दो अनजान दोस्तों की पार्टी में अचानक टकरा गए। उन्होंने गपशप की, एक-दूसरे के साथ फ्लर्ट किया और यहीं से शुरुआत हुई एक अनोखी प्रेम कहानी की। पहली नजर का प्यार अर्चना पूरण सिंह के लिए जिंदगीभर का कमिटमेंट बन गया। अर्चना पूरण सिंह के बर्थडे के मौके पर उनके इश्क की यह दिलचस्प दास्तां हम आपको सुना रहे हैं। 

550 रुपये का ड्रेस खरीदने से लेकर मुंबई में एक बड़ा घर खरीदने तक अर्चना पूरण सिंह और परमीत सेठी ने अब तक बखूबी एक दूसरे का साथ निभाया है। अर्चना पूरण सिंह, जिन्हें हम बॉलीवुड और टीवी एक्ट्रेस, रियलिटी शो जज और टीवी प्रजेंटर के तौर पर जानते हैं, के जन्मदिन के अवसर पर आपको बता रहे हैं किस कैसे उन्होंने तमाम मुश्किलें उठाते हुए परमीत सेठी के साथ खूबसूरत रिश्ते को निभाया-

पहली नजर का प्यार

archana puran singh inside

जब अर्चना और परमीत एक-दूसरे से मिले, उस वक्त अर्चना का तलाक हो गया था। माना जाता है कि रिश्तों में बिखराव देखने के तुरंत बाद फिर से रिलेशनशिप में ऐसे लोगों को बहुत प्रॉब्लम होती है। लेकिन अर्चना और परमीत दोनों ने इसे गलत साबित कर दिया। अर्चना की कौन सी चीज परमीत को भा गई, इस पर चर्चा करते हुए उन्होंने कहा था, 'मुझे अर्चना को देखते ही प्यार हो गया था। अर्चना काफी खूबसूरत और ग्रेसफुल थीं। अर्चना की साफगोई और पारदर्शिता ने मुझे काफी आकर्षित किया।'

बेहतरीन है अंडरस्टैंडिंग

archana puran singh inside

अर्चना की मुलाकात जब परमीत से हुई तो वह पुरुषों के बारे में एक खास नजरिया विकसित कर चुकी थीं। उन्होंने फैसला कर लिया था कि वह शादी-ब्याह के चक्करों में नहीं पड़ेंगी। उनकी नजर में पुरुष संवेदनशील नहीं होते और बहुत डॉमिनेटिंग होते हैं। लेकिन परमीत से मिलने के बाद उनका नजरिया बदल गया।

एक इंटरव्यू में उन्होंने परमीत को लेकर कहा, 'परमीत के साथ वक्त गुजारकर मैंने महसूस किया कि पुरुष प्यार देने वाले और संवेदनशील भी हो सकते हैं, हर पुरुष हिंसक और पजेसिव नहीं होता। पुरुषों में जिस तरह का दंभ होता है, परमीत उसके बिल्कुल उलट हैं।' परमीत ने एक बार अर्चना के साथ अंडरस्टैंडिग पर कहा था, 'हम हमेशा एक-दूसरे से आई लव यू नहीं कहते। हम बिना ये शब्द कहे भी एक-दूसरे की केयर करते हैं। जब आपके बच्चे बड़े हो जाते हैं तो आपका रोमांस भी पूरी तरह बदल जाता है और बहुत शांतिपूर्ण रहता है। 

Read more : मां-बेटी का रिश्ता है दुनिया में सबसे खूबसूरत, इन तरीकों से सलामत रखें प्यार का यह बंधन

परिवार के विरोध का किया सामना

archana puran singh inside

यह कपल शादी से पहले कुछ वक्त के लिए लिव-इन में रहा। उस दौरान मीडिया से लेकर परिवार वालों तक हर जगह अर्चना और परमीत को विरोध झेलना पड़ा, लेकिन परमीत ने हर वक्त अर्चना का साथ दिया। अर्चना ने परमीत के बारे में बताया, 'परमीत के घरवालों के मन में मुझे लेकर कुछ सवाल थे, लेकिन उस वक्त में परमीत मेरे साथ रहे और मुझे कमजोर नहीं पड़ने दिया। इतने सालों के बाद मैं अपने सास-ससुर के करीब आ गई हूं, सासू मां से मुझे बहुत प्यार मिला है।

रिश्ते में आड़े नहीं आया ईगो

archana puran singh inside

परिवार की तरफ से आने वाली अड़चनों के अलावा अर्चना और परमीत के करियर ग्राफ में भी काफी अंतर था। अर्चना उस समय में स्थापित कलाकार थीं, जबकि परमीत अभी भी अपनी पहचान बनाने के लिए संघर्ष कर रहे थे। लेकिन इन दोनों ने इसे समझदारी से हैंडल करते हुए कभी अपने रिलेशनशिप के आड़े नहीं आने दिया। परमीत ने अर्चना को लेकर कहा, 'मैंने अर्चना के काम को लेकर कभी जेलस फील नहीं किया। हर दिन सामान्य तरीके से हम अपना काम करके घर लौटते हैं, एक दूसरे को स्पेस देते हैं और एक-दूसरे के काम में दखलअंदाजी नहीं देते।