बिहार के फेमस लिट्टी चोखे की बात करें या फिर दाल-रोटी भूंजा की, पटना में मिलने वाले इन बेहद टेस्टी फूड आइटम्स का ऐसा स्वाद है, जो आपको मुंह का जायका पूरी तरह से बदल देगा। चाहें आप यहां के स्ट्रीट फूड का मजा लेना चाहें या किसी रेस्टोरेंट में जाना चाहें, यहां आने पर फिजाओं में खाने की जो खुशबू उड़ती है, उससे आपका मन खुद-ब-खुद इन फूड आइटम्स का मजा लेने के लिए मचलने लगेगा। बिहार की राजधानी पटना में आपको खाने-पीने के इतने ढेर सारे ऑप्शन्स मिलते हैं कि आप कह उठेंगी वाह-वाह। तो आइए रेडियो सिटी के आर जे शैंकी के साथ करते हैं पटना के बेस्ट फूड प्लेसेस की सैर।

लिट्टी-चोखे का कमाल

अगर लिट्टी-चोखा की बात करें तो यह बिहार का वर्ल्ड फेमस फूड आइटम है। कोयले में भुंजी हुई और देसी घी में डूबी हुई लिट्टी को जब आप चटनी और टेस्टी चोखे के साथ खाते हैं तो आपको ऐसा मजा आएगा कि आप यहां बार-बार आना चाहेंगे। इस टेस्टी फूड आइटम का स्वाद आप महज 20 रुपये में उठा सकती हैं। आर जे शैंकी ने जिस तरह से यहां के लिट्टी चोखे का मजा लिया है, उसे देखने के बाद आप यहां जरूर इस देसी फूड का मजा लेना चाहेंगी।

बॉलीवुड की दुनिया में लीजिए खाने का मजा

अगर आप फिल्मों की शौकीन हैं तो आपको यहां के बॉलीवुड ट्रीट्स रेस्टोरेंट में काफी मजा आएगा। बॉलीवुड की थीम पर यहां के इंटीरियर्स को डेकोरेट किया गया है। यहां आपको बेहतरीन फास्ट फूड आइटम्स और डेजटर्स का स्वाद उठाने का मौका मिलेगा। 

पटना का सबसे ऊंचा फूड प्वाइंट

ऐसी जगह पर बैठकर खाने का अपना ही मजा है, जहां से पूरे पटना का खूबसूरत नजारा दिखे। आरजे शैंकी ने पटना में ऐसा ही फूड पॉइंट विजिट किया, जिसका नाम है बिस्कोमान भवन। यहां पिंड बलूची रेस्टोरेंट में लाजवाब ड्रिंक्स और स्पाइसी-लज्जतदार फूड आइटम्स का मजा उठाया जा सकता है। खासतौर पर अगर आपको नॉनवेज पसंद है तो यहां का खाना आपको जरूर पसंद आएगा।

होटल है या क्रिकेट का मैदान

अलग तरह के एंबियंस में खाने का अपना ही स्वाद है। ऐसा ही एक रेस्टोरेंट है कपिल देव्स इलेविन। इस रेस्टोरेंट को क्रिकेट की थीम पर डेकोरेट किया गया है। यहां भी आपको एक से बढ़कर एक फूड आइटम्स का स्वाद लेने का मौका मिलता है। खासतौर पर वीडियो में यहां के इंटीरियर्स की शान देखते ही बनती है।

आरजे शैंकी ने इस तरह पटना के बेहतरीन फूड डेस्टिनेशन्स की बेस्ट डिशेज के बारे में इस वीडियो में बताया है और इसे देखकर इन जगहों को जरूर विजिट करना चाहेंगी। तो देखिए इस वीडियो को और अपनी पटना विजिट में इन्हें एक्सप्लोर करना ना भूलिएगा।