Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    नए साल में लें ये 5 रेजोल्यूशन, जरूर मिलेगा फायदा

    इस आर्टिकल में जानें की आप नए साल पर कौन से 5 रेजोल्यूशन ले सकते हैं। 
    author-profile
    Updated at - 2022-12-20,17:08 IST
    Next
    Article
    new year top resolution

    जल्द ही साल 2022 खत्म होने वाला है। ऐसे में हम सभी नए साल की तैयारी में लगे हुए हैं। पार्टी करने के साथ-साथ नए साल पर आपको खुद से कुछ वादे भी करने चाहिए जिसे हम रेजोल्यूशन के नाम से भी जानते हैं। 

    आपने भी अक्सर लोगों को नए साल पर रेजोल्यूशन के बारे में बात करते देखा होगा। ऐसे में हम आपके लिए लेकर आए हैं 5 ऐसे रेजोल्यूशन आइडियाज जिनकी मदद से आप अपने आने वाले साल में फायदा प्राप्त कर सकते हैं। 

    झूठ बोलने की आदत को करें खत्म 

    ideas for resolution

    झूठ बोलने की आदत से हम सभी बचना चाहते हैं लेकिन बावजूद इसके हम सभी झूठ बोलते हैं। अगर आप इस आदत को खत्म करना चाहते हैं तो इस न्यू ईयर आप झूठ ना बोलने की रेजोल्यूशन ले सकते हैं। यकीनन ऐसा करना आपके लिए आसान नहीं होगा लेकिन झूठ ना बोलकर कई फायदे होंगे और अच्छा महसूस होगा। 

    इसे भी पढ़ेंः New Year पर 500 रुपये से कम में मिल रहे इन गिफ्ट्स से करें अपने फ्रेंड्स को खुश

    मन के साथ-साथ तन का भी रखें ध्यान 

    आजकल हम सभी आए दिन कोविड जैसी बीमारियों के बारे में सुन रहे हैं। ऐसे में हमें शरीर को स्वस्थ रखने के लिए फिटनेस एक्टिविटी जरूर करनी चाहिए। इससे आप फिट रहेंगे और अपने जीवन में कई और साल जोड़ पाएंगे। 

    दोस्तों के साथ-साथ दें परिवार को समय 

    दोस्तों के साथ-साथ परिवार को समय देना भी हमारा कार्य है लेकिन अक्सर लोग ठीक से बैलेंस नहीं कर पाते हैं। आप कोशिश करें कि आप परिवार के लिए समय निकालें और उनको भी स्पेशल महसूस कराएं। 

    व्यवहार करें बेहतर 

    idea for resolution

    आजकल लोगों के साथ आपका व्यवहार कैसा है यही आपके व्यक्तित्व को दिखाता है। अपने गलत व्यवहार की वजह से अक्सर लोग मुश्किलों में पड़ जाते हैं जिससे बचने के लिए आप इस साल रेजोल्यूशन ले सकते हैं। 

    इसे भी पढ़ेंः यूरोप नहीं बल्कि एशिया की इन खूबसूरत जगहों पर सस्ते में न्यू ईयर सेलिब्रेट करने पहुंचें

    बुरी आदतों को बदलें 

    इन सभी बातों के अलावा अगर आपकी कोई भी आदत बुरी है तो आप उससे दूर जाने की कोशिश करें। इसमें धूम्रपान जैसी कोई भी बुरी आदत हो सकती है। 

    अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

    Photo Credit: Freepik 

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।