बॉलीवुड इंडस्‍ट्री में कई ऐसे परिवार हैं, जो बेहद फेमस हैं। इन परिवारों में कई सदस्‍य इसी इंडस्‍ट्री से जुड़े हुए हैं तो कई इंडस्‍ट्री में न होते हुए भी इसका एक प्रमुख हिस्‍सा बन चुके हैं। इनमें से एक है अमिताभ बच्‍चन का परिवार। बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्‍चन के घर में कई सदस्‍य हैं, मगर ज्‍यादातर बातें केवल जया बच्‍चन, ऐश्‍वर्या राय बच्‍चन अभिषेक बच्‍चन और श्‍वेता बच्‍चन की ही होती हैं। लेकिन अमिताभ के छोटे भाई अजिताभ बच्‍चन भी इस परिवार का एक प्रमुख हिस्‍सा हैं। 

अमिताभ और अजिताभ एक दूसरे से बहुत ही अच्‍छा बॉन्‍ड शेयर करते हैं और ऐसा ही बॉन्‍ड जया बच्‍चन और उनकी देवरानी रमोला बच्‍चन के बीच भी है। बेस्‍ट बात तो यह है कि अजिताभ बच्‍चन और अमिताभ बच्‍चन के बच्‍चों में भी एक दूसरे के लिए बेहद प्‍यार भरा हुआ है। 

वैसे तो अजिताभ बच्‍चन और रमोला बच्‍चन के बच्‍चे ज्‍यादा मीडिया फ्रेंडली नहीं है, मगर उनकी एक बेटी नैना बच्‍चन की शादी बॉलीवुड के बेहतरीन एक्‍टर्स में से एक कुणाल कपूर से हुई है और इसलिए वह कभी-कभी बॉलीवुड पार्टीज में नजर आ जाती हैं। 

यह बात बहुत कम लोग ही जानते हैं कि कुणाल कपूर अमिताभ बच्‍चन के दामाद और ऐश्‍वर्या राय बच्‍चन के रिश्‍ते में नंदोई लगते हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: Bollywood Relationships: ये बॉलीवुड स्‍टार्स एक-दूसरे के हैं सगे-संबंधी

kunal abhishek

कैसा है ऐश्‍वर्या राय बच्‍चन और कुणाल कपूर के बीच का रिश्‍ता 

यदि आम फैमिलीज की बात करें तो नंदोई और सरहज का रिश्‍ता खट्टी-मीठी नोक-झोक और हंसी-मजाक वाला होता है। मगर बच्‍चन परिवार की बहू ऐश्‍वर्या अपने नंदोई कुणाल के साथ न तो कभी मीडिया में नजर आईं और न ही उन्‍होंने कभी कुणाल के लिए कोई स्‍टेटमेंट दी। हां, अभिषेक बच्‍चन और कुणाल कपूर को कई बार बॉलीवुड पार्टीज में साथ देखा गया है और दोनों ही एक अच्‍छा बॉन्‍ड भी शेयर करते हैं। हालांकि, अभिषेक और ऐश्‍वर्या ने कभी भी कुणाल कपूर के साथ स्‍क्रीन नहीं शेयर की है। कुणाल कपूर एक्‍टर ऋतिक रौशन के बहुत ही अच्‍छे दोस्‍त हैं और नैना बच्‍चन ऋतिक रौशन की एक्‍स वाइफ सुजैन खान की दोस्‍त हैं। ऋतिक रौशन और अभिषक बच्‍चन भी एक दूसरे से अच्‍छा बॉन्‍ड शेयर करते हैं और इसी लिए इन तीनों के साथ कई बार देखा भी जा चुका है। 

इसे जरूर पढ़ें: शूटिंग के दौरान इन 10 बॉलीवुड स्‍टार्स को लगी गहरी चोट, आप भी जानें

Aishwarya rai sister in law naina shweta

ऐश्‍वर्या-अभिषेक के साथ कैसा है नैना बच्‍चन का रिश्‍ता 

अभिषेक जिस तरह श्‍वेता बच्‍चन को चाहते हैं उसी तरह अपने चाचा अजिताभ की दोनों बेटियों को भी बहुत लाइक करते हैं और हर रक्षाबंधन में वह अपनी तीनों बहनों से राखी बंधवाते हैं। नैना बच्‍चन का ऐश्‍वर्या और अभिषेक के साथ बॉन्‍ड ज्‍यादा अच्‍छा है और बच्‍चन फैमिली के हर फंक्‍शन और हर पार्टी में नैना और कुणाल को देखा भी जाता है। कुछ समय पहले अभिषेक बच्‍चन ने बहन नैना के साथ रक्षाबंधन की तस्‍वीरें भी शेयर की थीं। 

naina kunal wedding

नैना की शादी में भाभी ऐश्‍वर्या राय ने खूब किया था काम 

बेशक ऐश्‍वर्या राय बच्‍चन एक बहुत अच्‍छी एक्‍ट्रेस हैं, मगर वह उतनी ही अच्‍छी होममेकर भी हैं। रिश्‍तों को निभाना ऐश्‍वर्या को बखूबी आता है और ऐश्‍वर्या की तारीफ में यह बात उनकी सास जया बच्‍चन भी कई बार कह चुकी हैं। कुणाल कपूर और नैना बच्‍चन की शादी अप्रैल 2015 में हुई थी। ऐश्‍वर्या राय बच्‍चन और अभिषेक बच्‍चन को नैना की शादी के हर कार्यक्रम देखा गया था।

Recommended Video

यहां तक कि ऐश्‍वर्या और अभिषेक ने बारातियों को भोजन भी परसा था। इस तरह देखा जाए तो ऐश्‍वर्या भी पति अभिषेक के साथ ननद नैना से अच्‍छा बॉन्‍ड शेयर करती हैं। इतना ही नहीं, ऐश्‍वर्या-अभिषेक और नैना-कुणाल साथ में आउटिंग पर भी जाते हैं। जब अमिताभ बच्‍चन की फिल्‍म 'पीकू' आई थी तो इसकी स्‍क्रीनिंग पर दोनों कपल्‍स साथ ही नजर आए थे। 

bachchan family tree jaya

जया बच्‍चन और रमोला बच्‍चन की बॉन्डिंग 

यह बात बहुत कम लोगों को पता है कि रमोला बच्‍चन अपने जेठ अमिताभ की बहुत अच्‍छी दोस्‍त थीं। रमोला ने खुद ही एक मीडिया हाउस को दिए पुराने इंटरव्‍यू में बताया है कि अमिताभ ने ही उन्‍हें अपने छोटे भाई अजिताभ से मिलवाया था और उनकी शादी करवाई थी।

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by RetroBollywod (@retrobollywood)

 

पेशे से फैशन डिजाइनर रमोला की अपनी जेठानी जया बच्‍चन के साथ बॉन्डिंग भी अनोखी है। हालांकि, दोनों को साथ में कम देखा जाता है, मगर जब भी दोनों को एक दूसरे की जरूरत होती है, वे दोनों ही एक दूसरे के लिए हाजिर हो जाती हैं। जया-अमिताभ द्वारा दी गई हर पार्टी में रमोला अपनी फैमिली के साथ शामिल होती हैं और जया भी रमोला के बुलाने पर उनके कलेक्‍शन लॉन्‍च का हिस्‍सा बनने पहुंच जाती हैं। 

 

उम्‍मीद है कि आपको यह आर्टिकल पसंद आया होगा। इसी तरह और भी एंटरटेनमेंट की खबरें पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से। 

 Image Credit: kunal kapoor/instagram, santabanta