कहते हैं कि सोशल मीडिया 'तमाम नफरतों के बीच भी अपने चारों तरफ खुशी की खुशबू भी फैला सकती है' ठीक उसी तरह एक वायरल वीडियो में बुजुर्ग दंपति के चेहरे पर खुशी की खुशबू देखने को मिला। रातो-रात इस दंपति के चेहरे पर ख़ुशी देख कर ये यकीनन बोला जा सकता है कि सोशल मीडिया को एक तरफ बुराई फ़ैलाने के लिए बोला जाता है तो दूसरी तरफ इसके माध्यम से ख़ुशी भी बंटी जा सकती है। 

महज एक दिन पहले एक बुजुर्ग दंपति को सोशल मीडिया पर रोते हुए देख हजारों लोगों का दिल पिघल गया। जैसे ही सोशल मीडिया पर इस बुगुर्ज दंपति को रोते हुए देखा, तो हजारों की संख्या में इस दंपति की मदद करने पहुंच गए। दरअसल, दिल्ली के मालवीय नगर में एक बुगुर्ज दंपति ढाबा चलाते हैं जिसका नाम है 'बाबा का ढाबा'। दंपति का कहना था कि कल से इतना सारा खाना बना के रखा है लेकिन, इसे खाने और खरीदने के लिए कोई नहीं आ रहा। इस वायरल वीडियो में दोनों बुगुर्ग परेशान और रोते हुए दिखाई दे रहे थे। जैसे ही ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, जिसके बाद ढाबे पर हजारों की संख्या में लोग कुछ ना कुछ खाने और मदद करने के लिए पहुंच गए। 

इसे भी पढ़ें: 'इंग्लिश वाली दादी' की बातें सुन फैन हुए लोग, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है ये अनोखा वीडियो


इस वीडियो के वायरल होने के बाद स्थानीय लोग तो आए ही साथ में कई बॉलीवुड सेलेब्रिटी भी सामने आए। सब ने ट्विटर के माध्यम से ट्विट कर अपनी खुशी इस दंपति के साथ जाहिर किया। बॉलीवुड अदाकार सोनम कपूर, रवीना टंडन, स्वरा भास्कर अभिनेता सुनील शेट्टी और रणदीप हुड्डा भी मदद के लिए हाथ बढाएं। कई राजनीतिक चेहरे भी बाबा के ढाबे के मदद के लिए आगे आए। (साड़ी और स्नीकर्स पहनकर हूला हूप डांस का वीडियो हो रहा है वायरल)

Recommended Video

इडली वाली दादी

 

सोशल मीडिया की ये सुखद वायरल वीडियो यहीं नहीं रुकता है। आपको याद हो तो पिछले साल एक 'इडली वाली दादी' का वीडियो वायरल हुआ था। अगर आपको जानकारी नहीं है, तो आपको बता दें कि कोयंबटूर जिले की 80 साल की एक बुजुर्ग महिला 1 रुपये में भर पेट इडली खिलाती थी। तब बिजनेस टायकून आनंद महिंद्रा ने उन्हें एक साधारण झोपड़ी में इडली तैयार करते हुए इस महिला का वीडियो शेयर किया था, जिसके बाद सोशल मीडिया पर 'इडली वाली दादी' का वीडियो काफी वायरल हुआ था।  (सारा अली खान का वायरल हुआ वीडियो)

इसे भी पढ़ें: कौन है बिग बॉस 14 की ये 'पंजाबी कुड़ी', सुशांत सिंह राजपूत और शहनाज गिल से क्या है कनेक्शन

5 रूपये में भर पेट खाना

free food inside

ऐसे ही एक वरिष्ट नागरिकों की समूह का वीडियो खूब वायरल हुआ था। ये वरिष्ट नागरिक गरीब, बेसहारा और आम लोगों को भी 5 रूपये में भर पेट खाना खिलाते थे। कहा जाता है कि ये 5 रुपया इसलिए लेते थे कि कोई ये ना कहे कि फ्री में खाना क्यूं खिला रहे हैं। तब ये वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था और हजारों लोग इन वरिष्ट नागरिकों की सहायता के लिए आगे निकले। ये सोशल मीडिया का ही देन था कि इन वरिष्ट नागरिकों को पूरे भारत में सम्मान के साथ प्यार मिला। (वायरल हुआ वीडियो नीना गुप्ता की)     

अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे फेसबुक पर जरूर शेयर करें और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit:(twitter,ani)