भाई दूज का त्योहार हर भाई बहन के लिए ख़ास होता है और अवसर को और भी ख़ास बनाते हैं कुछ ऐसे गिफ्ट्स जो आपके भाई या बहन की जरूरत हों और पसंद भी। तो क्यों न कुछ स्पेशल गिफ्ट्स से इस बार का भाई दूज कुछ ख़ास बनाया जाए। हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे गिफ्ट आइडियाज जो आपके भाई या बहन के भाई दूज को ख़ास बनाएंगे और आपके बजट में भी होंगे। इन गिफ्ट्स को आप ऑनलाइन साइट्स से भी आर्डर कर सकती हैं। 

ब्रदर एंड सिस्टर पर्सनलाइज्ड पिलो 

pillow gift idea

भाई और बहन के बीच का बंधन बेहद कीमती होता है। इसलिए इस बार आप ब्रदर एंड सिस्टर पर्सनलाइज्ड पिलो गिफ्ट कर सकते हैं। जिसमें आपकी पसंद की और खूबसूरत लम्हों की फोटो लगी हुई हो साथ में खूबसूरत सा कोट लिखा हो। इसकी कीमत बाजार में 500 से 600 तक है। तो इस बार भाई और बहन के कभी न खत्म होने वाले प्यार का जश्न मनाएं और घर की सजावट के सामान के साथ साझा करें। ये गिफ्ट आपके घर के माहौल को जीवंत बना देगा। अपनी पसंदीदा छवि को इस साटन पिलो में जोड़ें और इसे सोफा पर सबसे आरामदायक बनाने के लिए रखें। 

Recommended Video

योगा स्ट्रैप रेजिस्टेंस बैंड

यह योग स्ट्रैप रेजिस्टेंस बैंड 200 - 400 रुपये की कीमत वाला होता है और कई प्रशिक्षण अभ्यासों में सहायक है। यदि आप इस बैंड का अच्छी तरह से उपयोग करते हैं तो आपको महंगे उपकरण खरीदने की आवश्यकता नहीं है। इसके साथ आप अपने व्यायाम का अभ्यास कर सकते हैं, अपने योग प्रशिक्षण, एरोबिक्स और फिज़िकल फिटनेस पर काम कर सकते हैं।

इसे जरूर पढ़ें : Bhai Dooj 2020: दिवाली के 2 दिन बाद क्‍यों मनाया जाता है 'भैया दूज' का त्‍यौहार, जानें भाई को टीका लगाने का शुभ मुहूर्त

योगा मैट और फिटनेस किट

yoga mat 

क्यों न इस बार कोरोना काल में फिटनेस पर ध्यान दिया जाए और अपने भाई या बहन को गिफ्ट में योगा मैट के साथ फिटनेस किट दिया जाए। किसी अच्छे ब्रांड के योग मैट की कीमत ऑनलाइन साइट्स पर 500 से शुरू होती है। आपकी योग किट किसी अच्छे योग मैट के बिना अधूरी है। इसलिए योग मैट के साथ एक फिटनेस किट भी तैयार करें और गिफ्ट करें। 

स्मार्ट फ़ोन का कवर

smart phone cover 

आजकल की सबसे ख़ास जरूरत है मोबाइल फ़ोन है , जो सभी के पास होता है। लेकिन अपने स्मार्ट फ़ोन को स्टाइलिश लुक भला कौन नहीं देना चाहता है। इस भाई दूज अपने भाई या बहन के स्मार्ट फोन के लिए एक स्टाइलिश कवर गिफ्ट करने का आईडिया कैसा रहेगा। मोबाइल कवर आप आसानी से किसी भी दुकान से खरीद सकते हैं। आप चाहे तो उसे कस्टमाइज भी करवा सकते हैं। आप कवर अपने बजट के अनुसार चुन सकते हैं। यही नहीं ऑनलाइन साइट्स से भी इसे आर्डर किया जा सकता है। इसकी कीमत 200 से शुरू हो जाती है जो आपके बजट के अनुरूप भी है। 

इसे जरूर पढ़ें : Bhai Dooj 2020: कोरोना काल में कैसे स्पेशल बनाएं भाई दूज का त्यौहार

मिनी साउंड बार

mini sound bar 

आपके भाई को गाने सुनने का शौक है तो मिनी साउंड बार एक अच्छा ऑप्शन है। इसे अपने मोबाइल या लैपटॉप से ब्लू टूथ के जरिये कनेक्ट किया जा सकता है और अपनी पसंद के गानों को अच्छी आवाज में सुना जा सकता है। 

मेकअप और फेशियल किट 

makeup kit

मेकअप करना हर लड़की को पसंद होता है इसलिए आप अपनी बहन को गिफ्ट के रूप में मेकअप किट या फेशियल किट दे सकती हैं। एक अच्छी और आपके बजट में आने वाली मेकअप किट की शुरुआत 800 रुपए से हो जाती है। वहीं फेशियल किट भी आपकी बहन की खूबसूरती में चार चांद लगा सकती है। इसकी कीमत 250 से शुरू हो जाती है। ये किसी भी ऑनलाइन साइट्स में आसानी से मिल जाती है। 

इन सभी गिफ्ट आइडियाज से आप इस बार कोरोना काल में भी भाई दूज के त्यौहार को ख़ास तो बना ही सकती हैं, साथ ही ये सभी गिफ्ट आसानी से और कम दामों में उपलब्ध हैं। 

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें। इसी तरह के अन्य रोचक लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ। 

Image Credit:  free pik