महाराष्ट्र के नासिक शहर की खूबसूरती देखने लायक है। गोदावरी नदी के तट पर बसा ये शहर खूबसूरत मंदिरों के लिए जाना जाता है। साथ ही यहां के घाटों पर बैठकर गोदावरी नदी के निर्मल पानी को देखना भी एक अलग आनंद देता है। नासिक का कुंभ मेला, जिसे सिंहस्थ कुंभ के नाम से भी जाना जाता है, इस शहर का सबसे बड़ा अट्रैक्शन है। इस मेले में हिस्सा लेने के लिए देश ही नहीं, दुनियाभर से श्रद्धालु यहां इकट्ठे होते हैं। नासिक में पंचवटी, सीता गुफा, सुंदरनारायण मंदिर, मोदकेश्वर मंदिर, रामकुंड, कालाराम मंदिर जैसे कई दर्शनीय स्थल हैं, जहां आपको यहां की इतिहास और संस्कृति के बारे में जानने के लिए काफी कुछ मिलेगा। अगर आप नासिक घूमने के लिए एक्साइटेड हैं तो इस शहर की सैर करते हुए यहां के बेहतरीन फूड आउटलेट्स एक्सप्लोर करना ना भूलें। टेस्टी अड्डा में आरजे प्रथम के साथ आइए करते हैं यहां के बेस्ट फूड आउटलेट्स की सैर।

नासिक की फेमस मिसल का चखें स्वाद

मिसल पाव का चटपटा स्वाद आपकी टेस्ट बड्स को खोल देता है। अगर आप फूडी हैं और स्ट्रीट फूड की दीवानी हैं तो आपको इस शहर का टेस्टी मिसल पाव जरूर एक्सप्लोर करना चाहिए। पाव को तोड़कर मिसल में डुबो दिया जाता है और इसका स्वाद लगता है ऐसा कि आप यहां बार-बार आना चाहें। यहां गुण की जलेबी भी मिलती है, जो काफी स्वाद लगती है। इस वीडियो में जिस तरह से आरजे प्रथम मिसल का स्वाद लेते नजर आ रहे हैं, उसे देखकर यहां का फूड एक्सप्लोर करने के लिए आप एक्साइटेड हो जाएंगी। 

110 साल से यहां मिल रही हैं जलेबियां

जलेबी खाकर अगर दिन की शुरुआत की जाए तो पूरा दिन खुशगवार हो जाता है। इस फूड आउटलेट की जलेबी का स्वाद जबरदस्त है। यहां मैदे की जलेबी के साथ बटाटा जलेबी भी मिलती है, यानी आलू की जलेबी। 

यहां का साबूदाना वड़ा है बेस्ट

अगर आपको साबूदाना वड़ा और आलू की कचौड़ी बहुत टेस्टी लगती है तो आपको यह फूड आउटलेट कतई मिस नहीं करना चाहिए। यहां का साबूदाना वड़ा सिर्फ 25 रुपये में खरीदा जा सकता है। 50 साल पुरानी इस दुकान में चटनी का स्वाद आज भी उतना ही बेहतरीन है, जैसा यहां पहले हुआ करता था। आरजे प्रथम जिस तरह से टेस्टी अड्डा में साबूदाना वड़ा का मजा ले रहे हैं, उससे आपको भी इस फूड आउटलेट में जाने के लिए मन ललचाने लगेगा।

pizza puri और spicy guava juice का लीजिए मजा

खाने में कुछ नया टेस्ट करने को मिले तो हमेशा अच्छा ही लगता है का मजा लें। अगर आप पिज्जा पूरी और स्पाइसी guava juice का मजा लेना चाहती हैं तो नासिक के इस शानदार फूड आउटलेट को एक्सप्लोर करना ना भूलें। इस फूड आउटलेट में आर्मी से आने वालों को 20 फीसदी का डिस्काउंट भी मिलता है। 

यहां लीजिए टेस्टी जूस का मजा

घर और बाजारों में आपने फ्रूट जूस का टेस्ट लिया होगा, लेकिन अगर आप नासिक में जूस का बेस्ट आउटलेट तलाशना चाहती हैं तो यहां जरूर आएं। इस पांच मंजिला इमारत में जूस निकालने के लिए बाकायदा मशीन्स लगी हुई हैं। 50 साल पहले यहां हाथगाड़ी से जूस निकालने की शुरुआत की गई थी। यहां आपको मिलते हैं 20 अलग-अलग तरह के आइसक्रीम जूस मिलते हैं।