चाट महिलाओं की सबसे बड़ी वीकनेस है। चाट की खुशबू ही कुछ ऐसी है कि इसे खाने के लिए अच्छे-अच्छों का मन मचलने लगता है। बहुत सी महिलाएं डाइटिंग पर होते हुए भी चाट खाने की अपनी क्रेविंग को कंट्रोल नहीं कर पातीं। अगर आप दिल्ली में अपनी पसंदीदा जगहों की सैर कर रही हैं और यहां की ऐतिहासिक जगहों जैसे कि इंडिया गेट, लोटस टैंपल, कुतुब मीनार, लाल किला, महरौली के लौह स्तंभ आदि देखने में दिलचस्पी रखती हैं तो इस दौरान आपको यहां के टेस्टी स्ट्रीट फूड यानी चाट का भी मजा जरूर लेना चाहिए। 

हल्दीराम

delhi best chat haldiram

हल्दीराम की फ्रेंचाइजी आजकल हर जगह खुल गई हैं और इसके टेस्टी खाना के बारे में पहले से ही काफी चर्चा भी है। हल्दीराम की गरमागरम टिक्की का जायका आपको भा जाएगा। साथ ही हल्दीराम में पावभाजी, छोले-भटूरे, पापड़ी चाट जैसे स्नैक्स भी काफी टेस्टी लगते हैं। यहां की मिठाइयां खाने के नाम से मुंह में पानी आने लगता है। सबसे अच्छी बात ये है कि यहां फूड आइटम्स बनाते हुए साफ-सफाई का बहुत ध्यान रखा जाता है। जैन लोग भी यहां के जायकेदार फूड आइटम्स के लिए बड़ी संख्या में आते हैं। 

बीकानेरवाला

delhi best chat places bikanerwala

चाहें राज कचौड़ी की बात हो या पानी पूरी की या फिर मटर कुल्चा की, ये सब आइटम्स बीकानेरवाला में लाजवाब हैं। यहां की टिक्की का स्वाद सबसे बढ़कर है, साथ ही यहां दही के साथ भल्ला पापड़ी, तवा चाट, इमली की चटनी और ढोकले भी गजब का स्वाद देते हैं। अब तो बीकानेरवाला में फुल मील भी सर्व किए जाने लगे हैं और इनके मेन्यू में काफी वैराएटी भी उपलब्ध है। 

बिट्टू टिक्की वाला

delhi best chat bittotikkiwala

बिट्टू टिक्की वाले को बीटीडब्ल्यू के नाम से भी जाना जाता है। पहले यहां ठेले पर टिक्की बिकती थी, धीरे-धीरे यह इतनी मशहूर हो गई कि इसने अपनी फ्रेंचाइसी खोल ली। बिट्टू की टिक्की इतनी खस्ता और स्वाद होती हैं कि यहां एक बार टिक्की खाने वाले बार-बार अपना मनपसंद स्ट्रीट फूड खाने के लिए यहां आते हैं। यहां चाट वेजीटेबल ऑयल या डालडा के बजाय ऑलिव ऑयल में बनाई जाती है, साथ ही यहां साउथ इंडियन स्नैक्स भी काफी टेस्टी लगते हैं।

प्रिंस पान और चाट कॉर्नर

delhi best chat prince chaat bhandar

ग्रेटर कैलाश के एम ब्लॉक के पॉश बाजार के पास है प्रिंस पान और चाट कॉर्नर। यहां के स्नैक्स इतनी साफ-सफाई के साथ बनाए जाते हैं कि आपको अपने घर जैसा ही फील आने लगता है। साथ ही यहां के स्नैक्स का स्वाद काफी टेस्टी है। यहां की आलू चाट, भल्ला-पापड़ी और पानी पूरी ये सबकुछ खाने के बाद आपको काफी सेटिसफेक्शन महसूस होगा। यहां की कुछ और खासियत हैं और वो हैं यहां की बनाना चाट, स्पिनेच चाट और पत्तोर चाट। चाट खाने के बाद आप यहां के फेमस पान का भी भरपूर मजा उठा सकते हैं। 

नाथूज स्वीट्स

delhi best chat naathus sweets

नाथू स्वीट्स की टिक्की और चाट इतने लजीज हैं कि आपको इसका स्वाद हमेशा के लिए याद रह जाएगा। नाथूज हालांकि हल्दीराम जितना बड़ा और फेमस नाम नहीं, लेकिन फिर भी इसकी मिठाइयां और स्नैक्स काफी ज्यादा पसंद किए जाते हैं। यहां स्नैक्स बनाए जाने के दौरान साफ-सफाई का भी विशेष खयाल रखा जाता है।