देश के सबसे अमीर आदमी मुकेश अंबानी की वाइफ नीता अंबानी हमेशा ही लाइमलाइट में रहती हैं। नीता अंबानी कभी अपने फैशनेबल अंदाज के लिए तो कभी आईपीएल तो कभी फुटबॉल मैच के कारण वह हमेशा ही मीडिया में छाई रहती हैं।मगर आपको बता दें कि नीता अंबानी जितनी सोशल है उतनी ही संस्‍कारी भी हैं। नीता अबांनी अपने पति मुकेश अंबानी के बिजनेस के साथ अपने घर को भी अच्‍छे से संभाला हुआ है। उन्‍हें फाइनेंशियल डील्‍स बहुत अच्‍छे से करनी आती हैं तो वही भारतीय रीति रिवाजों से घर के कार्यक्रम करने भी बखूबी आते हैं। वर्ष 2018 और 2019 में नीता अंबानी ने अपने बेटी आकाश अंबानी और बेटी ईशा अंबानी की शादी की थीं। इस शादी के दौरान वह एक अच्‍छी बहू, मां, पत्‍नी के साथ-साथ एक बहुत अच्‍छी सास भी साबित हुई हैं। अपनी बहू श्‍लोका और दामाद आनंद पीरामल से नीता को कितना लगाव है आइए जानते हैं। 

इसे जरूर पढ़ें:मुकेश अंबानी ने नीता अंबानी को कैसे किया था प्रपोज़, शादी के 32 साल बाद भी बरकरार है प्यार

अपने दमाद और बहू का स्‍वागत 

नीता अंबानी ने अपनी बहू और दामाद को फैमिली में स्‍वागत करने के लिए बहुत सारी डांस परफॉर्मेंस दी हैं। गौरतलब है कि नीता अंबानी ट्रेंड क्‍लासिकल डांसर हैं। इसलिए नीता अंबानी जब बेटी की शादी के फंक्‍शन हुए थे तब उनमें भी डांस परफॉर्मेंस दी थी और जब बेटे की शादी के फंक्‍शन हुए थे तब भी उन्‍होंने हर फंक्‍शन में बेहतरीन डांस परफॉर्मेंस दी थी। आप उनके इन वीडियोज में देख भी सकती हैं। 

बहू और दामाद के साथ तस्‍वीरें क्लिक करवाना 

नीता अंबानी को तस्‍वीरें खिंचवाने का बहुत शौक हैं। इतना ही नहीं तस्‍वीरों में कैसे खूबसूरत नजर आना है यह भी उन्‍हें बाखूबी आता है। नीता कई बार अपनी बहू श्‍लोका के साथ एक ही फ्रेम में नजर आई हैं। कभी वह उनके हाथों को अपने हाथों में लेकर पोज देती नजर आई हैं तो कभी वह उन्‍हें गले लगता हुए तस्‍वीरों में दिखी हैं। श्‍लोका ही नहीं अपनी दामाद आनंद पीरामल के साथ भी वह काफी तस्‍वीरों में नजर आई हैं। इन्‍हें देख कर लगता है कि वह आनंद पीरामल के भी काफी क्‍लोज हैं। 

इसे जरूर पढ़ें:बेहद ग्लेमरस नजर आ रहीं नीता अंबानी की फिटनेस का राज छिपा है उनकी एक्सरसाइज में

nita ambani before

फैमिली आउटिंग्‍स पर जाना

श्‍लोका मेहता, आनंद पीरामल और राधिका मरचेंट के साथ नीता आउटिंग पर भी जाती हैं। इस दौरान वह काफी मस्‍ती करती हैं। अगर उनकी अपनी फाउंडेशन का कोई फंक्‍शन होता है या कोई बॉलीवुड फंक्‍शन होता है तो नीता अपने पूरे परिवार के साथ वहां मौजूद रहती हैं। शादी से पहले नीता जब भी मंदिर जाती थीं या फिर वह किसी पार्टी में जाती थीं तो कई बार उनके साथ श्‍लोका भी नजर आई हैं। वहीं आनंद पीरामल भी शादी से पहले ही नीता अंबानी के साथ कई अवसरों पर नजर आए हैं। 

nita ambani wiki

बहू और दामाद को महत्‍व देना 

नीता अंबानी जितना महत्‍व अपने खुद के बच्‍चों को देती हैं उतना ही महत्‍व उन्‍होंने अपने दामाद और बहू को भी दिया है। जब आकाश और श्‍लोका का रोका हुआ उसके बाद नीता ने अपने घर के हर फंक्‍शन में श्‍लोका को सबसे आगे रखा। श्‍लोका मेहता अपनी नंद ईशा अंबानी की शादी में भी आगे से आगे रहीं।

ईशा अंबानी के हर फंक्‍शन में नीता अंबानी ने अपनी होने वाली दोनों बहुओं श्‍लोका, जो अब उनकी बहू हैं वहीं राधिका मर्चेंट जो उनके बेटे अनंत अंबानी की गर्लफ्रेंड बताई जाती हैं, दोनों को ही महत्‍व दिया। वहीं नीता अपने दामाद आनंद पीरामल को भी घर से जुड़े हर फंक्‍शन में महत्‍व देती हैं। 

nita ambani biography

आशीर्वाद देने का तरीका 

9 मार्च 2019 को एक ग्रांड फंक्‍शन में जब बेटे आकाश अंबानी और श्‍लोका मेहता की शादी की सारी रस्‍में निभाई जा रही थीं तब नीता अंबानी अपनी बहू श्‍लोका अंबानी की नजर उतारते थक नहीं रही थीं। वह बार-बार अपनी बहू की नजर उतार रही थीं। इतना ही नहीं नीता अंबानी शादी के हर मौके पर अपनी बहू श्‍लोका के साथ ही नजर आ रही थीं। उन्‍होंने अपनी बहू के वेलकम के लिए एक स्‍पेशल गीत भी लिख्‍वाया था।

जिसके बोल इस तरह थे, ‘ सदा बसंत खुशियों के रंग जीवन में, रहना है संग जीवन में, दो परिवार तुम्‍हारे कारण बंधे स्‍नेह के बंधन में, श्‍लोका बिटिया हम स्‍वागत करते हैं तुम्‍हारा हमारे आंगन में।’ इतना ही नहीं नीता अंबानी ने अपनी बेटी ईशा अंबानी दामाद को भी बहुत आशिर्वाद दिया था। पहले तो उन्‍होंने रस्‍म के अनुसार अपने दामाद आनंद पीरामल की नाक खींची और बाद में उनका माथा चूम लिया।