कहते हैं प्यार की कोई सीमा नहीं होती और बॉलीवुड में तो दिल जुड़ते देर भी नहीं लगती। यहां जितनी जल्दी लोग एक होते हैं, उतने ही जल्दी दूर भी हो जाते हैं। आपने स्टार्स का अपने को-स्टार्स से कनेक्शन तो सुना होगा, लेकिन हमारी बॉलीवुड की कई हसीनाओं का दिल को-स्टार्स को छोड़ निर्देशकों और निर्माताओं पर भी आया है। जी हां, साधना और आर.के. नय्यर, श्रीदेवी और बोनी कपूर, बिंदिया गोस्वामी और जेपी दत्ता, किरण जुनेजा और रमेश सिप्पी, शेफाली शाह और विपुल शाह जैसी कई अभिनेत्रियां हैं, जिनका कनेक्शन निर्देशकों से साथ बना ही नहीं खूब चला भी। आइए बी-टाउन की ऐसी और अभिनेत्रियों के बारे में जानें।

सोनी राजदान और महेश भट्ट

soni razdan mahesh bhatt

निर्देशक महेश भट्ट और सोनी राजदान की मुलाकात फिल्म 'सारांश' के सेट पर हुई थी।  दोनों ने उसके बाद कई फिल्मों में काम किया। महेश शादीशुदा थे लेकिन उन्हें सोनी राजदान से प्यार हो गया। सोनी राजदान के परिवार ने जब इस रिश्ते पर सवाल उठाया तो महेश भट्ट ने उन्हें जुबान दी। ऐसा कहा जाता है कि दोनों ने धर्म बदलकर गुपचुप तरीके से शादी की थी, क्योंकि महेश अपने बच्चों राहुल और पूजा भट्ट के कारण अपनी पहली पत्नी किरण को तलाक नहीं दे पा रहे थे। बाद में, महेश भट्ट की सोनी राजदान के साथ शादी की आधिकारिक खबर एक फिल्म पत्रिका में छपी थी जो उस समय की शीर्ष सनसनीखेज खबरों में से एक थी। आज दोनों की खूबसूरत और टैलेंटेड बेटियां आलिया और शाहीन भट्ट हैं।

श्रीदेवी और बोनी कपूर

sridevi boney kapoor love story

बोनी कपूर के लिए तो यह पहली नजर का प्यार था, जब वह श्रीदेवी को दिल दे बैठे थे। हालांकि बोनी कपूर पहले से ही शादीशुदा थे, लेकिन फिर भी वह श्रीदेवी की ओर बढ़ते गए। अपनी एक फिल्म के बोनी कपूर श्रीदेवी को ही हीरोइन के तौर पर कास्ट करना चाहते थे और इसके लिए उन्हें मुंह मांगी फीस दी गई। कहा जाता है कि श्रीदेवी पहले बोनी कपूर से शादी के पक्ष में नहीं थीं, लेकिन  जिस तरह से बोनी ने व्यक्तिगत और पेशेवर रूप से श्रीदेवी का साथ दिया तो अभिनेत्री को भी उनसे प्यार हो गया और आखिरकार उन्होंने 1996 में शादी कर ली।

उदिता गोस्वामी और मोहित सूरी

udita goswami mohit suri love story

उदिता गोस्वामी कुछ बड़ा करने का ख्वाब लेकर बड़े शहर आई थीं और तभी उन्हें उनकी पहली फिल्म 'जहर' मिली। मोहित सूरी की निर्देशक के तौर पर पहली फिल्म थी। इसी सेट पर दोनों के दिल मिले, दोनों पहले एक अच्छे दोस्त बने और आज दो सुंदर बच्चों के मां-बाप हैं। उदिता और मोहित ने 2005 में डेटिंग शुरू की और 2013 में शादी कर ली थी। 9 साल की लंबी कोर्टशिप में दोनों ने कई उतार-चढ़ाव देखे। शुरुआती समय तो बहुत अच्छे रहे लेकिन साल 2008-2009 के बीच दोनों मतभेद रहे। दोनों ऑन-ऑफ रिलेशनशिप में रहे, लेकिन दोनों के प्यार ने कभी एक-दूसरे से दूर होने नहीं दिया और आज दोनों साथ हैं और खुश हैं।

इसे भी पढ़ें :बॉलीवुड के इन 5 कपल्‍स की लवस्‍टोरी से आप भी हो जाएंगी इंस्‍पायर्ड

रानी मुखर्जी और आदित्य चोपड़ा

aditya chopra rani mukerji love story

रानी मुखर्जी की पहली फिल्म 'राजा की आएगी बारात' देखकर आदित्य हैरान रह गए थे। जब करण जौहर अपनी फिल्म 'कुछ-कुछ होता है' के लिए टीना के रोल के लिए अभिनेत्री ढूंढ रहे थे, तब आदित्य ने ही करण को रानी मुखर्जी की परफॉर्मेंस देखने के लिए कहा था। करण, रानी की परफॉर्मेंस से बड़े प्रभावित हुए और उन्हें फिल्म में ले लिया, लेकिन तब तक भी दोनों का कोई कनेक्शन नहीं था। हालांकि 2001 में आदित्य चोपड़ा ने पायल खन्ना से शादी की थी, मगर शादी ज्यादा चली नहीं और दोनों अलग हो गए। इसके कुछ समय बाद आदित्य और रानी की बॉन्डिंग हुई। रानी ने यश राज चोपड़ा के साथ कई फिल्में की, हालांकि इनमें से एक भी आदित्य ने डायरेक्ट नहीं की थी। रानी को यशराज चोपड़ा के हर इवेंट में देखा जाता था। लंबे समय बाद साल 2014 में आदित्य चोपड़ा और रानी मुखर्जी ने इटली में शादी की। आज दोनों ही एक खूबसूरत बेटी अदिरा के मां-बाप हैं।

इसे भी पढ़ें :शादी के बाद अलग हो गए यह सेलिब्रिटी कपल, लेकिन कभी नहीं लिया तलाक

Recommended Video

यामी गौतम और आदित्य धार

yami gautam aditya dhar love story

यामी गौतम को उनके लोकप्रिय टीवी एड की वजह से बच्चा-बच्चा जानता है। वहीं, आदित्य धार ने फिल्म 'उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक' का निर्देशन किया। दोनों की मुलाकात इसी फिल्म के दौरान हुई थी, लेकिन दोस्ती फिल्म की प्रमोशन के दौरान हुई। धीरे-धीरे बात करते-करते दोनों करीब आए। सेट्स और फिल्म के क्रू को भी दोनों के बारे में नहीं पता था, क्योंकि दोनों को अपनी पर्सनल लाइफ प्राइवेट रखना पसंद है। लंबे समय तक डेटिंग करने के बाद, यामी गौतम और आदित्य दार ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर अपनी शादी की घोषणा की और 4 जून 2021 को शादी के बंधन में बधे। दोनों ने शादी भी बहुत सीधे-सादे तरीके से की थी और सभी ने दोनों की खूब तारीफ की थी। 

उम्मीद है आपको बॉलीवुड के इन पावर कपल्स के बारे में जानकर बहुत अच्छा लगा होगा। अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया हो तो इसे लाइक और शेयर करें। बॉलीवुड से जुड़े रोचक आर्टिकल्स के लिए जुड़ें रहें हरजिंदगी से।

Image Credit: instagram