• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

6 साल की बच्ची ने इस बात पर जाहिर की नाराजगी, लिखा पीएम मोदी को लेटर

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक बच्ची का लेटर जमकर वायरल हो रहा है। आप भी जानिए उसने लेटर में ऐसा क्या लिखा है।  
author-profile
  • Geetu Katyal
  • Editorial
Published -01 Aug 2022, 17:44 ISTUpdated -01 Aug 2022, 17:59 IST
Next
Article
 year old girl writes letter to pm

बढ़ती महंगाई के दौर में अक्सर लोग अलग-अलग तरीके से अपनी नाराजगी जाहिर करते हैं। कुछ ही समय पहले जीएसटी की दरों में भी बदलाव हुआ है जिससे सामान और महंगा हो गया है। लेकिन इन दिनों सोशल मीडिया पर कोई बड़ा नहीं बल्कि एक छोटी बच्ची अपनी नाराजगी व्यक्त कर रही है। उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले में रहने वाली छोटी सी बच्ची ने लेटर लिखकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इसकी शिकायत की है। फिर क्या था लेटर जैसी सोशल मीडिया पर आया वायरल हो गया। सभी इस बच्ची के लेटर पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। आप सोच रहे होंगे कि आखिर इस बच्ची ने अपने लेटर पर लिखा किया है? आइए जानते हैं नन्ही बच्ची ने लेटर में क्या लिखा है।

बच्ची ने लिखा पीएम मोदी को पत्र

लेटर लिखने वाली बच्ची कृति दुबे यूपी के कन्नौज जिले स्थित छिबरामऊ में रहती है। पेंसिल और मैगी के बढ़ते दाम को देखते हुए बच्ची ने अपने मन की बात शेयर की और लिखा " मेरा नाम कृति दुबे है। मैं कक्षा एक में पढ़ती हूं। मोदी जी आप ने बहुत महंगाई कर दी है और मैगी के दाम बढ़ा दिए है। अब मेरी मां पेंसिल मांगने पर मारती है। मैं क्या करूं। बच्चे मेरी पेंसिल चोरी कर लेते हैं।" कृति दुबे के पिता विशाल दुबे एक अधिवक्ता हैं जो अपनी बेटी की लिखी चार लाइनों की वजह से बहुत फेमस हो गए हैं।

इसे भी पढ़ेंः BCG 2022: भारत ने अब तक जीते 6 मेडल, मीरा बाई चानू ने जीता गोल्ड और बिंद्यारानी देवी ने सिल्वर

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ लेटर

सोशल मीडिया पर लोग जैसे ही कुछ अलग देखते हैं उसपर लगातार अपनी प्रतिक्रिया देते हैं। ऐसे में नन्ही सी बच्ची के लेटर को भी लोग बहुत पसंद कर रहे हैं। रिपोर्ट के अनुसार कुछ समय पहले कृति दुबे को उसकी मां ने उसे स्कूल में पेंसिल खो जाने पर डांटा था। इसके बाद कृति बहुत गुस्सा हो गई थी इसलिए उसने पीएम मोदी को लेटर लिख दिया। कहा जा रहा है कि छिबरामऊ के एसडीएम इस लेटर को संबंधित अधिकारियों तक पहुंचाने का प्रयास कर रहे हैं। (सोफे को खूबसूरत दिखाएंगे ये 5 तरह के शानदार कुशन कवर)

इसे भी पढ़ेंः शर्मिला टैगोर ने क्यों बंद कर दिया था राजेश खन्ना के साथ काम करना?

यह लेटर दिखाता है कि महंगाई से बच्चों पर भी प्रभाव पड़ता है। यही कारण है कि इस बच्ची ने लेटर लिखा जिसे लोग बहुत पसंद कर रहे हैं। आपको यह लेटर कैसा लगा? यह हमें फेसबुक के कमेंट सेक्शन में जरूर बताइएगा।

Recommended Video

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Photo Credit: Freepik

 

 

 

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।