• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile

बिग बॉस 15 फिनाले हाइलाइट्स : तेजस्वी प्रकाश ने जीती ट्रॉफी, प्रतीक सहजपाल बने रनर अप

अगर आप बिग बॉस 15 के फिनाले को नहीं देख पाए, तो हम आपके लिए शो के फिनाले हाइलाइट्स लेकर आए हैं।
author-profile
Next
Article
bigg boss all finale highlights

बिग बॉस 15 ने इस सीज़न ने झगड़े, ड्रामा, विवादों और प्यार के कारण एक मजबूत प्रशंसक आधार हासिल किया। मनोरंजन के कारण शो को कुछ और हफ्तों के लिए बढ़ा दिया गया था। शनिवार को फिनाले की शुरुआत हुई, जिसमें तेजस्वी और शमिता की लड़ाई से लेकर सलमान खान के पॉपुलर गाने 'सीटी मार' पर डांस परफॉर्मेंस ने लोगों को बांधे रखा। आखिरकार 4 महीने के लंबे इंतजार के बाद तेजस्वी प्रकाश को बिग बॉस 15 का विनर घोषित किया गया। अगर आप शो नहीं देख पाए हैं, या शो मिस कर दिया है, तो हम आपको शो की फिनाले हाइलाइट्स के बारे में बताने जा रहे हैं।

तेजस्वी प्रकाश ने बिग बॉस 15 की ट्रॉफी जीती और प्रतीक सहजपाल रनर-अप रहे, जबकि करण कुंद्रा ने दूसरे रनर-अप का खिताब हासिल किया।

तेजस्वी और करण पर भड़के राकेश बापट

फाइनलिस्ट बने करण कुंद्रा, शमिता, निशांत, रश्मि और प्रतीक को सलमान खान ने खास सरप्राइज दिया। सभी अपनी मांओं से मिल पाए। इसके बाद, ग्रैंड फिनाले शुरू होने से पहले रश्मि देसाई बेघर हो गईं,जिससे घर को मिले 5 फाइनलिस्ट करण कुंद्रा, शमिता, निशांत और प्रतीक। आपको बता दें, घर वालों को कुछ एक्स कंटेस्टेंट से भी मिलाया गया था, जिसमें आए राकेश बापत तेजस्वी प्रकाश पर भड़कते नजर आए। 

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Voot Select (@vootselect)

प्रतीक, शमिता और निशांत की दोस्ती का हुआ टेस्ट

शो में आगे बढ़ते हुए सलमान खान ने शमिता, प्रतीक और निशांत की बॉन्डिंग का तगड़ा टेस्ट लिया और उनके परफॉर्मेंस के बारे में बताया, जिसके बाद तीनों ने मिलकर एक धमाकेदार परफॉर्मेंस से लोगों का दिल जीता। 

निशांत ने लिए 10 लाख रुपये

nishant took  lakh in bigg boss

जैसे-जैसे शो आगे बढ़ता है, सलमान खान एक्स बिग बॉस विनर्स, गौहर खान, उर्वशी ढोलकिया, श्वेता तिवारी, रूबीना दिलैक और गौतम गुलाटी को एक ब्रीफकेस के साथ घर के अंदर भेजते हैं। वह फाइनलिस्ट्स को ब्रीफकेस लेकर जीत की रेस से बाहर होने का ऑफर देते हैं। इस ब्रीफकेस में 10 लाख रुपये थे, जो विनर की राशि से काटा गया था। काफी सोच-विचार करने के बाद निशांत भट्ट ट्रॉफी पाने की रेस से बाहर हो जाते हैं और 10 लाख रुपये बेघर हो जाते हैं।

इसे भी पढ़ें : बिग बॉस सीजन-15 का ख़िताब तेजस्वी प्रकाश के नाम, पढ़ें पूरी खबर

फिल्म 'गहराइयां' की स्टार कास्ट पहुंची बिग बॉस के घर

deepika padukon promotes her film

फिनाले में होस्ट सलमान खान ने फिल्म 'गहराइयां'- दीपिका पादुकोण, अनन्या पांडे, सिद्धांत चतुर्वेदी और धैर्य करवा की स्टार कास्ट का स्वागत किया। स्टार कास्ट ने अपनी आने वाली फिल्म का प्रचार किया और बिग बॉस के घर से अगले एविक्शन के लिए घर में प्रवेश किया। शमिता शेट्टी के एविक्शन से सभी लोग हैरान हुए, क्योंकि उन्हें एक टफ कॉम्पिटीशन माना जा रहा था और उम्मीद थी कि वह इस सीजन को जीतेंगी। एपिसोड के दौरान कलाकारों ने सलमान खान के साथ डांस किया। बाद में, दीपिका पादुकोण ने सलमान से बिग बॉस के अगले सीजन को होस्ट करने पर सवाल भी किया, जिस पर सलमान ने कहा, वह फीस बढ़ने के बाद ही शो को होस्ट करेंगे।

इसे भी पढ़ें : बिग बॉस सीजन-15 की विनर तेजस्वी प्रकाश के बारे में कितना जानती हैं आप

तेजस्वी बनी 'नागिन'

बिग बॉस 15 के फिनाले पर कलर्स ने अपने शो 'नागिन 6' की लीड को दर्शकों से मिलाया। 'नागिन 6' की लीड कोई और नहीं बल्कि तेजस्वी प्रकाश हैं। तेजस्वी नागिन के रूप में सबसे मिली भी थीं।

सिद्धार्थ शुक्ला को शहनाज गिल की श्रद्धांजलि

shehnaz gill enters bigg boss house

बिग बॉस 13 के विजेता सिद्धार्थ शुक्ला की करीबी दोस्त शहनाज गिल ने फिनाले पर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी। उन्होंने सिद्धार्थ के लोकप्रिय डायलॉग के साथ 'तेरा बाप आया' गाने पर परफॉर्म किया। इसके बाद, शहनाज ने अपने एक गाने पर परफॉर्म किया और घर पर बिताए गए दोनों के खूबसूरत पलों को एक बार फिर से ताजा किया। जब शहनाज़-सलमान से मिलीं तो सलमान ने उन्हें हग किया और दोनों सिद्धार्थ को याद करते हुए भावुक हो गए।

शहनाज ने सलमान के साथ खूब सारी बातें की और यशराज मुखाते द्वारा बनाया गया उनका फेमस डायलॉग 'मेरा कुत्ता कुत्ता..' पर डांस भी किया। इस बीच शहनाज ने सलमान की खिंचाई भी की और कहा कि वह पंजाब की कैटरीना से इंडिया की शहनाज गिल हो गई हैं और इंडिया की कैटरीना अब पंजाब की कैटरीना हो गई हैं। वहीं सलमान इसपर हंसते नजर आए और उन्होंने कहा-सब कुशल मंगल है। इस बीच शहनाज ने सलमान को खुश रहने के लिए कहा और कहा कि वह सिंगल अच्छे लगते हैं, मगर सलमान खान के जवाब ने बताया कि वह सिंगल नहीं हैं।

इस सीजन के खत्म होने के बाद से दर्शकों के साथ हमें भी नए सीजन का इंतजार रहेगा। अगर यह लेख पसंद आया तो इसे लाइक और शेयर करें। अन्य अपडेट्स पाने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।

Image Credit : instagram

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।