'चलती फिरती हुई आंखों से अजां देखी है! मैंने जन्नत तो नहीं देखी है मां देखी है'। मां का प्यार इतना निस्वार्थ और अमूल्य होता है कि कभी-कभी ये लाइन भी साधारण लगती है। मां के अमूल्य प्यार को कभी भी पैसे में अदा कोई नहीं कर सकता है। वो बिना किसी स्वार्थ के पूरी जिंदगी अपने परिवार और बच्चों के लिए समर्पित रहती हैं। शायद इसलिए लिए हर साल मई के महीने में मां को समर्पित दिन यानी 'मदर्स डे' मनाया जाता है। इस साल दुनिया भर में 9 मई को मदर्स डे मनाया जाएगा। वैसे तो मां को तोहफा देने के लिए कोई विशेष दिन नहीं होता है लेकिन, आजकल के माहौल में हर कोई सेहत को लेकर बेहद ही चिंतित है। ऐसे में मदर्स डे के खास मौके पर कुछ बेहतरीन चीज गिफ्ट देना चाहते हैं, तो इस बार उन्हें फिटनेस गैजेट्स गिफ्ट कर सकते हैं। इस लेख में हम आपको कुछ बेहतरीन फिटनेस गैजेट्स के बारे में भी बताने जा रहे हैं, जिसे गिफ्ट कर सकते हैं। आइए जानते हैं। 

गिफ्ट करें ऑक्सीमीटर 

best fitness gadgets gifts for mother inside

मौजूदा समय में कोरोना वायरस के चलते ऑक्सीमीटर सबसे कारगर और महत्वपूर्ण गैजेट्स है। इसके माध्यम से आप या खुद मां भी ऑक्सीजन लेवल आसानी से चेक कर सकती हैं। इसके माध्यम से आसानी से ऑक्सीजन की कमी को मालूम करके कुछ बुरा होने से पहले ही बचा जा सकता है। सिर्फ मौजूदा समय में ही नहीं बल्कि, एक हेल्दी जीवन के लिए भी ऑक्सीजन लेवल चेक करते रहना सही माना जाता है। इसे आप किसी मेडिकल दुकान या फिर ऑनलाइन ऑर्डर करके भी मंगा सकते हैं। 

इसे भी पढ़ें: क्यों मनाया जाता है मदर्स डे? जानिए वजह

स्मार्ट वॉच करें गिफ्ट 

best fitness gadgets gifts for mother inside

ऐसी कई मां है जो नियमित वर्कआउट करती तो है लेकिन, वर्कआउट करते समय उसे ट्रैक नहीं कर पाती हैं। ऐसे में मां के लिए स्मार्ट वॉच बेहद ही महत्वपूर्ण चीज है। मां के डेली वर्कआउट को आप और मां भी आसानी से ट्रैक कर सकती हैं। आज ऐसे कई स्मार्ट वॉच भी है, जो आसानी से फोन से जुड़ जाते हैं। कई स्मार्ट वॉच ऐसे भी होते हैं, जो हार्ट रेट, कदमों की गिनती और ऑक्सीजन के स्तर को भी ट्रैक करने आसानी से हेल्प करते हैं। यक़ीनन, मां को गिफ्ट करने के लिए ये एक बेस्ट फिटनेस गैजेट्स है। हालांकि, आप अपने अनुसार कीमत को देखर खरीद सकते हैं।

Recommended Video

स्टेपर करें गिफ्ट 

fitness gadgets gifts for mother inside

मदर्स डे पर मां को गिफ्ट करने से स्टेपर भी एक बेस्ट फिटनेस गैजेट हो सकता है। इसे आसानी से घर के किसी कोने में रखकर फीट रहने के लिए इसका हेल्प ले सकती हैं मां। इसे इस्तेमाल से स्टेमिना के साथ पैरों की ताकत भी बढ़ती है। वैसे कई महिलाएं हिप्स को एक अच्छी शेप देने के लिए इस गैजेट का इस्तेमाल आज भी करती हैं। कैलोरी बर्न करने के लिए भी इसकी मदद ली जा सकती है। 

इसे भी पढ़ें: बच्चों को अपनी मां से ये बातें ज़रूर शेयर करनी चाहिए

पेडोमीटर करें गिफ्ट 

best fitness gadgets gifts for mother inside

एक छोटा लेकिन, बेहद ही महत्वपूर्ण फिटनेस गैजेट्स है ये पेडोमीटर। आजकल कोई भी कितना कदम चल रहा है या टहल रहा है, इसका अनुमान लगाना बेहद ही मुश्किल होता है। ऐसे में ये फिटनेस गैजेट्स काफी मददगार है। दरअसल, कितना कदम चले या फिर कितना दौड़े। ये सब पेडोमीटर के माध्यम से आसानी में मालूम किया जा सकता है। एक तरह से टोटल स्टेप, टोटल डिस्टेंस आसानी से इस गैजेट्स के जरिए मालूम किया जा सकता है। इसे भी आप मां को मदर्स डे के मौके पर गिफ्ट कर सकते हैं।

यक़ीनन, इस मदर्स डे पर आप किसी न किसी एक फिटनेस गैजेट्स को ज़रूर गिफ्ट करना चाहेंगे। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit:(@www.familiesmagazine.com.au,cdn.editorji.com)