• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

नीलम की ही तरह इन एक्‍ट्रेसेस ने भी सुंदर दिखने के लिए कराया ट्रीटमेंट और खुले तौर पर स्‍वीकारा

नीलम की तरह ऐसी एक्‍ट्रेसेस के बारे में जानें जिन्‍होंने अच्‍छे दिखने के लिए खुले तौर पर बोटोक्‍स जैसे कई ट्रीटमेंट को स्‍वीकारा।  
author-profile
Published -04 Mar 2022, 15:29 ISTUpdated -09 Mar 2022, 13:50 IST
Next
Article
neelam Actresses getting beauty treatment hindi

जबकि अधिकांश सेलेब्‍स बी-शब्द (जैसे बोटॉक्स) का इस्‍तेमाल करने से परहेज करते हैं, नीलम कोठारी ने कैमरे के सामने इसे लेने का विकल्प चुना। नेटफ्लिक्स के द फैबुलस लाइव्स ऑफ बॉलीवुड वाइव्स के एक एपिसोड के दौरान नीलम ने बोटोक्स ट्रीटमेंट लिया।

घटना का जिक्र करते हुए उन्‍होंने हाल ही में एक बड़े मीडिया हाउस के साथ इंटरव्‍यू के दौरान कहा, "मुझे लगता है कि लोग बोटोक्स और इन सभी प्रक्रियाओं से इतनी बड़ी डील करते हैं। बढ़ती उम्र के साथ आप खुद को अच्छा महसूस कराने और दिखने के लिए कुछ चीजें करने जा रहे हैं। मुझे लगता है कि क्यों नहीं।'  

'लोग खुद को बहुत गंभीरता से लेते हैं, इसमें कौन सी बड़ी बात है? इसके पीछे मेरी पूरी विचार प्रक्रिया थी। मैंने इसके बारे में बहुत सोचा। मैंने अभी-अभी क्रू से कहा था कि सुनो, मैं कैमरे का सामना कर रही हूं। मैं पहली बार ऐसा करने जा रही हूं। छिपाने के लिए क्या है? कभी-कभी मैं कुछ महिलाओं को देखती हूं और मुझे लगता है कि हे भगवान, बढ़ती उम्र में भी यह वास्तव में कितनी अच्छी दिखती हैं। काश मुझे पता होता कि वह क्या करती हैं, किसके पास जाती हैं, उनका रूटीन क्या है? तो क्या हुआ अगर आप किसी दूसरी महिला की मदद कर सकती हैं?' 

आगे उन्‍होंने कहा, 'मैंने खुद से कहा, समीर (उनके पति समीर सोनी) और करण (शो के निर्माता करण जौहर) ने भी मुझसे कहा कि अगर मैं बॉलीवुड वाइव्स जैसा रियलिटी शो करने जा रही हूं, तो मुझे देना होगा। यह मेरा सौ प्रतिशत है। हम अपना जीवन वहां लगा रहे हैं। अगर मैं पीछे हटने वाली हूं, तो बेहतर होगा कि मैंं ऐसा न करूं।'

सिल्वर स्क्रीन पर राज करने के लिए किसी भी एक्ट्रेस में एक्टिंग के हुनर के अलावा खूबसूरत होना भी मायने रखता है। यदि किसी एक्ट्रेस में सुंदरता की कमी होती है तो इसके लिए बॉलीवुड की एक्‍ट्रेस कई तरह से सहारा लेती हैं।

neelam botox

सुंदर दिखने के लिए इन एक्‍ट्रेसेस ने कराईं सर्जरी

जी हां कैमरे के सामने ग्लैमरस, खुश और परफेक्ट दिखना एक थका देने वाला काम हो सकता है जब तक कि सपोर्ट न हो। शुक्र है कि हमारे अधिकांश बॉलीवुड सेलेब्‍स समय की मांग को समझते हैं। वे मेडिकल टेक्‍नोलॉजी, टूल्‍स और ट्रीटमेंट द्वारा की गई तेज प्रगति से अच्छी तरह से वाकिफ हैं जो मानव ब्‍यूटी और उपस्थिति में योगदान करते हैं। वे बोटॉक्स, लिपोसक्शन, ब्रेस्‍ट एन्हांसमेंट, बॉडी कॉटूरिंग, फेसलिफ्ट, चिन और चीकबोन एन्हांसमेंट आदि के बारे में सब कुछ जानते हैं। इसलिए न केवल वह इसे आजमाते हैं बल्कि इसे खुले तौर पर स्‍वीकार भी करते हैं। 

शिल्पा शेट्टी ऐसी एक्‍ट्रेस हैं, जिन्होंने एक प्रतिष्ठित प्लास्टिक सर्जन की मदद से खुद की नाक पर काम किया। और उन्‍होंने इसे सार्वजनिक रूप से स्वीकार किया। 

इसे ज़रूर पढ़ें:जाह्नवी कपूर की तरह बॉलीवुड की और किन हीरोइन्स की कॉस्मेटिक सर्जरी रही सुपरहिट

