एक भाई को खोने का गम क्‍या होता है, यह तो केवल एक बहन ही समझ सकती है। इस कठिन वक्‍त में बहुत सी बहनों ने अपने भाइयों को और भाइयों ने अपनी बहनों को खोया है। फिर बात चाहे आम व्‍यक्ति की हो या फिर सेलिब्रिटीज की। 

बिग बॉस सीजन14 की सेकेंड फाइनलिस्‍ट रहीं निक्‍की तंबोली पर भी दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। कोविड-19 संक्रमण से जीतने की जंग लड़ रहे उनके बड़े भाई ने सदा के लिए अपनी आंखें मूंद ली हैं। अपने भाई के गुजर जाने की सूचना खुद निक्‍की तंबाली ने अपने इंस्‍टाग्राम अकाउंट पर दी है। 

निक्‍की तंबोली ने अपने भाई की याद में एक बेहद इमोशन पोस्‍ट शेयर किया है। इस पोस्‍ट में उन्‍होंने न केवल अपने भाई के लिए नोट लिखा है बल्कि उनकी तस्‍वीरें भी शेयर की है। 

इसे जरूर पढ़ें: COVID-19 : घर पर ही कोविड-19 संक्रमण से निपट सकते हैं आप, जानें कैसे

nikki tamboli family

निक्‍की का इमोशनल नोट 

अपने भाई को याद करते हुए दुखी मन से निक्‍की तंबोली ने लिखा है, 'मेरे प्‍यारे भाई हमें नहीं पता था कि आज सुबह भगवान तुम्‍हें अपने पास बुला लेंगे। जब तक तुम थे तब तक सभी ने तुमको बहुत प्‍यार किया और अब तुम्‍हारे जाने के बाद भी हम तुम्‍हें उतना ही प्‍यार करेंगे। तुम्‍हारे जाने से हम सभी का दिल टूट चुका है। तुम अकेले नहीं गए हो बल्कि हम सभी का एक हिस्‍सा तुम्‍हारे साथ चला गया है। भगवान ने तुम्‍हें बेशक अपने घर बुला लिया हो, मगर तुम्‍हारी खूबसूरत यादें हमारे बीच सदा के लिए रहेंगी। तुम्‍हारे जाने से हमारा परिवार टूट गया है, कुछ भी पहले जैसा नहीं रहा मगर तुम हमेशा हमारे साथ ही रहोगे। भगवान एक-एक करके हम सभी को अपने पास बुला लेंगे और यह परिवार दोबारा से बन जाएगा। तुम हमसे बिना कुछ कहे ही चले गए हो। केवल भगवान ही इस बात का गवाह है कि हम तुम्‍हे कितना याद कर रहे हैं और रो रहे हैं। अगर हमारा प्‍यार अकेले ही तुम्‍हें बचाने में सक्षम होता तो हम तुम्‍हें कभी नहीं मरने देते। हम फिर मिलेंगे कभी। मैं भगवान का शुक्रिया अदा करना चाहती हूं कि इस जीवन उसने तुम्‍हें मेरा भाई बनाया। हम तुम्‍हें कभी भी भूल नहीं पाएंगे।'

इस बेहद इमोशनल नोट के साथ निक्‍की ने आखिर में लिखा है, ' आई मिस यू दादा'। अपने बड़े भाई को खोने का दर्द निक्‍की के इस नोट से साफ झलक रहा है। 

 इसे जरूर पढ़ें: Personal Experience: कोरोना की वैक्सीन लगने के बाद कुछ ऐसे होते हैं साइड इफेक्ट्स, जानें डिटेल्स

पहले से थी हेल्‍थ प्रॉब्‍लम 

गौरतलब है, बिग बॉस हाउस में जब कंटेस्‍टेंट के घरवाले उन्‍हें मिलने आए थे तब निक्‍की की मां भी आई थीं। निक्‍की ने अपनी मां से मिलने के बाद सबसे पहला सवाल अपने भाई की सेहत के बारे में पूछा था। आपको बता दें कि जब निक्‍की तंबोली बिग बॉस हाउस के अंदर थीं तब उनके भाई हॉस्पिटल में थे और उनकी सर्जरी हो रही थी। हालांकि, उस दौरान उनकी तबियत सुधर रही थी मगर कोविड-19 संक्रमण से लड़ते हुए वह जिंदगी की जंग को हार गए। 

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Nikki Tamboli (@nikki_tamboli)

निक्‍की ने रखी थी भाई के लिए पूजा 

निक्‍की तंबोली ने अपने भाई के जल्‍दी स्‍वस्‍थ होने के लिए घर पर पूजा रखी थी और उसके साथ एक नोट भी लिखा था। निक्‍की ने लिखा था, 'भगवान आपकी प्रेयर का जवाब बेहतर तरीके से देता है, जिसके बारे में आपने सोचा भी नहीं होता है। हो सकता है जो आप चाहते हों वैसा न हो मगर आपको आपकी पूजा का फल जरूर मिलता है। हम सभी के पास दुख और तकलीफे हैं, मगर हमें कभी भगवान को नहीं भूलना चाहिए। ईश्‍वर के पास हर मर्ज की दवा होती है। मैं भगवान से अपने भाई के जल्‍दी ठीक होने की कामना करती हूं।' अंत में उन्‍होंने लिखा था कि भाई जल्‍दी ठीक हो जाओं तुम्‍हारी बहन तुम्‍हारा इंतजार कर रही है। 

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Nikki Tamboli (@nikki_tamboli)

 

15 दिनों में परिवार के 2 सदस्‍य गुजर गए 

निक्‍की तंबोली ने अपने भाई गुजर जाने के बाद अपनी लास्‍ट पोस्‍ट में अपने माता-पिता की तस्‍वीर और एक छोटा सा नोट शेयर किया है। जिसमें लिखा है, 'बीते 14 दिनों में मेरे परिवार के दो सदस्‍य हमें छोड़ कर चले गए। पहले दादी फिर भाई। पता नहीं मेरे पिता यह दुख कैसे सहन कर पा रहे हैं। हे ईश्‍वर, मेरे माता-पिता को शक्ति दो इन दुखों को सहन करने की। '

हरजिंदगी की पूरी टीम इस कठिन वक्‍त में आप सभी की कुशलता की कामना करती है। आप सभी हमेशा सेहतमंद रहें और हमसे जुड़े रहें।