दी करके जब लड़की नए घर में जाती हैं तो उसके कई नए रिश्‍ते बनते है, जिसमें सास और ननद के साथ उनका रिश्‍ता बेहद खास होता है। इसमें भी ननद-भाभी का रिश्ता तो बहुत ही प्यारा होता है क्‍योंकि यह रिश्‍ता खट्टा-मीठा होता है और इसमें छोटी-मोटी नोक-झोंक चलती रहती हैं। हालांकि कई भाभी और ननद की बिल्‍कुल भी बनती नही है। लेकिन कुछ भाभियां अपनी ननदों से बहनों जैसा प्‍यार करती हैं और वह उनके लिए उनकी सबसे अच्‍छी सहेली होती है जिससे वह अपनी हर बात शेयर कर सकती हैं। आज हम आपको टीवी की कुछ फेमस एक्‍ट्रेसेस के बारे में बताने वाले हैं जो अपनी ननद से बहनों जैसा प्‍यार करती है। 

हालांकि टीवी सीरियल्‍स में संस्‍कारी बहु का किरदार निभाने और हर रिश्‍ते को बखूबी निभाने वाली एक्‍ट्रेसेस रियल लाइफ में भी ऐसी ही हो जरूरी नहीं है, लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसी टीवी एक्‍ट्रेसेस के बारे में बताने जा रहे हैं जो असल लाइफ में बेहद संस्कारी है। वह अपनी फैमिली से बेदह प्‍यार करती हैं और ननद बहनों जैसा प्‍यार करती है। तो आइए ऐसी ही टीवी की कुछ फेमस एक्‍ट्रेसेस के बारे में जानते हैं।

इसे जरूर पढ़ें: बॉलीवुड की नंद-भाभी की जोडि़यों से सीखें कैसे निभाए जाते हैं नाजुक रिश्‍ते

तनाज ईरानी और डेलनाज ईरानी

Tanaz Irani and Delnaaz Irani bhabhi nand jodi

डेलनाज ईरानी इंडियन एक्‍ट्रेस है जिन्होंने कई फिल्मों और सीरियल्‍स में काम किया है। उन्होंने कई रियलिटी शो में भी भाग लिया है जिसमें बिग बॉस 6 प्रमुख है। इसके अलावा 'बिग बॉस', 'जमाई राजा', 'बा बहू और बेबी' जैसे शोज में नजर आ चुकीं टीवी एक्ट्रेस तनाज ईरानी भी कई फिल्‍मों और सीरियल्‍स में काम कर चुकी है। तनाज ईरानी की ननद एक्‍ट्रेस डेलनाज ईरानी है। तनाज और डेलनाज दोनों ही टीवी और बॉलीवुड में काम कर चुकी है और दोनों की जोड़ी काफी समय से दर्शकों की फेवरेट जोड़ी रही है। इतना ही नहीं ये बिग बॉस के घर में भी एक साथ आई थी। जहां इन्होंने एक दूसरे का काफी साथ दिया था। यह ननद भाभी की जोड़ी बहनों की तरह ही रहती है।

दीपिका कक्कड़ और सबा इब्राहिम

Dipika Kakar and Saba Ibrahim

दीपिक कक्‍कड़ को भला कौन नहीं जानता है। जी हां टीवी की इस फेमस एक्‍ट्रेस ने 'ससुराल सिमर का' में सिमर की भूमिका निभाकर दर्शकों के दिलों में खास जगह बना ली थी। इसके बाद बिग बॉस-12 की विजेता रह चुकी यह एक्‍ट्रेस आज टीवी का जाना माना नाम है। एक्‍ट्रेस दीपिका कक्कड़ और शोएब इब्राहिम टीवी के सबसे फेमस कपल में से एक है। दीपिका अपनी ननद को भी बेहद प्‍यार करती है। जी हां ननद-भाभी की बहुत अच्‍छी बॉन्डिंग है और दोनों को एक-दूसरे का साथ अच्‍छा लगता है कि अक्‍सर एक दूसरे के साथ दिखाई दे जाती है। दीपिका को अपनी ननद के साथ फोटोज खिंचवाने और सोशल मीडिया पर पोस्‍ट करना बेहद पसंद है।

दिव्यांका त्रिपाठी

Divyanka Tripathi and Riya Dahiya jodi

टीवी की फेमस एक्‍ट्रेस दिव्‍यांका त्रिपाठी एक इंडियन एक्‍ट्रेस हैं। वह टीवी की सबसे जानी-मानी व फेमस एक्‍ट्रेसेस में से एक है। दिव्यांका त्रिपाठी काफी लंबे समय से सीरियल 'ये है मोहब्बतें' में एक संस्कारी बहू का किरदार निभाया था। लाखों दिलों पर राज करने वाली दिव्यांका त्रिपाठी असल जिन्दगी में भी एक अच्छी भाभी होने का फर्ज निभा रही है। उनकी ननद का नाम रिया दहिया है, हालांकि वह एक्टिंग की दुनिया से काफी दूर है। भले ही दोनों के विचार अलग हो लेकिन दोनों में बहनों जैसा प्यार है। ये ननद भाभी अक्सर पार्टीज में मस्ती करती हुई देखी जाती है। दोनों में बहुत अच्‍छी बॉन्डिंग है।

कश्मीरा शाह और आरती

bhabhi nand jodi kashmira aarti inside

बॉलीवुड और टीवी एक्‍ट्रेस कृष्णा अभिषेक ने कश्मीरा शाह से शादी की है। कश्मीरा शाह और उनके पति कृष्णा अभिषेक की बहन का रिश्ता भी काफी खास है। जहां आरती अपने भाई से बहुत प्यार करती है तो वहीं वो अपनी भाभी यानी कश्मीरा शाह को भी बहुत चाहती है। जी हां आजकल बिग बॉस-13 में दिखने वाली आरती की अपनी भाभी कश्‍मीरा के साथ बहुत अच्‍छी बॉन्डिंग है। दोनों कई बार एक साथ पार्टी करते हुए नजर आते है। दोनों एक दूसरे से बहनों की तरह प्‍यार करती है। कश्‍मीरा और आरती दोनों टीवी का जाना माना नाम है।

इसे जरूर पढ़ें: ननद-भाभी का रिश्ता होगा मजबूत अगर फॉलो करेंगी ये 4 टिप्स 

किश्वर मर्चेंट और श्रुति राय

Kishwar Merchant and Shruti Rai jodi

किश्वर मर्चेंट एक इंडियन एक्‍ट्रेस और मॉडल हैं। जिन्‍होंने "एक हसीना थी", "इतना न करो मुझसे प्यार" में काम किया हैं। इसके अलावा वह बिग बॉस सीजन में एक प्रतिभागी भी थी। टीवी की इस फेमस एक्‍ट्रेस ने एक्‍ट्रेस सुयश राय से शादी की है और किश्वर की अपनी ननद श्रुति राय के साथ बहुत अच्‍छी बॉन्डिंग है। वह श्रुति राय से बहनों जैसा प्‍यार करती है। दोनों एक दूसरे के साथ अक्‍सर दिखाई दे जाती है। यह एक दूसरे का जन्‍मदिन भी साथ में ही सेलिब्रेट करती हैं। 

अब तो आपको समझ में आ गया होगा कि ये एक्‍ट्रेसेस पर्दें पर ही नहीं रियल लाइफ में भी रिश्‍तों को बखूबी निभाती हैं।