Blindfold challenge बिना देखे कैसे जानेंगीं इंडियन मसालों के नाम?

By Inna Khosla19 Feb 2018, 15:58 IST

Blindfold challenge- खास कर जब इस तरह का खेल खाने को लेकर खेले जाते हैं तो बड़ा मज़ा आता है। इस खेल में आपको मसाले को हाथ से छू कर या सूंघ कर ये बताना होता है कि ये कौन सा मसाला है। herzindagi की प्रड्यूसर प्रभजोत कौर ने लड़कियों की आंखों में पट्टी बांधकर उन्हें कुर्सी पर बिठाया। फिर उनके सामने एक टेबल पर मसालों से भरी ट्रे रखी। ये सारे मसाले इंडियन हैं आपके घर की रसोई में हर रोज़ इन्ही मसालों का इस्तेमाल सब्जी बनाने में किया जाता है। 

ऐसे में जब लड़कियों की आंखों पर पट्टी बांधकर उन्हें ये मसाले हाथ में दिए गए तो उन्होंने इसे सूंघकर और किसी किसी ने इसे टेस्ट करके भी इन मसालों को पहचानने की कोशिश की। 

अब आप ये वीडियो देखकर ये जान जाएंगी कि कैसे लड़कियों को मसालों को पहचानने में उलझन हो रही थी। वैसे इनमें से कई मसाले ऐसे भी थे जिन्हें आसानी से काफी लड़कियों ने पहचान लिया। 

खड़े मसालों के नाम के बारे में कई लड़कियों को काफी कन्फ्यूज़न थी लेकिन फिर भी इनके नाम पहचानने में उन्हें ज्यादा समय लगा या नहीं लगा ये आप इस वीडियो को देखकर जानिए। 

वैसे इस blindfold challenge game को कैसे खेलते हैं और इसके सही rule क्या हैं वो भी आप इस वीडियो को देखकर आसानी से सीख जाएंगी। 

 

Credits

Producer: Prabhjot Kaur

Video Editor: Atul Tripathi