टीवी पर सबसे हिट सीरियल बन चुके 'अनुपमा' के बारे में तो आपने सुना ही होगा। इस टीवी सीरियल का दर्शकों का खूब प्‍यार मिल रहा है। वैसे तो इस सीरियल में मुख्‍य भूमिका रूपाली गांगुली निभा रही हैं। मगर सीरियल के अन्‍य किरदार भी उतने ही महत्‍वपूर्ण हैं। 

आमतौर पर देखा गया है कि टीवी सीरियल में 2 या 3 ही मुख्‍य किरदार होते हैं मगर 'अनपमा' में दर्जनों किरदार हैं और सभी की अपनी अलग अहमियत है और इनमें से एक भी किरदार अगर न हो तो सीरियल फीका नजर आने लग जाता है। मजे की बात तो यह है कि अब इस टीवी सीरियल में कुछ नए किरदार भी जुड़ रहे हैं। इनमें से एक किरदार मालविका का है, जिसे निभा रही हैं टीवी एक्‍ट्रेस अनेरी वजानी। 

कुछ ऐपिसोड्स पहले ही अनेरी की शो में धमाकेदार एंट्री हुई है। बेशक टीवी सीरियल अनुपमा के लिए अनेरी नई हों मगर टीवी इंडस्‍ट्री में अनेरी को एक दशक से भी अधिक का समय बीत चुका है। अनेरी इस टीवी सीरियल में अनुज कपाडिया की बहन के किरदार में नजर आ रही हैं। कहने के लिए यह एक साइड रोल है। मगर शो में एंट्री मारते ही अनेरी ने सभी को अपने एक्टिंग के हुनर का दीवाना बना लिया है। अगर आप भी टीवी सीरियल अनुपमा के फैन हैं तो अब तक आप अनेरी के किरादार से वाकिफ हो चुके होंगे, इसलिए हम आपको आज अनेरी के शो में किरदार के बारे में बताने की जगह आपको उनकी असल जिंदगी के बारे में बताएंगे। 

इसे जरूर पढ़ें: ये 6 एक्ट्रेसेस ठुकरा चुकी हैं 'अनुपमा' का किरदार 

aneri vajani details

कौन हैं अनेरी वजानी? 

अनेरी वजानी मूल रूप से एक गुजराती फैमिली से हैं और उनका जन्‍म 26 मार्च 1994 को हुआ था। इस लिहाज से देखा जाए तो अनेरी की उम्र अभी मात्र 27 वर्ष है। अनेरी को बचपन से ही एक एक्‍टर बनने का का शौक था, इसलिए पढ़ाई के साथ-साथ उन्‍होंने लगाता कोशिश की कि वह किसी तरह से इस ग्‍लैमर की दुनिया से जुड़ जाएं। अनेरी के साथ एक प्‍लस प्‍वॉइंट ये था कि उनकी बहन प्रिया वजानी भी ग्‍लैमर वर्ल्‍ड का हिस्‍सा हैं। प्रिया एक सेलिब्रिटी स्‍टाइलिस्‍ट हैं। शायद यही वजह है कि अनेरी ऑन स्‍क्रीन और ऑफ स्‍क्रीन दोनों ही तरह से बेहद फैशनेबल और स्‍टाइलिश नजर आती हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: टीवी सीरियल 'अनुपमा' फेम एक्ट्रेस रूपाली गांगुली की रियल लाइफ लव स्टोरी से जुड़े रोचक तथ्य जानेंये 6 एक्ट्रेसेस ठुकरा चुकी हैं 'अनुपमा' का किरदार 

aneri vajani real life interesting facts

अनेरी के करियर की शुरुआत

वर्ष 2012 में पहली बार अनेरी को टीवी सीरियल 'काली' में पाखी के रोल में देखा गया था। हालांकि, उनके द्वारा निभाई गई इस भूमिका को लोगों द्वारा कुछ खास पसंद नहीं किया गया था। इसके बाद वर्ष 2013 में अनेरी को 'क्रेजी स्‍टूपिड इश्‍क' में देखा गया था। इस टीवी सीरियल में भी उनके द्वारा शनाया का किरदार निभाया गया था, जो लोगों को अब याद भी नहीं है। मगर वर्ष 2014 में टीवी सीरियल 'निशा और उसके कजिन' में अनेरी ने मुख्‍य किरदार निभाया था। आज भी लोग अनेरी को निशा के नाम से पुकारते हैं। यह एक हिट टीवी सीरियल था। इसके बाद अनेरी ने पीछे मुड़ कर नहीं देखा। अनेरी ने 'प्‍यार तूने क्‍या किया', 'ये है आशिकी', 'बेहद', 'लाल इश्‍क', 'पवित्र भाग्‍य' आदि टीवी सीरियल्‍स में भी छोटे बड़े किरदार निभाए और अब अनेरी अनुपमा का एक महत्‍वपूर्ण हिस्‍सा बन चुकी हैं। (कलाकारों की रियल लाइफ फैमिली)

अनेरी को कैसे मिला टीवी सीरियल 'अनुपमा' 

ऐसा आपने कम ही सुना होगा कि किसी आर्टिस्‍ट को बिना ऑडिशन के किसी टीवी सीरियल में लेलिया गया हो। मगर अनेरी के साथ ऐसा ही हुआ है। टीवी सीरियल अनुपमा के लिए अनेरी को कोई भी ऑडिशन नहीं देना पड़ा। दरअसल, काफी समय से अनेरी टीवी शो के मेकअप राजन शाही के साथ काम करना चाहती थीं। लगभग सात वर्ष पहले अनेरी एक टीवी सीरियल के लिए मॉक शूट भी किया था, मगर तब बात नहीं बनी। जब अनुपमा शो में मालविका के किरदार की बात आई तो राजन शाही को पहली बार में ही अनेरी की याद आई और उन्‍होंने केवल अनेरी को इस किरदार के बारे में समझाया और वह शो का हिस्‍सा बन गईं। 

मालविका किरादर में कई शेड्स हैं और अनेरी को अनुपमा शो में नजर आते हुए कुछ वक्‍त ही बीता है, तब भी दर्शक उन्‍हें काफी पसंद कर रहे हैं। अनेरी से जुड़ी यह जानकारी आपको पसंद आई हो तो इसे आर्टिकल को शेयर और लाइक जरूर करें, साथ ही ऐसे और आर्टिकल्‍स पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।