Tasty Adda: देश की हेल्थ कैपिटल चेन्नई के ये हैं बेस्ट फूड आउटलेट्स

By Saudamini Pandey25 Feb 2019, 17:35 IST

चेन्नई को देश की हेल्थ कैपिटल के तौर पर जाना जाता है। जाहिर है यहां का फूड बहुत हेल्दी है। यहां के इडली और डोसा तो फेमस हैं ही, साथ ही यहां का चिकन, मटन और सीफूड भी बेहतरीन है। तो अगर आप चेन्नई घूमने का प्लान बना रही हैं और इस शहर की फेमस जगहों का लुत्फ उठाने के लिए बेताब हैं तो अपने सफर को यादगार बनाने के लिए यहां के बेहतरीन फूड आउटलेट्स के बारे में भी जान लीजिए।

टेस्टी अड्डा में हम आपको हर हफ्ते ले चलते हैं एक नए शहर में और बताते हैं वहां के बेहतरीन खाने की जगहों के बारे में। तो इस बार रेडियो सिटी कानपुर की प्रियंवदा और रेडियो सिटी चेन्नई के आरजे भरत हमें करा रहे हैं चेन्नई के बेस्ट फूड प्लेसेस की सैर-

मद्रास कॉफी हाउस

अगर मनपसंद कॉफी मिल जाए तो सफर का मजा और भी ज्यादा बढ़ जाता है। मद्रास कॉफी हाउस में आपको टेस्टी फिल्टर कॉफी के साथ कॉफी की कई दूसरी वैराएटी भी मिल जाएंगी और वो भी बिल्कुल वाजिब दाम में। 

इसे जरूर देखें: टेस्टी अड्डा में इस बार करिए बरेली के मशहूर फूड आउटलेट्स की सैर

कोढ़ी इडली

सॉफ्ट और टेस्टी इडली अगर आपको बहुत भाती है तो कोढ़ी इडली का स्वाद आपको कतई मिस नहीं करना चाहिए। यहां की इडली चटनी और सांभर के साथ इतनी स्वाद लगती है कि आप इसका स्वाद कभी भूल नहीं पाएंगी।

नागराज कुल्फी

कुल्फी बच्चों और बड़ों सभी को समान रूप से पसंद आती है और अगर ये टेस्टी हो तो इसे खाने का मजा और भी ज्यादा बढ़ जाता है। तो देर किस बात की, अपनी पूरी फैमिली के साथ नागराज कुल्फी का मजा उठाइए।

सुपरस्टार पिज्जा 

आजकल पिज्जा के लिए दीवानगी इतनी ज्यादा बढ़ गई है कि स्पेशल ओकेशन पर, पार्टी में या फंक्शन में पिज्जा काफी ज्यादा पसंद किया जाता है। वहीं बाहर घूमते हुए भी मन पिज्जा खाने के लिए ललचाने लगता है। अगर आप भी पिज्जा की दीवानी हैं तो चेन्नई के स्पेशल पिज्जा का स्वाद चखना ना भूलें, जो आपको मिलेंगे सुपरस्टार पिज्जा में। 

कल्चरल हैरिटेज और नाइट लाइफ को एंजॉय करने वाले चेन्नई में खानपान हेल्दी भी है और बेहद टेस्टी भी। यहां घूमना आपको लाइफ टाइम एक्सपीरियंस दे सकता है। तो देर किस बात की, फटाफट अपना बैग पैक करिए और हेल्थ केपिटल 'चेन्नई' में घूमने का मजा लेने के साथ टेस्टी फूड अड्डों का भी लुत्फ उठाइए।