हर साल Horn Ok Please Food Truck Festival में जाने का एक्सपीरियंस खास होता है। लेकिन इस साल तो यहां जाकर बहुत ही मजा आया। अगर मैं ये कहूं कि इस साल हॉर्न ओके प्लीज़ फूड फेस्टीवल अब तक का बेस्ट फूड फेस्टिवल था तो गलत नहीं होगा। इस साल ना सिर्फ पहले से बेहतर फूड स्टॉल थे बल्कि लाइव म्यूज़िक बैंड और क्राउड भी इस साल काफी अच्छा था। यूं तो फूड फेस्टीवल में खाने के लिए आपको कई सारे ऑप्शन मिलते हैं अपनी पसंद के लाइव म्यूज़िक को इन्जॉय करते हुए उसे लाइव सुनते हुए आप इस फूड फेस्टीवल को इन्जॉय करते हैं लेकिन इसके अलावा यहां पर कुछ बेहतरीन लाइव परफ्यूम मेकर्स का काउंटर, फैंसी बैग्स और आपके घर को खुशबू से महकाने वाला इलेक्ट्रिक डिफ्यूज़र भी था जिसने मेरा ध्यान अपनी तरफ खींचा। खैर हम फूड फेस्टीवल की बात कर रहे हैं तो आपको इस साल जो नए फूड स्टॉल्स दिखे उस बारे में बात करते हैं। 

पॉपकोर्न की ढेर सारी वेरायटी

horn ok please food truck festival in delhi popcorn

आपने अब तक बटर पॉपकोर्न और मसाला पॉपकोर्न खाए होंगे लेकिन पॉपकोर्न की इतनी सारी वेरायटी आपको एक साथ शायद फूड फेस्टीवल के अलावा और कहीं नहीं मिलेगी। मैगी मसाला पॉपकोर्न से लेकर चीटोस पॉपकोर्न, बल्डी पॉपकोर्न जैसे कई सारे ऑपशन थे। 

स्ट्रीट फूड था हटके

horn ok please food truck festival in delhi streetfood

स्ट्रीट फूड के नाम से ही मुंह में पानी आ जाता है लेकिन सबसे पहले लोगों को स्ट्रीट फूड का नाम सुनते ही याद आते हैं गोलगप्पे, आलू टिक्की, दही भल्ला, पापड़ी चाट, मटर कुल्चे, वैसे ये सब तो यहां पर था लेकिन ही लेकिन सबसे अलग जो चाट हमें इस फूड फेस्टीवल में दिखी वो थी रसगुल्ला चाट। जी हां रसगुल्ला चाट का नाम सुनकर शायद आप मुंह बनाएं कि मीठा रसगुल्ला और तीखी खट्टी चाट भला इसका स्वाद कैसे अच्छा होगा लेकिन यकीन मानिए इसे एक बार तो जरुर खाना बनता है। 

साउथ इंडियन फूड 

horn ok please food truck festival in delhi south indian

साउथ इंडियन खाने के शौकीन तो भारत में करोड़ों लोग हैं ऐसे में फूड फेस्टिवल में भी नॉर्थ इंडियन फूड, साउथ इंडियन फूड, मैक्सिकन फूड, चाइनीस फूड की तरह साउथ इंडियन फूड भी था। डोसा, सांबर वड़ा, इटली ये सब तो आपको फूड फेस्टीवल के अलावा भी हर जगह खाने के लिए मिल जाएगा। लेकिन पिज्जा डोसा कुछ खास जगह पर ही मिलता है और फूड फेस्टीवल में चीज़ी पिज्जा डोसा जिस तरह से सर्व किया जा रहा था उसे देखकर तो किसी का भी मन इसे खाने के जरुर करेगा। 

जंक फूड के शौकीन

horn ok please food truck festival in delhi junk food

जंक फूड के शौकीन लोगों के लिए भी यहां पर अच्छी खासी वेरायटी थी। कलर्ड मोमोज़ और कलर्ड बर्गर पर लोगों का ध्यान अच्छे से जा रहा था। तो आप अगर पिज्जा, बर्गर, सैंडविच या मोमोज़ जैसा कुछ खाना चाहते थे तो आपको इसमें भी नयी वेरायटी यहां पर जरुर खाने के लिए मिलती। 

चाय की चुस्की

horn ok please food truck festival in delhi tea 

Horn Ok Please फूड फेस्टीवल में हर उम्र के लोगों के लिए यानि बच्चों से लेकर बुज़ुर्गों तक सबके लिए खाने की भरपूर वेरायटी थी। चाय के शौकीन लोगों के लिए यहां पर एक स्टॉल था जिसका नाम था चाय पीनी है और यहां की खासियत थी की आपको यहां पर चीनी और गुड़ वाली चाय ही नहीं बल्कि आपके पसंद के हर फ्लेवर की चाय बनाकर गर्मागर्म सर्व की जा रही थी।

तो आपने इस साल अगर इस फूड फेस्टीवल में नहीं जा पाए तो अगली बार इसे गलती से भी मिस ना करिएगा क्योंकि यहां पर आपको खाने की जबरदस्त वेरायटी के साथ अच्छे लाइव म्यूज़िक बैंड्स भी एंटरटेन करेंगे। हालांकि इस फूड फेस्टीवल में जाने के लिए आपको 300 रुपये की एंट्री टिकट लेनी होती है लेकिन ये टिकट अंदर जाने के बाद आपको पैसा वसूल लगेगी। 

  • Inna Khosla
  • Her Zindagi Editorial