• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

ऑन स्क्रीन प्रेग्नेंट वुमन का किरदार निभा चुकी हैं ये एक्ट्रेस

ऐसे कई एक्ट्रेस हैं, जो ऑन स्क्रीन प्रेग्नेंट वुमन का किरदार निभा चुकी हैं।
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial
Published -07 May 2022, 09:35 ISTUpdated -07 May 2022, 09:37 IST
Next
Article
actresses who played the role of pregnant women

मां बनना किसी भी स्त्री के लिए एक ऐसा अहसास होता है, जिसे शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता। इस अवस्था में महिला कई तरह के उतार-चढ़ावों से गुजरती है। रियल लाइफ में प्रेग्नेंट होने के बाद महिला को अपना अधिक ख्याल रखना पड़ता है और वह हर छोटी-छोटी बात का पूरा ध्यान रखती है। लेकिन अगर मां ना बनने के बाद भी एक प्रेग्नेंट वुमन का किरदार निभाना पड़े तो।

जी हां, ऐसी कई एक्ट्रेस हैं, जो ऑन स्क्रीन प्रेग्नेंट वुमन का रोल प्ले कर चुकी हैं। इतना ही नहीं, एक महिला के मां बनने की जर्नी को उन्होंने बेहद ही खूबसूरती के साथ परदे पर साकार किया। एक महिला के मां बनने के बाद उसके मन के भावों, शारीरिक व मानसिक स्थिति को परदे पर उतारने में वह सक्षम रहीं। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको कुछ ऐसी ही एक्ट्रेस के बारे में बता रहे हैं, जो ऑन स्क्रीन प्रेग्नेंट वुमन का किरदार निभाकर खूब वाहवाही बटोर चुकी हैं-

प्रीति जिंटा

preity zinta ()

प्रीति जिंटा एक ऐसी अदाकारा है, जिन्होंने परदे पर कई बार प्रेग्नेंट वुमन का किरदार निभाया है। वह पहली बार फिल्म ‘क्या कहना‘ में मां बनी थीं, जहां उन्होंने एक अविवाहित गर्भवती स्त्री की भूमिका निभाई थी। फिल्म में इस पहलू को दिखाया गया था कि एक मां तो बस मां ही होती है।

जब प्रीति का पूरा परिवार व समाज चाहता था कि वह अपने बच्चे को दुनिया में ना लाए तो उसने पूरी दुनिया से लड़कर अपने बच्चे ेको जन्म दिया। इसके बाद फिल्म ‘चोरी-चोरी चुपके-चुपके‘ में वह एक सरोगेट मदर बनी थीं। जिसने सलमान खान और रानी मुखर्जी को माता-पिता बनने में मदद की। हालांकि, इस बीच उसका खुद का भी हद्य परिवर्तन हो गया था।

इसके अलावा, फिल्म ‘सलाम नमस्ते‘ में प्रीति एक बार फिर से सैफ अली खान के साथ नजर आई और फिल्म में उनका लिव इन रिलेशन दिखाया गया। जिस दौरान प्रीति प्रेग्नेंट हो जाती है और अपनी साथी की इच्छा के खिलाफ भी वह अपने बच्चों को जन्म देने का फैसला करती है।

करीना कपूर

 kareena kapoor khan ()

करीना कपूर ने रियल लाइफ प्रेग्नेंसी के दौरान भी काम किया था। वहीं, उन्हें स्क्रीन पर प्रेग्नेंट वुमन का किरदार निभाने में कोई गुरेज नहीं है। फिल्म गुड न्यूज में करीना कपूर और अक्षय कुमार एक कपल के रूप में नजर आए थे। एक ऐसा जोड़ा जो बेसब्री के साथ पैरेंट्स बनना चाहता है और उसके लिए वह आईवीएफ का रास्ता अपनाते हैं। लेकिन उस दौरान कुछ गड़बड़ हो जाती है। इस पूरी कहानी पर ही यह फिल्म आधारित है।

कियारा आडवाणी

kiara advani

फिल्म गुड न्यूज में ही करीना कपूर के अलावा कियारा आडवाणी भी नजर आई थीं। उनकी जोड़ी दिलजीत दोसांझ के साथ बनी थी। कियारा ने भी फिल्म में एक प्रेग्नेंट वुमन का किरदार निभाया था। इस लाइट कॉमेडी फिल्म को दर्शकों ने बेहद पसंद किया था।

इसे भी पढ़ें: कोई गोल्ड मेडलिस्ट तो कोई एमबीए, जानें बॉलीवुड की इन पढ़ी-लिखी एक्ट्रेसेस के बारे में

कृति सेनन

kriti sanon

कृति सेनन की फिल्म मिमी मराठी फिल्म माला आई व्हेच्य का ही रूपांतरण है। फिल्म में कति ने एक सरोगेट मां की भूमिका निभाई थी। यह पूरी फिल्म ही कृति के मां बनने की कहानी पर आधारित है। फिल्म में कृति अपनी आंखों में बड़े-बड़े सपने समेटे हुए है, लेकिन उन्हें हासिल करने का उसके पास साधन नहीं होता है। जिसके कारण वह अनिच्छा से एक जोड़े के लिए सरोगेट बनने के लिए सहमत हो जाती है। हालांकि, बाद में उसे कुछ कड़े फैसले लेने पड़ते हैं। 

इसे भी पढ़ें: जानें उन बॉलीवुड एक्ट्रेसेस के बारे में जिन्होंने ब्यूटी पेजेंट्स में जीत हासिल कर ली बॉलीवुड में एंट्री

नीना गुप्ता

नीना गुप्ता की फिल्म बधाई दो बेहद ही खास व अलग फिल्म है। इस बॉलीवुड ब्लॉकबस्टर में नीना गुप्ता ने भी एक गर्भवती स्त्री का किरदार निभाया है। अधिक उम्र में मां बनने के बाद एक स्त्री को किस तरह अपने ही घर में विपरीत परिस्थितियों का सामना करना पड़ता है, इसका बेहद ही खूबसूरत व भावनात्मक चित्रण नीना गुप्ता ने किया। फिल्म में गजराज राव, आयुष्मान खुराना, सान्या मल्होत्रा और सुरेखा सीकरी ने भी बेहतरीन अभिनय किया।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।  

Image Credit- Instagram

 
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।