतन को फिल्म देखने से रोक दिया था। दरअसल, यह कहा जाता है कि जब नूतन लगभग 14 साल की थीं तो वो एक बार एडल्ट फिल्म देखने के लिए चली गई थीं। जब वॉचमैन की नज़र नूतन पर पड़ी तो उसने नूतन को रोक दिया था। आपकी जानकारी के बता दें नूतन में लगभग 14 साल की उम्र में पहली फिल्म 'नगीन' की थीं।        

क्या सच में नूतन के बच्चे उनकी फ़िल्में नहीं देखते थे?

birth anniversary  interesting stories about actress nutan Inside

जी हां, नूतन के बार में ये खबर चलती रहती है कि उनके बच्चे भी उनकी फ़िल्में नहीं देखते थें क्या? आपको बता दें कि फिल्म 'हम साथ-साथ हैं' में सलमान खान के बड़े भाई का किरदार निभाने वाले मोहनीश बहल नूतन के बेटे हैं। एक खबर के अनुसार मोहनीश बहल अपने इंटरव्यू में कहा था कि 'मैं उनकी फ़िल्में अधिक नहीं देखता हूं। आगे वो कहते हैं कि मैं जितना देखूंगा उतना ही उन्हें मिस करूंगा'। इसलिए कई बार उनकी फ़िल्में नहीं देखता हूं। 

इसे भी पढ़ें: बॉबी देओल के बेटे से लेकर ऋतिक रोशन की कजिन तक, जल्द ही ये 5 स्टार किड्स कर सकते हैं बॉलीवुड में डेब्यू

स्विमिंग सूट में भी आ चुकी हैं नज़र 

interesting stories about actress nutan Inside

आपको बता दें कि 04 जून 1936 को मुंबई में जन्मी नूतन का असली नाम नूतन समर्थ था। उन्होंने अपने कैरियर में लगभग 70 फिल्म से अधिक फिल्मों में काम कर चुकी हैं। कहा जाता है कि जब फिल्म 'दिल्ली का ठग' में वो स्विमिंग सूट में नज़र आई थीं तो फैंस ने उन्हें काफी पसंद किया था। आपको बता दें कि नूतन को लगभग पांच फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिल चुके हैं। साल 1991 में वह कैंसर के चलते दुनिया छोड़ गईं।

अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे फेसबुक पर जरूर शेयर करें और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ। 

Image Credit:(@hz,wiki)

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।