• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

अनुपमा के अनुज से लेकर महाभारत के अर्जुन तक, इन 10 मेल टीवी एक्टर्स ने निभाए हैं फीमेल रोल्स

छोटे पर्दे पर भी कलाकार एक्सपेरिमेंट्स करने से पीछे नहीं हटते हैं। क्या आप जानते हैं कितने टीवी एक्टर्स ने महिला का रोल निभाया है। 
author-profile
Published - 27 Jun 2022, 12:37 ISTUpdated - 27 Jun 2022, 12:53 IST
tv actors who played as female

हमने ना जाने कितनी बार ऐसा देखा है कि कोई एक्टर अपनी फिल्म या टीवी सीरियल के लिए बहुत ही अलग तरह का किरदार निभाए। ऐसे में अपोजिट सेक्स का रोल निभाने वाले लोग भी कम नहीं हैं। लड़कों ने लड़की बन एक्टिंग करने की प्रथा शुरुआत से ही चलाई है और भारत की पहली फिल्म 'आलम आरा' में भी कोई महिला नहीं थी। बॉलीवुड की फिल्मों में भी ऋषि कपूर से लेकर सलमान-शाहरुख तक ने इस तरह की भूमिका निभाई है तो फिर भला टीवी एक्टर्स क्यों पीछे रह जाएं। हमारे टीवी एक्टर्स ने भी कुछ कम मेहनत नहीं की है। तो चलिए आज आपको ऐसे ही टीवी एक्टर्स से मिलवाते हैं। 

1शाहीर शेख

. sahir sheikh as women

टीवी सीरियल 'महाभारत' में शहीर ने बृहनला का किरदार निभाया था। महाभारत के समय अज्ञातवास में पांडवों को 1 साल तक छुपकर रहना था और उस दौरान अर्जुन एक स्त्री के रूप में छिपे थे। 

इसे जरूर पढ़ें-  टीवी एक्‍टर शाहीर शेख के घर आई नन्ही परी, पत्नी रुचिका कपूर ने दिया बेटी को जन्म 

 

2गौरव गेरा

. gaurav gera as women

गौरव गेरा वैसे तो कई कॉमेडी शोज में महिला के किरदार में नजर आए हैं, लेकिन टीवी सीरियल 'मिसेज पम्मी प्यारेलाल' में उन्होंने कुछ अलग ही रूप दिखाया था। इस शो में उनके किरदार को काफी पसंद किया गया था। 

 

3मोहित सेहगल

. mohit sehgal as women

मोहित सेहगल को हम अलग-अलग किरदारों में देख चुके हैं और वो टीवी सीरियल 'नागिन' में निगेटिव किरदार में भी दिखे थे, लेकिन सीरियल 'कुबूल है' में उनका ब्लू सूट वाला रूप कई लोगों को पसंद आया था। 

4उज्जवल चोपड़ा

. ujjwal chopra as women

एक्टर उज्जवल चोपड़ा अपने संजीदा किरदारों और बेमिसाल अदाकारी के लिए जाने जाते हैं। उज्जवल ने टीवी सीरियल 'गुलाल' में किन्नर का रोल निभाया था। 

5चंदन आनंद

. chandan anand as women

एक्टर चंदन आनंद को आपने कई फिल्मों में अलग-अलग किरदार निभाते देखा होगा, लेकिन टीवी सीरियल 'चंद्रकांता' में उनका लड़की का अवतार भी दिखा था। वो इस रोल में बेहद आकर्षक भी लग रहे थे। 

6गौरव खन्ना

. gaurav khanna as women

नेशनल क्रश और अनुपमा के ऑनस्क्रीन पति बन चुके गौरव खन्ना ने भी महिला की भूमिका निभाई है। टीवी सीरियल 'ये प्यार ना होगा कम' में वो एनआरआई लड़की के किरदार में सामने आए थे। 

 

7विश्वजीत प्रधान

. vishwajeet pradhan as women

अपने सीरियस रोल्स के कारण विश्वजीत टीवी और फिल्म इंडस्ट्री में फेमस हैं। विश्वजीत को अधिकतर निगेटिव भूमिकाओं में देखा जाता है, लेकिन टीवी सीरियल 'एक बूंद इश्क़' में उन्होंने अपने कंफर्ट जोन को तोड़ते हुए कलावती का किरदार निभाया था। 

8राजेश खेड़ा

. rajesh kheda as women

राजेश की एक्टिंग की मिसाल दी जाती है और वो अपने हर किरदार में जैसे रच-बस जाते हैं। उन्होंने टीवी सीरियल 'उतरन' में ट्रांसजेंडर की भूमिका निभाई थी। 

9सुनील ग्रोवर

. sunil grover as women

सुनील ग्रोवर के किरदार 'गुत्थी' को कौन नहीं जानता है। उन्होंने 'द कपिल शर्मा शो' के इस किरदार को इतना फेमस कर दिया कि उनका वीडियो सॉन्ग 'मेरे हसबैंड मुझको प्यार नहीं करते' भी रिलीज हो गया था। इस गाने को भी लोगों का खूब प्यार मिला। 

इसे जरूर पढ़ें- कपिल शर्मा शो के 1 मेंबर को मिलती है 1 लाख प्रति मिनट सैलरी, बाकी टीम मेंबर्स की है इतनी कमाई

 

10अली असगर

. ali asgar as women

सुनील की ही तरह अली असगर भी कॉमेडी शोज में दादी और कई अलग-अलग किरदार निभाकर बहुत फेमस हो गए थे। एक समय तो ऐसा था जब अली सिर्फ फीमेल किरदारों में ही देखे जा रहे थे। 

इनके अलावा, कृष्णा अभिषेक, कीकू शारदा, शब्बीर आहलूवालिया जैसे कलाकारों को भी हम महिला किरदारों के रूप में देख चुके हैं। अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी है तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।