13 अक्टूबर 2019 को शदर पूर्णिमा का त्योहार है। कहते हैं इस दिन चंद्रमा की पूजा की जाती है और उन्हें खीर का भोग लगाया जाता है। मगर, शरद पूर्णिमा के चंद्रमा का असर अलग-अलग राशियों पर अलग-अलग तरह से पड़ता है। इस बाद भी ऐसा होगा। तो चलिए ज्योतिषाचार्य पंडित दयानंद शास्त्री से जानते हैं कि इस बार शरद पूर्णिमा पर किस राशि पर चंद्रमा का क्या असर होगा। 

इसे जरूर पढ़े- Sharad Purnima 2019: जानिए खीर में अमृत गिरने का शुभ मुहूर्त और रहस्य 

janmashtami  how to dressup lord krishna according to your sun sign

मेष 

शरद पूर्णिमा पर मेष राशि के जातकों को सुख और समृद्धी पाने के लिए कन्याओं को खीर खिलानी चाहिए। इतना ही नहीं आपको चावल को दूध से धोकर बेहते पानी में प्रवाहित करना चाहिए। अगर आप ऐसा करते है तो आपके सारे दुख दूर हो जाएंगे। 

वृषभ 

अगर आपकी राशि वृषभ है तो जान लें कि इस राशि में चंद्रमा उच्च दिशा का होता है। वृषभ राशि को शुक्र की राशि कहा जाता है और अगर इस राशि का स्वामी शुक्र प्रसन्न है तो आपको कई तरह की भौतिक सुख-सुविधाएं मिलती हैं। शरद पूर्णिमा के दिन आपको शुक्र देवता को प्रसन्न करने के लिए दही और गाय का घी किसी मंदिर में दान करना चाहिए।

इसे जरूर पढ़े- Karva Chauth 2019 : करवा चौथ पर राशि के अनुसार सही रंग के कपड़े पहनकर भी बढ़ा सकती हैं पति की उम्र

janmashtami  images

मिथुन 

मिथुन राशि का स्वामी बुध होता है जो चंद्र के साथ मिल कर आपकी व्यापारिक एवं कार्य क्षेत्र के निर्णयों को प्रभावित कर सकता है। अगर आपको उन्नति चाहिए तो आपको शरद पूर्णिमा के दिन दूध और चावल का दान करना चाहिए। इससे आपके साथ सब कुछ उत्तम ही होगा। ब्यूटी एक्सपर्ट आश्मीन मुंजाल से जानिए राशि के हिसाब से कैसे करें मेकओवर

कर्क 

अगर आपकी राशि कर्क है तो जान लें कि आपके मन का स्वामी चंद्रमा है, यही आपकी राशि की स्वामी भी है। इसलिए आपको शरद पूर्णिमा के दिन तनाव मुक्त और प्रसन्न रहने के लिए मिश्री मिला हुआ दूध किसी भी मंदिर में जरूरतमंद को दान कर देना चाहिए ।

sharad purnima  date in india calendar

सिंह 

अगर आपकी राशि सिंह है तो आपकी राशि का स्वामी सूर्य है। शरद पूर्णिमा के अवसर पर धन प्राप्ति के लिए आपको किसी भी मंदिर में गुड़ का दान करना चाहिए। इससे आपकी आर्थिक स्थिति में परिवर्तन हो सकता है। राशिफल अक्टूबर 2019 : जानें कैसा होगा अक्टूबर 2019 भविष्‍यफल

कन्या 

कन्या राशि के जातको के लिए यह त्योहार बहुत ही शुभ है। आपको इस दिन 3 वर्ष से लेकर 10 वर्ष तक की कन्याओं को खीर खिलानी चाहिए। इससे आपको विशेष लाभ मिलेगा। 

shri krishna janmashtami  date,

तुला 

तुला राशि पर शुक्र का विशेष प्रभाव होता है। इस राशि के लोग धन और ऐश्वर्य के लिए शरद पूर्णिमा के दिन धार्मिक स्थानों या मंदिरों पर दूध, चावल व शुद्ध घी का दान कर सकते हैं। यह आपके लिए बेहद शुभ होगा। 

वृश्चिक 

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए चंद्रमा नीचे की ओर होता है। इस राशि का स्वामी मंगल हाता है। आपको यदि जीवन में सुख-शांति और संपन्नता चाहिए तो आपको कुछ जरूरी वस्तुओं, कन्याओं को दूध व चांदी का दान करनी चाहिए।

janmashtami  in mathura

धनु 

धनु राशि की जातको का स्वामी गुरु होता है। आपको बता दें कि इस बार शरद पूर्णिमा पर गुरु उच्च राशि में है और गुरु की नौवीं दृष्टि चंद्रमा पर रहेगी। इसलिए इस राशि वालों को शरद पूर्णिमा के अवसर पर खूब दान करना चाहिए। आप इस दिन दाल और पीले कपड़े दान करते हैं तो आपकी सारी मनोकामना पूरी होगी। 

मकर 

मकर राशि का स्वामी भी शनि होता है। इस बार शरद पूर्णिमा पर गुरु की सातवी दृष्टि आपकी राशि पर होगी। ज्योतिषी की नजर से यह बेहद शुभ है । अगर आप बहते पानी में चावल बहाएंगे तो आपकी मनमफिक मनोकामना पूरी हो जाएगी। 

janmashtami  date in india calendar

कुंभ 

कुंभ राशि के लोगों की राशि का स्वामी शनि होता है। इसलिए इस बार शरदपूर्णिमा पर शनि के उपाय के लिए आपको विशेष लाभ मिलेगा मगर, इसके लिए आपको पहले दृष्टिहीनों को भोजन करना चाहिए।  

मीन 

मीन राशि के जातकों पर शरद पूर्णिमा के अवसर पर पूर्ण चंद्रोदय होगा। अगर आप सुख, ऐश्वर्य और धन की प्राप्ति की आशा करती हैं तो आपको ब्राह्मणों को भोजन करवाना चाहिए।