शिल्पा शेट्टी

shilpa shetty actress

परफेक्‍ट फिगर के लिए चर्चा में रहने वाली शिल्पा शेट्टी आज भी लोगों की पसंद हैं। खूबसूरत हंसी और आकर्षक आंखों वाली इस एक्ट्रेस ने अपनी नाक की सर्जरी कराई और इस बात को खुलकर स्वीकार भी किया है।

शिल्पा को काफी दिनों तक अपनी नाक की सर्जरी के सवालों से चकमा देते हुए पाया, जब तक कि उन्‍होंने आखिरकार कदम नहीं उठाया और कहा, "हां, मैंने नाक की सर्जरी कराई है। इसमें कौन सी बड़ी बात है?" स्टार की यह स्वीकार करने के लिए सराहना की गई थी कि उन्होंने कॉस्मेटिक सर्जरी करवाई थी। उन्‍होंने यहां तक कहा कि उनकी तेज नाक उसके चेहरे की विशेषताओं को अच्छी तरह से बैलेंस करती है।

श्रुति हासन

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Shruti Haasan (@shrutzhaasan)

श्रुति ने इंटरनेट पर तब तहलका मचा दिया, जब इस साल की शुरुआत में उन्‍होंने सर्जरी के अपने फैसले का बचाव करते हुए कहा, 'उन्‍हें अपने दिखने का तरीका चुनने का अधिकार है। यह स्पष्ट करते हुए कि उन्‍होंने प्लास्टिक सर्जरी को बढ़ावा नहीं दिया और न ही इसके खिलाफ थी, उन्‍होंने एक लंबा इंस्टाग्राम पोस्ट शेयर किया जिसमें वह मानती हैं कि लोगों को उनके रूप बदलने के लिए आलोचना नहीं करनी चाहिए।' 

'कोई भी इतना लोकप्रिय और इस पद पर नहीं है कि वह किसी को जज करें। कभी नहीं। मैं खुश हूं कि ये मेरी जिंदगी है और मेरा चेहरा है और हां मैंने प्लास्टिक सर्जरी कराई है और इसे स्वीकारने में मुझे कोई शर्म नहीं है। न ही मैं इसे बढ़ावा दे रही हूं, न ही इसके खिलाफ हूं। मैं जीने का चुनाव ऐसे ही करती हूं।' श्रुति हासन ने तो इस बात को कबूल कर लिया है कि उन्होंने सर्जरी करवाई है।

अनुष्का शर्मा

anushka sharma actress

साल 2014 में अनुष्‍का अपने लिप्स के साथ कुछ ऐसा किया, जिसके बाद वह सुर्खियों में आ गईं। अनुष्का लिप जॉब के बाद पहली बार करण जौहर के चैट शो पर पहुंची थीं और एक्ट्रेस का चेहरा देख सभी हैरान थे।

हालांकि, इसके दो साल बाद करीब साल 2016 में उन्होंने स्वीकारा कि उन्होंने लिप जॉब करवाया था। अपने चेहरे पर कराए गए बदलाव को स्वीकारने में उन्हें 2 साल लगे। 

साल 2016 में एक मैगजीन को दिए इंटरव्यू में अनुष्का शर्मा ने इस बात को स्वीकारा। अनुष्का ने कहा था, 'मैंने कुछ नहीं छिपाया। इसलिए जब मैंने अपने लिप जॉब के बारे में बताया बहुत सारे लोगों ने इसकी तारीफ की और मुझे बहादुर भी कहा। लेकिन मैंने यह इसलिए किया क्योंकि यह बॉम्बे वेलवेट में मेरे रोल के लिए जरूरी था। मैंने कभी झूठ नहीं कहा और न कहूंगी, मुझे यह फैसला लेना था और मैं चाहती थी कि मेरे फैंस जानें कि मैं भी इंसान हूं, जो हमेशा परफेक्ट नहीं होता।'

Recommended Video

राखी सावंत

rakhi swant

राखी हमेशा अपने कॉस्मेटिक एन्हांसमेंट को लेकर ओपन रहती हैं। यहां तक कि बिग बॉस 14 में अपने इंट्रोडक्शन के दौरान भी उन्होंने कई बार खुलेआम चाकू के तले जाने की बात स्वीकार की थी। बिग बॉस में तेजस्वी और देवोलीना से बात करते हुए राखी रोती हैं और कहती हैं कि उन्होंने ब्रेस्ट इंप्लांट कराया है।

इसे ज़रूर पढ़ें: प्लास्टिक सर्जरी करवाने के बाद बॉलीवुड की किस एक्ट्रेस का लुक बिगड़ा और किसका संवरा, देखें

शो के दौरान राखी सावंत ने रोते हुए कहा, 'दर्द नहीं हो रहा है लेकिन ये डैमेज हो जाता है। इसी का मेरा पहले कश्मीर में एक्सीडेंट हो चुका है। कोलेजन का बॉल जो अंदर होता है वो फट जाता है और पूरे शरीर में जहर फैल जाता है।'

आपको यह आर्टिकल कैसा लगा? हमें फेसबुक पर कमेंट करके जरूर बताएं। ऐसी और जानकारी पाने के लिए हरजिंदगी से जुड़ी रहें।  

Image Credit: Instagram.com

 

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।