Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    10000 रुपये में करनी है बैचलर पार्टी तो इन टिप्स को फॉलो करें

    क्या आप भी बजट में शादी से पहले बैचलर पार्टी एंजॉय करना चाहती हैं तो इन टिप्स को अपनाएं  
    author-profile
    Updated at - 2022-12-04,14:00 IST
    Next
    Article
    bachelorette party in budget

    क्या आपकी भी शादी होने वाली हैं? ऐसे में शादी से पहले आज कल सभी बैचलर पार्टी ऑर्गेनाइज करते है। क्या आप भी बैचलर पार्टी कम बजट में करना चाहती हैं तो आपको कुछ चीजों को अपनी पार्टी से हटाना होगा। कई बार हम पार्टी में काफी खर्च कर देते हैं जिसके कारण बाद में हमें पछतावा होता है। ऐसे में आपको पहले ही बजट तैयार कर लेना चाहिए। आज के इस आर्टिकल में हम आपको 10000 हजार के अंदर पार्टी करने का तरीका बताने वाले हैं।

    शराब ना रखें

    कई बार पार्टी में शराब के कारण भी काफी ज्यादा हमारा खर्च हो जाता है। ऐसे में अगर आप कम बजट में शादी करना पार्टी करना चाहती हैं तो आपको शराब की जगह नॉन अल्कोहल डिस्क रखना चाहिए। ऐसे में आप आसानी से अपने काफी पैसे बचा सकती हैं।

    घर में करे पार्टी

    cheap bachelorette destinations from india

    आपको होटल या किसी चीज को बुक नहीं करना चाहिए। बता दे कि आप आसानी से पार्टी घर में भी कर सकती हैं। आपको कुछ सामान आनलाइन खरीदना चाहिए। आप इसकी मदद से अपने घर को सजा सकती हैं और घर पर ही पार्टी ऑर्गनॉइड कर सकती हैं। ऐसे में आप अपने काफी पैसे बचा सकते हैं।

    इसे जरूर पढ़ें: न्यू ईयर पार्टी पर कम बजट में ऐसे सजाएं अपना घर

    कम लोगों को बताएं

    हम कई बार काफी ज्यादा लोगों को बुला लेते हैं। ऐसे में खर्च भी काफी ज्यादा बढ़ जाता है। बैचलर पार्टी में सभी को नहीं बल्कि र्सिफ अपने करीबी दोस्त को ही बुलाना चाहिए। ऐसा करने से भी आप काफी अधिक पैसा बचा सकते हैं। बैचलर पार्टी आप 10 हजार में काफी अच्छा मना सकती हैं।

    इसे जरूर पढ़ें: नए साल में अपने कमरे को भी बनाएं आकर्षक, इन तरीकों से घर को दें नया लुक

    खाने में स्नैक्स की व्यवस्था करें

    आप पैसे बचाने के लिए खाने में स्नैक्स की व्यवस्था भी कर सकती है। जरूरी नहीं कि आप बाहर से ही ऑर्डर करें। ऑनलाइन ऑर्डर करने पर खाना काफी ज्यादा महंगा आता है। आप चाहे तो आसानी से घर पर ही खाना की व्यवस्था कर सकती हैं।

    अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे फेसबुक पर जरूर शेयर करें और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ। इस आर्टिकल के बारे में अपनी राय आप हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं

     

    Credit: freepik

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।