दीपिका पादुकोण बॉलीवुड की उन heroines में से एक हैं, जो हमेशा फिट रहना पसंद करती हैं। वह हमेशा स्पोर्ट्स को लेकर जागरूक रही हैं। आपको तो पता ही होगा कि दीपिका एक अच्छी badminton player भी मानी जाती हैं और इसके पीछे कारण है उनके पिता प्रकाश पादुकोण जो कि भारत के सर्वश्रेष्ठ बैडमिंटन प्लेयर हैं। Sports में अपनी रूचि और फिटनेस के चलते दीपिका हमेशा सुबह जल्दी उठने में विश्वास रखती हैं। जाहिर है कि उन्हें अपने ब्रेकफास्ट से बेहद प्यार होगा। हमारे साथ हुई एक खास मुलाकात में दीपिका ने हमें अपने खाने की खूब सारी मस्तानी आदतों के बारे में बताया। 

दीपिका पादुकोन का फेवरेट ब्रेकफास्ट क्या है? 

बॉलीवुड की शांति को शांति से खाना खाना पसंद नहीं है ये तो आपको ये वीडियो देखकर समझ आ गया होगा। आप देख सकती हैं कि वो खाना बहुत ही मज़े से खाती हैं और इन दिनों तो उनका फेवरेट ब्रेकफास्ट पारसी अंडे बन चुका है। हां हां ये भी सही बात है कि दीपिका को साउथ इंडियन खाना ज्यादा पसंद है लेकिन इन दिनों मिस पादुकोन का दिल पारसी स्टाइल से बनें अंडे वाले ब्रेकफास्ट पर आया हुआ है। दीपिका अपना ब्रेकफास्ट कभी भी skip नहीं करती। ये बात शायद आप नहीं जानते होंगे कि दीपिका का साउथ इंडियन फूड इतना पॉपुलर है कि वो अपनी हर फिल्म के क्रू को एक बार साउथ इंडियन फूड की पार्टी जरूर देती हैं। इन दिनों दीपिका अपने खाने के साथ खूब सारे वह एक नए experiment कर रही हैं। उन्हें हर तरह का खाना पसंद है। 

HerZindagi के लिए हमारे साथ हुई exclusive बातचीत में उन्होंने हमें बताया कि आजकल उन्हें पारसी स्टाइल अंडे खाने में बहुत मज़ा आ रहा है। दीपिका ने ये भी कहा कि उन्हें पता नहीं है कि वह बनता कैसे हैं, उसकी रेसिपी क्या है लेकिन, इसे खाने में उन्हें बहुत मज़ा आता है। दीपिका ने बताया है कि उन्हें यह पता है कि पारसी अंदाज़ में कई तरीके से एग बनाया जाता है और वो इसके हर तरह के स्टाइल को पसंद कर रहीं हैं। ये उनके लिए बिल्कुल नया और unique ब्रेकफास्ट है शायद इसलिए भी उन्हें इसका स्वाद चख कर काफी मज़ा आ रहा है। 

वैल दीपिका आपकी इस परेशानी को हम दूर कर देते हैं देखिये इस वीडियों में पारसी  Egg Akuri बनाने की exclusive रेसिपी जानिए


दीपिका पादुकोन का favorite dessert क्या है?

दीपिका ने हमें ये भी बताया कि उन्हें मीठा बहुत पसंद है। वो कई बार कोशिश करती हैं कि जब भी किसी शहर में जाएं तो वहां का tasty dessert जरूर try करें। दीपिका पादुकोण को chocolate वाले dessert काफी पसंद आते हैं। कभी-कभी जब उन्हें मीठा खाने का काफी मन करता है तो उस वक़्त वह क्लासिक चीज़ केक मंगवा लेती हैं। मजे़दार बात यह है कि उन्हें इन cake पर किसी भी तरह की टॉपिंग पसंद नहीं है। दीपिका इसे किसी सॉस के साथ नहीं, किसी बेरी के साथ नहीं, बल्कि बिल्कुल प्लेन खाना पसंद करती हैं।

Read more: क्रिसमस से पहले शेफ से सीखें fruit & nut cake की रेसिपी

दीपिका पादुकोन की फेवरेट इंडियन मिठाई

इंडियन खाने का स्वाद बहुत ही खास होता है खासकर जब बात हो हलवे की। बॉलीवुड की fittest heroine दीपिका पादुकोन भी गाजर का हलवा देखकर खुद को रोक नहीं पाती। ये तो आप जानती हैं हैं कि गाजर के हलवे में कितना दूध घी खोया और ड्राईफ्रूट होता है लेकिन मिस पादुकोन इसे जीभरकर खाती हैं। गाजर के हलवे के अलावा उन्हें बादाम का हलवा भी बहुत पसंद है और तो और गुलाब जामुन भी अगर सामने हों तो दीपिका उसे भी ज़रूर खाना पसंद करती हैं। 

दीपिका कितनी foody है ये तो अब आपको उनके बारे में पता चल ही गया होगा। उन्होंने हमारे साथ खास बातचीत में ये भी बताया कि भले ही वो पारसी अंडों का ब्रेकफास्ट करें या फिर केक और हलवे खाएं लेकिन खाने से उनकी पहली मोहब्बत के बारे में अगर कोई उनसे सवाल करेगा तो वो बिना सोचे समझे सिर्फ साउथ इंडियन dishes का नाम ही लेंगी। उन्हें इससे ज्यादा और कुछ भी पसंद नहीं है।

Read more: घर पर ही बनायें खजूर और ड्राई फ्रूट्स की टेस्टी बर्फी