औली में हुई गुप्ता ब्रदर्स की 200 करोड़ की शादी पर पूरे देश की नजरें टिकी हुई हैं। इस आलीशान शादी के लिए बड़े पैमाने पर तैयारियां हुई थीं, बाहूबली जैसे सेट लगाए गए थे, स्विटरलैंड से 5 करोड़ रुपये के फूल मंगवाए गए थे, 4.5 किलो की चांदी के बने निमंत्रण पत्र मेहमानों को भेजे गए थे। यही नहीं मेहमानों को लाने और ले जाने के लिए हैलिकॉप्टरों की व्यवस्था की गई थी, औली के सभी होटेल्स और होम स्टे बुक कर लिए गए थे। यह भव्य शादी कैटरीना कैफ और बादशाह जैसे चर्चित सेलेब्स और बड़े हाई प्रोफाइल गेस्ट्स को लेकर भी सुर्खियों में रही। दो दिन पहले अजय गुप्ता ने बड़े बेटे सूर्यकांत की शादी दिल्ली के हीरा व्यापारी सुरेश सिंघल की बेटी कृतिका के साथ पूरे धूमधाम से हो गई और इसके बाद बारी थी शशांक की। अतुल गुप्ता के बेटे शशांक की शादी शिवांगी जालान के साथ तय थी, जो दुबई के बिजनेसमैन विशाल जालान की बेटी हैं। गौरतलब है कि शशांक की शादी की रिंग सेरेमनी से पहले यहां योग गुरु बाबा रामदेव ने शिरकत की और बरातियों और मेहमानों को योग करवाया। 

balkrishna in gupta brothers sons royal wedding

बाबा रामदेव ने सात बजे से एक घंटे तक मेहमानों को योग कराया। इस दौरान आचार्य बालकृष्ण, स्वामी परमार्थ निकेतन के परमाध्यक्ष चिदानंद सरस्वती महाराज भी मेहमानों और बरातियों ने योग करते नजर आए। इस दौरान फिल्म अभिनेता करनवीर ने भी योग किया और फिटनेस के गुर सीखे। 

इसे जरूर पढ़ें: औली की शाही शादी में कैटरीना कैफ ने बढ़ाई रौनक, हैलीकॉप्टर की आवाजाही रुकी, कम हो जाएंगे मेहमान

gupta brothers sons  wedding auli inside

आमतौर पर शादी जैसी कार्यक्रमों में मेहमान सिर्फ दर्शक बनकर रह जाते हैं। डांस के अलावा उनकी कोई और एक्टिविटी नहीं होती। शादी में सर्व किया जाने वाला खाना भी काफी हैवी होता है। ऐसे में बाबा रामदेव की इस योगा क्लास से बारातियों को काफी फायदा हुआ। बाबा रामदेव के साथ सभी बारातियों और मेहमानों ने जोश में योग किए, साथ ही वजन काबू में रखने और खुद को फिट बनाए रखने के लिए टिप्स भी लिए। 

इसे जरूर पढ़ें: आकाश अंबानी के वेडिंग फंक्शन में पहुंचे बॉलीवुड स्टार और इंटरनेशनल सेलेब्स

guests in gupta brothers sons royal wedding inside

औली को दुनिया के सबसे पॉपुलर ट्रेवलिंग डेस्टिनेशन्स में शुमार किया जाता है। स्कीईंग का मजा लेने के लिए खासतौर पर सैलानी यहां आना पसंद करते हैं। ऐसी खूबसूरत लोकेशन पर योग के साथ शाही शादी अटेंड करने का मजा ही कुछ और है। इस भव्य शादी के इंतजाम देखकर इसकी तुलना आकाश अंबानी और ईशा अंबानी की शादी से की जा रही है।

harish rawat in gupta brothers sons royal wedding

जब शशांक की शादी की रिंग सेरेमनी आयोजित की गई तो उस मौके पर इंडियन आइडल विनर और बॉलीवुड सिंगर अभिजीत सावंत के साथ कई और आर्टिस्ट्स ने अपनी परफॉर्मेंस से महफिल में मौजूद मेहमानों का दिल जीत लिया। वहीं उद्योगपति अजय गुप्ता के बेटे सूर्यकांत और बहू कृतिका ने परिजनों के साथ बाबा बद्रीनाथ के दर्शन भी किए थे।

gupta brothers sons royal wedding

गुप्ता भाइयों के बेटों की इस रॉयल वेडिंग के चलते औली में इन दिनों काफी रौनक दिखाई दे रही है। शशांक और शिवांगी जालान की रिंग सेरेमनी के बाद मेहमानों को औली के दस नंबर टावर के पास लंच कराया गया। इस लंच में पारंपरिक डिशेज के साथ कई स्पेशल स्वीट डिशेज सर्व की गईं। 

gupta wedding registration inside

रिंग सेरेमनी में योग गुरु बाबा रामदेव के साथ आचार्य बालकृष्ण, स्वामी चिदानंद सरस्वती महाराज, पूर्व मिनिस्टर अमृता रावत सहित कई मेहमानों ने शिरकत की। वहीं आज वर-वधु को आशीर्वाद देने के लिए मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, सांसद अजय भट्ट वेडिंग वेन्यू पर पहुंचे और गुप्ता परिवार को बधाई दी।