• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile

फरवरी के महीने में कुछ राशियों को रहना होगा सतर्क, जानें ज्योतिष के कुछ उपाय

आइए ज्योतिषाचार्य डॉ आरती दहिया जी से जानें कि किन राशियों को फरवरी के महीने में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है और आप क्या उपाय अपना सकते हैं। 
author-profile
feb astro remedies

मानव मन हमेशा जिज्ञासु और उत्सुक रहता है। इसी स्वभाव की वजह से हर किसी के मन में आने वाले महीने के लिए कई तरह की सवाल होते हैं जैसे आने वाले समय में करियर कैसा रहेगा , हमारा आने वाला महीना सेहत के लिहाज से कैसा रहेगा और कहीं आने वाले महीने में कुछ समस्याओं का सामना तो नहीं करना पड़ेगा ? ऐसे कई सवालों के जवाब हर एक राशि के लोग उत्सुकता से जानना चाहते हैं।

इन सभी सवालों के जवाब जानने के लिए ज्योतिषीय भविष्यवाणी कारगर साबित होती हैं और हर एक राशि के जातक ज्योतिष के उपायों पर विश्वास करके आगे की योजनाएं बनाते हैं। ऐसी ही कुछ घटनाएं फरवरी के महीने में कुछ राशियों को प्रभावित कर सकती हैं। आइए जानें फरवरी का महीना किन राशियों के लिए परेशानी भरा साबित हो सकता है और ज्योतिष के कौन से उपाय आपको सभी समस्याओं से मुक्ति दिला सकते हैं। 

astro remedies for february month by Dr.aarti dahiya

1मिथुन राशि

gemini zodiac remedies

फरवरी के महीने में मिथुन राशि के जातकों के आर्थिक खर्चों में अचानक से वृद्धि हो सकती है और इस पूरे महीने में आय का संचय नही होगा। इसलिए इस राशि के लोगों को किसी से कर्जा या बैंक से लोन भी लेना पड़ सकता है। आपको कार्यस्थल पर परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। इस महीने स्वास्थ्य थोड़ा ख़राब रह सकता है। 

 

2ज्योतिषीय उपाय

offering water to sun

मिथुन राशि के लोग समस्याओं से बचने के लिए सूर्य को जल चढ़ाएं। नियमित रूप से मछलियों को खाना दें निश्चय ही आपको परेशानियों से छुटकारा मिलेगा। 

3कर्क राशि

cancer zodiac

कर्क राशि के लोगों को इस महीने खर्च की अधिकता रहेगी। इस पूरे महीने में बिना वजह यात्रा से परेशानी होगी। निकट बंधुओं से मनमुटाव होने की संभावना है। फरवरी के महीने में घरेलू कलह की समस्या रहेगी जिससे मानसिक तनाव बना रहेगा।

4ज्योतिषीय उपाय

durga puja in february month

कर्क राशि के लोग फरवरी के महीने में मां दुर्गा की श्रद्धा भाव से उपासना करें। आप अपने आस-पास मौजूद कुछ गरीब रोगियों को मुफ्त में दवा दें एवं उनकी सेवा करें। जल्द ही आपकी सभी समस्याओं का समाधान मिल जाएगा। 

5कन्या राशि

vergo zodiac

इस महीने व्यापारिक क्षेत्र मे आपको थोड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है इसलिए सभी कार्यो पर पूर्ण सतर्कता जरूरी है। किसी भी तरह का गैर-कानूनी काम करने से बचें। इस महीने आपके अकस्मात धन का व्यय होगा। इसलिए धन खर्च करने से पूर्व अच्छी तरह से सोच विचार लें। 

इसे भी पढ़ें:ज्योतिष एक्सपर्ट से जानें सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा फरवरी का महीना

6ज्योतिषीय उपाय

donate black things

हर एक परेशानी से बचने के लिए कन्या राशि के जातक दुर्गा सप्तशती का पाठ करें। शनिवार को काली चीजों जैसे काली उड़द दाल, काला कंबल या काले वस्त्र आदि का दान करें। 

 

7तुला राशि

libra zodiac astro remedy

तुला राशि के जातकों का निकट बंधुओं से मन मुटाव रहेगा। इस पूरे महीने पारिवारिक एवं व्यवसायिक समस्या का सामना करना पड़ेगा। व्यर्थ की भागदौड़ बानी रहेगी। इस महीने स्वास्थ्य संबंधित परेशानियां बनी रहेंगी।  

8ज्योतिषीय उपाय

lakshmi pujan astro remedy

किसी भी बड़ी समस्या से बचने के लिए तुला राशि के लोग प्रतिदिन गाय को रोटी खिलाएं। पूरी श्रद्धा भाव से नियमित रूप से माता लक्ष्मी का पूजन करें, आपको निश्चय ही समस्याओं से छुटकारा मिलेगा। 

9वृश्चिक राशि

scorpio zodiac sign

वृश्चिक राशि के लोगों को व्यवसाय में परेशानी रहेगी। इस राशि के लोगों का व्यर्थ की भाग दौड़ से मन खिन्न रहेगा। आपके परिवार में अशांति का माहौल रहेगा। पूरे महीने भागदौड़ बनी रहेगी और मानसिक तनाव बढ़ेगा। 

 

10ज्योतिषीय उपाय

hanuman chalisa path

किसी भी तरह की समस्या के निवारण के लिए गरीबों को खाना खिलाएं और प्रतिदिन हनुमान चालीसा का पाठ करें। ऐसा करने से आपको हर एक क्षेत्र में सफलता मिलेगी और समस्याओं से मुक्ति मिलेगी। 

इसे भी पढ़ें:हनुमान चालीसा पाठ: हनुमान चालीसा पढ़ते वक्‍त रखें इन खास नियमों का ध्‍यान, तब ही मिलेगा मनचाहा फल

 

11धनु राशि

saggitarious zodiac remedy

इस राशि के लोग यदि सरकारी नौकरी में हैं तो इस माह किसी के साथ कहासुनी हो सकती है जो आगे चलकर बड़ा रूप ले लेगी। इसलिए आपको पहले से ही सतर्क रहने की आवश्यकता है। बेवजह के झगड़ो में पड़कर अपना समय और ऊर्जा व्यर्थ ना करें। परिवार में अगर कोई बुजुर्ग हैं तो उनका ख्याल रखें क्योंकि इस माह उनका स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। 

12ज्योतिषीय उपाय

peepal tree puja

किसी भी समस्या के निवारण के लिए पीपल के वृक्ष पर नियमित रूप से जल चढ़ाएं। अपने गुरुजनों को सम्मान दें और उनका किसी भी रूप में निरादर न करें। आपको सभी समस्याओं से मुक्ति मिलेगी। 

इस प्रकार जिन राशियों के लिए फरवरी का महीना प्रतिकूल प्रभाव लेकर आ रहा है उन्हें यहां बताए ज्योतिषीय उपाय जरूर अपनाने चाहिए। जिससे किसी भी समस्या से बाहर निकला जा सके। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: freepik