वैलेंटाइन वीक की शुरूआत हो चुकी है और आज वेलेंटाइन सप्ताह का सातवां दिन है। लव वीक का सबसे आखिरी दिन किस डे है और इसके बाद वैलेंटाइन डे सेलिब्रेट किया जाएगा। कपल्स हर रोज कोई न कोई डे सेलिब्रेट करते नजर आ रहे हैं और आज है किस डे। इस दिन का इंतजार प्यार करने वालों को बड़े बेसब्री से रहता है और हो भी क्यों ना, आखिर इस दिन एक दुसरे के फीलिंग्स का पता चलता है। किस डे को खास बनाने के लिए कपल्स बहुत सारी तैयारियां करते हैं। इसलिए हम आपको बताने जा रहे हैं कि आपके पार्टनर के लिए आप क्या करें स्पेशल की आपस की नजदीकियों का पता चले। इस दिन को बेहतर बनाने के लिए आप ने भी कुछ प्लान किए होंगे। क्यों न इस खास मौके पर इस फीलिंग को बनाया जाए और भी खास। लेकिन क्या आपको पता है कुछ फूड्स भी आपके किस डे को बना सकते हैं और भी स्पेशल। तो आइए जानतें है ऐसी ही एक रेसिपी के बारे में।

chocochip biscuit ladoo inside

इसे जरूर पढ़ें: बच्‍चों के लिए घर में झट से बनाएं बनाना चॉकलेट बार

चॉकलेट एक ऐसी चीज है, जो हर किसी को पसंद आती है। अपने वेलेंटाइन से अपने प्यार को जाहिर करने के लिए यह एक बेहतर विकल्प हो सकता है। चॉकलेट प्यार और खुशी को दोगुना करती है। चॉकलेट को किसी लड़की का सबसे अच्छा दोस्त कहा जाता है। मूड को हल्का करने के लिए चॉकलेट से अच्छा कोई आप्शन नहीं नहीं। वहीं, बिस्कुट चाय या कॉफी के साथ खाए जाते हैं। यह बच्चों से लेकर बड़ों तक सभी का पसंदीदा होता है। कभी-कभी भूख लगने पर भी आप बिस्कुट खाना पसंद करते हैं। आप बिस्कुट और चॉकलेट को मिलाकर के कुछ आसान से स्टेप के साथ घर पर खुद इस टेस्टी रेसिपी को बना सकती हैं। इतना ही नहीं घर आए मेहमानों को भी सर्व कर सकते हैं आइए जानते हैं दिलचस्प चोकोचिप बिस्कुट लड्डू बनाने का सही और आसान तरीका।

chocochip biscuit ladoo inside

इसे जरूर पढ़ें: चॉकलेट पीनट बार बनाने की आसान रेसिपी जानिए

कितने लोगों के लिए: 4

बनाने का समय: 15 मिनट

चोकोचिप बिस्कुट लड्डू बनाने के लिए सामग्री-

चॉकलेट चिप बिस्कुट- 10-12

चीनी पाउडर- 1 कप

घी- 1 बड़ा चम्मच

दूध- 2 बड़े चम्मच

इलायची पाउडर- 1 चम्मच

गार्निश करने के लिए काजू- 2 बड़े चम्मच

कटा हुआ किशमिश- 1 बड़ा चम्मच

इसे जरूर पढ़ें: घर पर कोकोनट कुकीज़ बनाने की ये आसान रेसिपी जानिए

चोकोचिप बिस्कुट लड्डू बनाने का तरीका-

एक बाउल में बिस्कुट लें और इनको चुरा कर लें। अब इन चुरा बिस्कुट में घी, चीनी पाउडर, इलायची पाउडर, दूध, काजू और कटा हुआ किशमिश डालें और इन सबको अच्छे से मिलाएं। फिर इस मिश्रण को आटे की तरह अच्छे से गूंथ लें। ध्यान रखें की यह मिश्रण ज्यादा गीला या ज्यादा कड़ा ना गूंथ जाएं। अब इस गूंथे आटे को बराबर भागों में बांट लें और इनकी छोटी-छोटी गेंद की तरह गोल लोईयां बना लें। आपकी रेसिपी तैयार है और अब इन लड्डू को सर्विंग प्लेट्स में रखें और चॉप नट्स से गार्निश करें और सर्व करें। यह चोकोचिप बिस्कुट लड्डू आपके मेहमानों और खास कर बच्चों का दिल जीत लेगा।

Photo courtesy- (@chefharpalsokhi, Foodiezflavor.com, Tasty, Tickle to your taste buds)


Loading...
Loading...