खाना खजाना है ये तो अभी तक लोग कहते थे लेकिन इसी खाने से खजाने खोजने की खोज में निकले Love Bites Momos के owner से जब हमारी मुलाकात एक फूड फेस्टीवल में हुई तो हम उनकी कहानी सुनकर हैरान रह गए।

महज एक महीने पहले शुरू किए बिज़नेस की कामयाबी का ये आयाम था कि वो अपने ब्रेंड के साथ दिल्ली के सबसे मशहूर फूड फेस्टिवल Horn Ok Please Food Truck Festival में पहुंच गए। बाते शुरू हुई तो पता चला की जनाब पहले वो एक मशहूर फार्मा कंपनी में अच्छी खासी नौकरी करते थे। लेकिन खाने को लेकर उनका passion उन्हें इस कदर inspire कर गया कि उन्होंने Momos के छोटे से बिज़नेस से इसकी शुरू कर दी। 

Love Bites Momos INSIDE

पिछले साल ये भी इसी फूड फेस्टीवल में आम लोगों की तरह ही आए थे लेकिन यहां का रंग उन पर इस कदर चढ़ा कि फिर इस साल वो खुद ही अपना फूड स्टॉल लेकर आ गए। 

Read more: स्ट्रीट फूड है पसंद तो घर पर Chinese Bhel बनाना सीखें

दिल्ली के पश्चिम विहार में संगम अपार्टमेंट के पास में इनकी momos की छोटी सी दुकान या यूं कहिए एक रिक्शा है जहां से ये इतना कमा लेते हैं कि अपनी अच्छी खासी नौकरी छोड़ने के बाद ये अपने घर का लोन, कार का लोन, घर का खर्चा और बच्चों की फीस जैसे सभी छोटे बड़े खर्चे आसानी से उठा पाते हैं। इतना ही नहीं momos का बिज़नेस ये अकेले ही नहीं करते बल्कि इन्होंने स्पेशल शेफ momos बनाने के लिए रखें हैं और इन momos को वो खास तरह की चटनी के साथ ही सर्व करते हैं। 

Love Bites Momos INSIDE

अब momos से खाने के बिज़नेस की शुरूआत करने का ये फैसला इनके लिए कितना सही साबित हुआ ये तो आपको इनके खर्चों के बारे में जानकर समझ आ ही गया होगा। वैसे हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी इसी फूड बिज़नेस से प्राइम मिनिस्ट बने हैं ये तो सब जानते हैं। एक समय था जब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी चाय बेचा करते थे और अब उनके कार्यकाल में जनता भी उन्हीं की तरह इस तरह के रिस्क लेने से पीछे नहीं हट रही। 

Read more: चाइनिस हक्का नूडल्स घर पर ऐसे बनाएं और मेहमानों को खिलाएं

इंडियन्स के सबसे फेवरेट snacks को खाने के लिए जब आप Love Bites Momos के काउंटर पर जाएंगे तो आपको momos की एक नहीं बल्कि कई वेरायटीस मिलेंगी। यहां पर आपको steam momos से लेकर fried momos और pan fried momos में भी कई तरह की और वेरायटी के momos खाने के option मिलेंगें। 

Love Bites Momos INSIDE

सबसे खास बात ये है कि ये खास स्नैक्स खाने के लिए आपको यहां पर ज्यादा पैसे खर्च करने की जरूरत भी नहीं है। क्योंकि 30 रुपये से लेकर आप 100 रूपये तक भर पेट momos का स्वाद ले सकते हैं। 

Read more: 10 मिनट में इंडो-चाइनिज़ शेज़वॉन सॉस को आप घर पर ऐसे बनाएं

यहां हमने chicken hot garlic नाम के momos खाए इनका स्वाद तीखा था इसके साथ 2 तरह के dip दिए गए जिससे इन्हें खाने का स्वाद और भी बढ़ गया।

Read more: चाइनीज़ नूडल्स से ऐसे बनाए देसी पकौड़े

  • Inna Khosla
  • Her Zindagi Editorial