जानिए क्या सोचती हैं शॉपिंग करते वक्त लड़कियां

By Gayatree Verma09 Mar 2018, 12:34 IST

लड़कियों को शॉपिंग का बहुत शौक होता है। बहुत ही ज्यादा.... इसलिए तो मार्केट्स हमेशा गुलजार रहते हैं। चाहे वीक डेज़ हो या फिर होलीडेज़... मार्केट्स कभी बंद नहीं होते। जीएसटी लगने के बाद भी लड़कियों की शॉपिंग करने में कोई कमी नहीं आई है। इसलिए तो सरकार भी खुश है और यही मानती है कि लोगों के पास पैसे हैं। 

सो... लड़कियां को शॉपिंग का बहुत शौक होता है और लड़कियां जी भर कर शॉपिंग करती हैं। लेकिन आज हम लड़कियों की शॉपिंग की आदत की नहीं, बल्कि यह बात करेंगे की कि लड़कियां शॉपिंग करते वक्त सोचती क्या है? आखिर कुछ सोचकर ही लड़कियां इतनी शॉपिंग करती होंगी। तो इस वीडियो में जानते हैं कि लड़कियां क्या सोचती हैं शॉपिंग करते वक्त...

सेल का फायदा

सबसे ज्यादा लड़कियां वहां शॉपिंग करती हैं जहां सेल चल रही होती है। शॉपिंग करते वक्त लड़कियों के दिमाग में यही बात होती है कि सेल का फायदा ज्यादा से ज्यादा उठाना है। इसलिए तो कंपनियां भी लड़कियों को सेंटर में रखकर ही सेल शुरू करवाती हैं। आपने भी देखा होगा कि हर लड़की को इस बात की जानकारी जरूर होती है कि कौन से मॉल में सेल चल रही है। 

टम्मी फैट

लड़कियां शॉपिंग करते वक्त वैसे ड्रेसेस की खोज में ज्यादा रहती हैं जो उनके टम्मी फैट को छुपा लेते हैं। ड्रेस पसंद करने से पहले लड़कियों के दिमाग में यही चलता है कि "क्या ये ड्रेस मेरे टम्मी फैट को छुपा सकता है। अगर हां... तो लड़कियां ड्रेस खरीद लेती हैं।" 

दोस्त के पास ना हो ड्रेस

लड़कियां वैसी ड्रेसेस खरीदती हैं जो उनके दोस्तों के पास होती हैं। अगर किसी भी दोस्त या ऑफिस के किसी कलीग के पास ही उस तरह की कोई ड्रेस होती है तो लड़कियां वैसी ड्रेसेस नहीं खरीदती हैं। 

ऐसे ही अन्य कई बातें लड़किया शॉपिंग करते वक्त सोचती हैं।