बॉलीवुड कपल नीतू कपूर और ऋषि कपूर की एनिवर्सरी को आज 41 साल पूरे हो गए हैं। लेकिन दुर्भाग्य से ऋषि कपूर आज हमारे बीच मौजूद नहीं हैं। ऋषि कपूर का 30 अप्रैल साल 2020 में निधन हो गया था और आज यानि 22 जनवरी 2021 में उनकी शादी को 41 साल हो चुके हैं। ऋषि कपूर की जिंदगी के इस खास दिन पर उनके करोड़ों फैंस उन्हें याद कर रहे हैं और उनकी पत्नी नीतू कपूर ने भी सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर की है। इंस्टाग्राम की पोस्ट में नीतू कपूर ने एक इमोशनल वीडियो शेयर की है, जिसमें ऋषि और नीतू के फिल्मी सीन एक साथ दिखाए गए हैं। वीडियो में 'रहेगी सदा प्यार की ये दांस्ता' गाना भी लगाया गया है। यहां हम आपको बॉलीवुड कपल नीतू और ऋषि की लव स्टोरी के बारे में बताएंगे।

नीतू कपूर ने एनिवर्सरी पर शेयर किया वीडियो

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by neetu Kapoor. Fightingfyt (@neetu54)

बॉलीवुड कपल नीतू और ऋषि को बड़े पर्दे पर एक साथ देखना फैंस बेहद पसंद किया करते थे। उन्होंने अपने करियर के शुरुआती दौर से लेकर साल 2020 तक कई फिल्में साथ की और लोगों को प्यार की एक मिसाल दी। आज नीतू कपूर और ऋषि को एक साथ 41 साल हो जाते, लेकिन अभिनेत्री आज ऋषि कपूर के साथ बिताए हसीन पलों को याद कर रही हैं। नीतू कपूर ने वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर की है, जिसमें नीतू और ऋषि के फिल्मी सीन व शादी की फोटो एक साथ दिखाए गए हैं। नीतू ने 'रहेगी सदा प्यार की ये दांस्ता' गाने के साथ अपनी भावनाओं को भी व्यक्त किया है और लिखा 'आज में साथ में 41 साल हो गए होते'।

इसे जरूर पढ़ें: 24 जनवरी को है वरुण धवन-नताशा दलाल की शादी, देखें लेटेस्ट तस्वीरें और जानें अपडेट्स

करियर के शुरुआती दौर में करते थे एक दूसरे को पसंद

 new rishi and neetu inside

नीतू ने ऋषि कपूर को तभी से डेट करना शुरु कर दिया था, जब वह 14 साल के थे। ऋषि ने अपनी पहली फिल्म में काफी अच्छी एक्टिंग की थी और अपनी एक अलग पहचान बना चुके थे। नीतू और ऋषि की एक साथ पहली फिल्म 'जहरीला इंसान' थी, जो 1974 में रिलीज हुई थी। शूटिंग के दौरान ऋषि नीतू को काफी परेशान किया करते थे जैसे- जब भी नीतू पूरे मेकअप के साथ तैयार होती थीं, ऋषि उनका मेकअप खराब करने की कोशिश करते थे। लेकिन यही कारण था कि नीतू उनसे प्यार करने लगी थीं। एक-दूसरे को परेशान करते-करते दोनों प्यार में पड़ गए थे।

इसे जरूर पढ़ें: घर में बनाना चाहती हैं वर्टिकल गार्डन, तो इन टिप्स पर जरूर दें ध्यान

शादी के लिए ऋषि ने किया था प्रपोज

 rishi and neetu inside

जब ऋषि और नीतू एक साथ डेट पर जाया करते थे, तो वह अपने रिश्ते को मीडिया के सामने नहीं लाना चाहते थे। कुछ समय साथ बिताने के बाद ऋषि ने नीतू को शादी के लिए प्रपोज किया था। यह सुनने के बाद नीतू की मां, राजी सिंह बेहद खुश हुई थीं लेकिन नीतू अपनी मां को अकेला नहीं छोड़ना चाहती थीं। नीतू ने अपनी मां को शादी के बाद साथ रखने का प्रस्ताव भी दिया था। ऋषि की फैमिली में एक शादी हुई थी, जिसमें नीतू भी शामिल थीं तभी उनकी फैमिली ने सोचा कि यही सगाई का सही समय है। वहां नीतू को ऋषि की फैमिली ने एक तोहफा दिया और ऋषि ने नीतू को अंगूठी पहना दी। कुछ समय बाद नीतू और ऋषि की शादी हो गई थी।

Recommended Video

बेहतर रिश्ते के लिए एक-दूसरे को हमेशा किया सपोर्ट

 rishi and neetu inside

कई पब्लिकेशन को दिए इंटरव्यू में नीतू ने बताया कि शादी के बाद रिश्ते में कहीं न कहीं ऐसा दिन जरूर आता है, जहां आपस में कुछ असहमती रहती हैं। लेकिन हमने एक दूसरे को हमेशा सपोर्ट किया और बात समझने की कोशिश की। जब साल 2018 में ऋषि कपूर को कैंसर होने की बात नीतू के सामने आई थी, तो वह बेहद परेशान और दुखी हुई थीं। लेकिन खुद को समझाने के साथ-साथ अपनी फैमिली को भी संभालकर रखने की जिम्मेदारी आखि नीतू की ही थी। जिंदगी के हर उतार-चढ़ाव में नीतू और ऋषि ने एक-दूसरे को सपोर्ट किया और मुश्किलों के हल निकाले।

भले ही आज ऋषि कपूर हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन उनके फैंस उन्हें आज भी पहले जितना ही प्यार करते हैं। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: instagram, pinterest