लेदर और क्लोदिंग इंडस्ट्री के लिए मशहूर उत्तर प्रदेश के बड़े औद्योगिक शहर कानपुर में घूमने का प्लान है तो इस शहर को विजिट करने से पहले यहां के सबसे टेस्टी फूड अड्डों के बारे में जान लें। रेडियो सिटी के आरजे हरि के साथ आइए करते हैं कानपुर शहर का सफर और जानते हैं यहां के बेस्ट फूड आउटलेट्स के बारे में। आरजे हरि हमें ऐसे फूड प्लेसेस के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनका स्वाद सभी कानपुरवासी गर्व के साथ लेते हैं। इन मशहूर फूड आउटलेट्स पर मिलता है इतना टेस्टी फूड कि लोग यहां एक बार आने के बाद बार-बार विजिट करना पसंद करते हैं। इनमें जपो निरंतर जय सियाराम, पंडित्स, बनारसी मिष्ठान भंडार, पिन्नयेस टेंपटेशन्स जैसे फूड आउटलेट्स का नाम खासतौर पर लिया जा सकता है।

जपो निरंतर जय सियाराम

आपको रात में आने में चाहें कितनी ही देर क्यों ना हो जाए, आपके लिए जय सियाराम पॉइंट पर गरमागरम टेस्टी खाना चौबीसों घंटे तैयार मिलता है। रात को ट्रेन 1 बजे, 2 बजे या कभी भी आए, आप यहां पर आकर खाना खा सकते हैं। यहां आपको मिलता है घर जैसा टेस्टी खाना। यहां की खीर काफी टेस्टी है और लोग स्पेशली इसे टेस्ट करने के लिए आते हैं। 

पंडित्स

एमजी पार्क कैंट, कानपुर के पास पंडित्स काफी पॉपुलर फूड डेस्टिनेशन है। यहां की स्पेशेलिटी है राजस्थानी खाना। यहां का खाना इतना टेस्टी है कि इसे नॉन वेजिटेरियन्स भी आकर आजमाते हैं। लैंप टेबल, सिटिंग अरेंजमेंट और लाइव म्यूजिक के साथ खाने का मजा ही बढ़ जाता है। यहां साल के 365 दिन प्योर वेजिटेरियन खाना मिलता है। यहां 368 रुपये की थाली में दो लोग आराम से खाना खा सकते हैं। इस थाली में ढेर सारे आइटम होते हैं और इसका स्वाद अद्भुत होता है।

बनारसी मिष्ठान भंडार

60 सालों से अपनी क्वालिटी के लिए मशहूर बनारसी मिष्ठान भंडार अपने बूंदी के लड्डू और केसरिया बर्फी के लिए खासतौर पर जाना जाता है। यहां की मिठाइयों का अद्भुत स्वाद आपको यहां बार-बार आने के लिए मजबूर कर देगा।

पिन्नयेस टेंपटेशन्स

मॉलरोड पर फूल बाग के अपोजिट पिन्नयेस टेंपटेशन्स में आपको मिलेगी उम्दा आइसक्रीम। यहां की खासियत है हैंडमेड शुगर कोन्स। यहां आपको शुद्ध दूध की बनी हुई टेस्टी आइसक्रीम का स्वाद चखने को मिलता है। दूध की बनी आइसक्रीम्स मुंह में पूरी तरह से घुल जाती हैं और इसी से आप आइसक्रीम की क्वालिटी पता कर सकती हैं।