Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    Bhai Dooj 2022: इस भाई दूज बहनों को दें ये शानदार गिफ्ट

    भाई दूज के दौरान बहनों को क्या देना चाहिए इस बात का कन्फ्यूजन सभी को होता है, ऐसे में चलिए जानते है आप क्या दें सकते है अपनी बहन को।
    author-profile
    Updated at - 2022-10-27,09:38 IST
    Next
    Article
    gift ideas

    त्योहारों का समय जब भी आता है, तो हर कोई काफी खुश रहता है। ऐसे में भाई दूज पर भाई बहन के लिए खास होता है। इस साल भाई दूज का त्योहार 26 अक्टूबर 2022 को मनाया जाएगा। इस दिन बहन भाई का तिलक करती हैं और बदले में भाई अपनी बहन को गिफ्ट देते हैं। लेकिन कई बार भाई लोग इस उलझन में रहते हैं कि वे अपनी बहन को क्या गिफ्ट दें? तो आज के इस आर्टिकल में गिफ्ट से जुड़े कुछ आइडियाज बताने वाले हैं।

    ड्रेस दें सकते हैं

    bhai dooj gift ideas

    लड़कियों को ड्रेस का काफी ज्यादा शौक होता है ऐसे में आप अपनी बहन को ड्रेस गिफ्ट कर सकते हैं। अगर आपको ड्रेस बाजार से नहीं खरीदना है तो आप ऑनलाइन भी खरीद सकते है। ऑनलाइन खरीदने का फायदा ये है कि आपकी बहन को ड्रेस पसंद नहीं आएगा तो आप उसे रिटर्न भी कर सकते हैं।

    मेकअप किट

    बहनों को मेकअप किट भी गिफ्ट कर सकते हैं। बता दें कि मेकअप किट आपको ऑफलाइन ही लेना होगा। ऐसा इसलिए क्योंकि आनलाइन कई बार सही चीज नहीं आती है। आप दुकान में जाकर आसानी से खरीद सकते हैं।

    इसे जरूर पढ़ें- Bhai Dooj Wishes And Quotes 2022: भाई दूज अपनों अपनों को भेजें ये शुभकामनाएं और बधाई संदेश

    ज्वेलरी गिफ्ट करें

    आप अपने बजट के हिसाब से अपनी बहन के लिए ज्वेलरी खरीद सकते है। जरूरी नहीं है कि आप सोने की ज्वेलरी ही खरीदें, आप चाहे तो आर्टिफिशियल ज्वेलरी भी खरीद सकते हैं। बहनों को ये चीजें काफी पसंद आती है।  आप उन्हें पायल, कान के झुमके आदि कुछ भी गिफ्ट कर सकते हैं।

    इसे जरूर पढ़ें- Bhai Dooj 2022: भाई दूज पर इन दो स्वादिष्ट मिठाइयों से अपने भाई को करें खुश

    स्मार्टफोन भी लें सकते है

    मोबाइल फोन आज की जरूरत बन चुका है। ऐसे में आप अपनी बहन को इस भाई दूज एक अच्छा सा स्मार्टफोन गिफ्ट कर सकते हैं। आपका ये सरप्राइज गिफ्ट आपकी बहन को पसंद आ सकता है।

    जरुरी नहीं की आप उन्हें अपनी बहन को महंगा तोफा दें, आप उन्हें कुछ भी देंगे अपने बजट के हिसाब से तो वह तोहफा उन्हें पसंद ही आएंगा। 

    उम्मीद है कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा। इसी तरह के अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए हमें कमेंट कर जरूर बताएं और जुड़ें रहें हमारी वेबसाइट हरजिंदगी के साथ।

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।