• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

Astro Tips: जुलाई का महीना कुछ राशियों के लिए हो सकता है भारी, जानें ज्योतिषीय उपाय

जुलाई का महीना कुछ राशियों के लिए समस्याओं भरा हो सकता है लेकिन कुछ ज्योतिषीय उपाय आपको इन परेशानियों से बाहर निकाल सकते हैं।  
author-profile
Published -30 Jun 2022, 19:19 ISTUpdated -30 Jun 2022, 19:36 IST
Next
Article
astro remedies for zodiac in trouble

सभी अपने आने वाले समय के बारे में जानकारी लेकर अपने भविष्य के बारे में योजनाएं तय करना चाहते हैं। वास्तव में भविष्य का पता लगा पाना थोड़ा मुश्किल है, क्योंकि आने वाले समय में होने वाले बदलावों की जानकारी देना आम नहीं होता है।

आपके भविष्य के बारे में जानकारी ज्योतिष से मिल सकती है और यह तय किया जा सकता है कि आपके लिए आने वाले समय में क्या बदलाव होने वाले हैं या कितनी समस्याएं आने वाली हैं। ज्योतिष शास्त्र एक ऐसा शास्त्र है जो आपको आने वाले समय के प्रति सजग कर सकता है।

हर एक महीना किसी न किसी के लिए समस्याओं भरा हो सकता है। अगर आप भी इस बात की जानकारी लेना चाहते हैं कि जुलाई के महीने में किन राशियों को समस्याएं हो सकती हैं और उन समस्याओं से बचने के उपायों की जानकारी लेना चाहते हैं तो इस लेख में ज्योतिषाचार्य एवं वास्तु विशेषज्ञ डॉ. आरती दहिया जी से उन राशियों के बारे में जानकारी ले सकते हैं।

वृषभ राशि

durga chalisa pasth

वृषभ राशि के लोगों के लिए जुलाई का महीना थोड़ा परेशानी भरा हो सकता है। इस महीने आपको अनायास ही कुछ धन हानि का सामना करना पड़ सकता है।

उपाय

वृषभ राशि के लोग देवी दुर्गा की प्रतिदिन पूजा और चालीसा का पाठ करें। शुक्रवार के दिन चीनी,चावल,दूध और सफेद वस्त्र आदि का दान करें। भगवान श्री गणेश जी की नियमित उपासना करें। ऐसा करने से आपको सफलता मिलेगी और धन लाभ होगा। कुंवारी कन्याओं को हरी वस्तु का दान करें। श्री यंत्र की विधिवत स्थापना करें और नियमित रूप से उनकी पूजा करें।

इसे जरूर पढ़ें:Monthly Horoscope July 2022: जुलाई में किन राशियों की चमकेगी किस्मत, ज्योतिष एक्सपर्ट से जानें

कर्क राशि

कर्क राशि के लिए जुलाई का महीना थोड़ा परेशानी भरा हो सकता है। कुछ आसान उपाय आपको धन लाभ दे सकते हैं।

उपाय

प्रतिदिन भगवान शिव को दूध एवं जल चढ़ाएं और शिव चालीसा का पाठ या फिर उनके पंचाक्षरी मंत्र का जाप करें। मंगलवार के दिन किसी मंदिर में लाल रंग की ध्वजा लगाएं। रविवार के दिन बैल को गुड़ खिलाएं।

सिंह राशि

सिंह राशि को जुलाई के महीने में कुछ स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। आपको इन समस्याओं से बचने के लिए कुछ उपाय आजमाने होंगे।

उपाय

offering water to sun astro remedy

प्रतिदिन सूर्यदेव को जल चढ़ाकर उपासना एवं आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ करें। मंगलवार के दिन हनुमान जी को चार केले अर्पित करें। बृहस्पतिवार के दिन भगवान श्री हरि विष्णु जी के मंदिर जाएं।

तुला राशि

तुला राशि के लिए भी समय थोड़ा परेशानी भरा हो सकता है। आपको कुछ उपायों को आजमाकर इन परेशानियों से छुटकारा मिल सकता है।

उपाय

प्रतिदिन स्फटिक के शिवलिंग की पूजा सफेद चंदन लगाकर करें। शिव मंत्र का जाप करें। पानी में कच्चा दूध डालकर स्नान करें। अपने इष्ट देवी और देवताओं की पूजा अवश्य करें।

इसे जरूर पढ़ें:जीवन की सभी परेशानियों का हल हैं भगवान शिव के ये मंत्र

मकर राशि

मकर राशि को जुलाई के महीने में करियर में कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

उपाय

shiv pujan july month

प्रतिदिन भगवान शिव की उपासना और शिवमहिम्न स्तोत्र का पाठ करें। बुधवार के दिन गौ माता को हरा चारा अथवा हरा पालक खिलाएं। शुक्रवार के दिन मंदिर में श्रृंगार की सामग्री भेंट करें।

Recommended Video

मीन राशि

मीन राशि के लोगों को जुलाई में कुछ आर्थिक और शारीरिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। ऐसी किसी भी समस्या से बचने के लिए कुछ उपाय आजमा सकते हैं।

उपाय

प्रतिदिन भगवान विष्णु की पूजा केसर या हल्दी का तिलक लगाकर करें और विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें। वृद्ध व्यक्तियों की सेवा करें और वृद्ध आश्रम जाकर लोगों की मदद करें। अपने गुरुजनों का सम्मान करें और गुरुवार के दिन भूरी गाय को रोटी खिलाएं।

यहां बताई राशियों के अनुसार यदि आप कुछ आसान उपाय आजमाएंगे तो ये किसी भी तरह की समस्या से बाहर निकलने में मदद कर सकते हैं। जिन राशियों के लिए जुलाई का महीना कठिनाइयों भरा है उन्हें ज्योतिष के उपाय अपनाने की सलाह दी जाती है। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: freepik

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।