करवा चौथ सुहागिनों का ऐसा त्योहार है, जिसमें वह अपने पति की लंबी उम्र के लिए व्रत रखती है और पूजा करती है। यह व्रत महिलाएं ही रखा करती थीं मगर अब अपनी पत्नी का साथ देने के लिए पति भी ऐसा करते हैं।  दोनों मिलकर एक-दूसरे के लिए व्रत रखते हैं और फिर साथ में ही उसे तोड़ते भी हैं। ऐसे में आप अपने पार्टन को गिफ्ट्स देकर पैंपर करते हो। आपने करवा चौथ की तैयारियां तो कर ही ली होंगी, लेकिन क्या उपहार अपने पार्टनर को देना है, उसके बारे में सोचा है? अगर नहीं सोचा है, तो हम इस आर्टिकल में आपको वही बताने जा रहे हैं। आप अपने पार्टनर को चाहे वह पति हो या पत्नी ये गिफ्ट्स दे सकते हैं।

प्लान करें वेकेशन

plan vacation

काफी समय से अगर कहीं घूमने नहीं गए हैं, तो यह अच्छा समय है जब आप अपने पार्टनर के साथ वेकेशन प्लान कर सकते हैं। जरूरी नहीं कि छुट्टियां मनाने के लिए दूर जाना ही है, आप वीकेंडे गेटवेज देख सकते हैं। सफारी राइड्स प्लान कर सकते हैं। कैंपिंग अंडर स्टार्स प्लान कर सकते हैं। इससे आपको अपने पार्टनर के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा और एक यादगार एक्सपीरियंस भी रहेगा। 

ड्राई फ्रूट कॉम्बो

dry fruits combo for karwa chauth gifts

आपकी वाइफ या हसबैंड पूरे दिन भूखे रहते हैं। ऐसे में उनकी हेल्थ पर भी असर पड़ता है, इसलिए आपको अपने पार्टनर को ऐसा कुछ देना चाहिए, जिसे खाकर उन्हें एनर्जी मिले। आप अपने पार्टनर को ड्राई फ्रूट्स का कॉम्बो सेट दे सकते हैं। इसमें तरह-तरह के ड्राई फ्रूट्स जैसे बादाम, अखरोट, काजू, पिस्ता आदि होते हैं, जो हेल्दी हैं और आपके पार्टनर की सेहत को भी दुरुस्त रखेंगे। ये ड्राई फ्रूट का सेट आपको ऑनलाइन भी मिलेगा और बाजार में त्योहारों के सीजन में भी ये दुकानदार अपने यहां रखते हैं।

इसे भी पढ़ें :Karwa Chauth 2021: करवा चौथ में अपने पत्नी को दीजिए ये शानदार गिफ्ट्स

कपल स्मार्ट वॉच

smart watch to gift for karwa chauth

कपल वॉच गिफ्ट्स में देते ही हैं, मगर इस बार आप अपने पार्टनर को एक अच्छी स्मार्ट वॉच से सरप्राइज करें। स्मार्ट वॉच आज के समय में जरूरत है, जो आपकी दिनचर्या पर नजर रखती है और इससे आपको अपने ऊपर ध्यान देने का मौका मिलता है। आप इसमें अपनी स्लीप साइकल, ऑक्सीजन लेवल, कैलोरीज, वॉक साइकल, हार्ट रेट सब पर नजर रख सकते हैं। अगर आप स्मार्ट वॉच लेना चाहें तो आप अमेजन और फ्लिपकार्ट जैसे ऑनलाइन साइट्स को देख सकते हैं, त्योहार के सीजन में यहां ऑफर्स भी आपको मिल जाएंगे।

इसे भी पढ़ें :Karwa Chauth Special : इन यूनिक आइडियाज से बनाएं पहले करवा चौथ को कुछ ख़ास

रोमांटिक डिनर डेट

romantic dinner date for karwa chauth gifts

अब ये तो एकदम सच बात है कि शादी के बाद कपल्स अपनी जिम्मेदारियों को निभाने में इतना व्यस्त हो जाते हैं कि उन्हें एक-दूसरे के लिए वक्त ही नहीं मिल पाता है। अगर आपको अपने पार्टनर को कुछ गिफ्ट ही करना है तो उन्हें अपना वक्त दें। एक रोमांटिक सी शाम का आयोजन करें। उसमें उनके लिए उनकी पसंद की चीजें बनाएं। अपनी बालकनी को सजाकर अपने फेवरेट ड्रिंक्स के साथ समय बिताएं। ऐसे में यह भी ध्यान रखें कि आपका ध्यान अपने फोन से ज्यादा उन पर है। आप यह डिनर डेट (घर पर बना रही हैं रोमांटिक डेट नाइट का प्लान, अपनाएं ये आइडियाज़) घर पर या कहीं बाहर उनके फेवरेट रेस्तरां में भी आयोजित कर सकते हैं।

अब करवा चौथ में अपने पार्टनर को क्या दे सकते हैं, इसका आपको थोड़ा आइडिया तो मिल ही गया होगा। आपके पार्टनर को इनमें से क्या पसंद आएगा, वो सोचें और अपने मुताबिक उसे प्लान करें। हमें उम्मीद है आपको यह लेख पसंद आया होगा। इसे लाइक और शेयर करें और ऐसे अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।