दीपिका पादुकोण के पति रनवीर सिंह जिस तरह से धर्मशाला से लौटे हैं उसे देखकर आपका मन भी वहां जाकर शोपिंग करने का जरूर करेगा। हमारे कैमरा में इस बार बॉलीवुड की मस्तानी दीपिका पादुकोण के बाजीराव रनवीर सिंह जब कैद हुए तो वो सिर से लेकर पांव तक धर्मशाला के रंग में रंगे हुए थे। उनके सिर पर वहां की ट्रेडिशनल पहाड़ी टोपी थी जिसे उनसे पहले कई बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी पहनकर भाषण दे चुके हैं। रनवीर सिंग की पेंट भी वहां के ट्रेडिशनल तिबतियन डिज़ाइन की थी। इसके अलावा अगर उनके जूते, चशमा और टीशर्ट सब देखेंगे तो वो किसी दूसरे ब्रांड या किसी बड़े फैशन डिज़ाइनर का नहीं था बल्कि वहां के लोकल बाज़ार से ही था। तो आप भी अगर रनवीर सिंह की तरह धर्मशाला घूमने जा रही हैं तो आपको बताते हैं कि आप वहां पर जाकर कहां से क्या खरीद सकती हैं।  

पहाड़ी टोपी 

things you want to buy from dharamshala topi

धर्मशाला में जब आप शोपिंग करने के लिए मार्केट जाएंगी तो आपको जगह-जगह पर इस तरह की पहाड़ी टोपी जरूर नज़र आएंगी। आप अपनी पसंद के डिज़ाइन और कलर के हिसाब से इसे खरीद सकती हैं। पहाड़ी़ टोपी पहनते ही आपका पूर लुक बदल जाएगी। ये टोपी आदमी और महिलाएं सभी पहन सकते हैं।

इसे जरूर पढ़ें- 10 हज़ार के बजट में भारत की इस खूबसूरत जगह पर जाना चाहेंगी शीबा आकाशदीप

लोकल बेडशीट और पिलो कवर

things you want to buy from dharamshala bedsheet 

धर्मशाला में घूमने के लिए कई जगह हैं और वहां पर आपको शोपिंग के लिए भी काफी कुछ ऑप्शन मिलेंगे। अगर आप अपने बैडरुम को खूबसूरत बनाना चाहती हैं और थोड़ा डिफ्रेंट लुक देना चाहती हैं तो आप वहां से लोकल बेडशीट और पिलो कवर खरीदना ना भूलें। ये मोटे फेब्रिक में होती है और यहां कि लोकल कारीगरी आपको इन चादरों और पिलो पर की हुई दिखेगी। 

तिब्बती-इटेलियन डिजाइन कपड़े

things you want to buy from dharamshala clothes

तिब्बती-इटेलियन डिजाइन के खास कपड़े भी आप धर्मशाला से खरीद सकती हैं। इस तरह के आउटफिट आपको आसानी से भारत के दूसरे हिस्सों में नहीं मिलेगे। हर साल धर्मशाला में मिस धर्मशाला कॉम्पीटीशन भी होता है जिसमें मॉडल्स सिर्फ तिब्बती-इटेलियन डिजाइन कपड़े पहनकर ही रैम्पवॉक भी करती हैं। यहां का पहनावा बेहद अलग और दिलचस्प है। 

हैंडीक्राफ्ट बुद्धा

things you want to buy from dharamshala buddha

धर्मशाला जाएं तो वहां से अपने घर पर सजाने के लिए हैंडीक्राफ्ट बुद्धा लाना ना भूलें। हैंडीक्राफ्ट बुद्धा के जो डिज़ाइन आपको बेहद सस्ते दाम पर यहां से मिलेगे वो कहीं से नहीं मिलेगे। आप अपने दोस्तों को गिफ्ट करने के लिए भी हैंडीक्राफ्ट बुद्धा यहां से खरीद सकती हैं। यहां पर खास तरह की कारीगरी की जाती है जो बेहद यूनीक और क्लासी है।

हैंडीक्राफ्ट होम डेकोर शोपिंग

things you want to buy from dharamshala home decor 

कार्पेट से लेकर दीवार पर लगाने वाले स्टेच्यू पीस, टेबल डेकोर और यहां की लोकल ज्वेलरी भी आपको धर्मशाला के बाज़ारों में जरुरी पसंद आएगी। यहां घर में सजाने के लिए आपको कई तरह के सामान मिलेंगे। अगर आप अपने घर का इंटिरियर करने के बारे में सोच रही हैं और अपने घर को थोड़ा डिफ्रेंट लुक देना चाहती हैं तो धर्मशाला जाकर होम डेकोर शोपिंग करना ना भूलें।