जानिए क्या है लेडीज़ के 2018 के लिए रेज़ोल्यूशन

By Gayatree Verma27 Dec 2017, 17:19 IST

नया साल आने वाला है और इसकी तैयारियां हर किसी ने शुरू कर दी होगी। लेकिन हम पार्टी और घूमने-फिरने की बात नहीं कर रहे हैं। हम बात कर रहे हैं  रेज़ोल्यूशन की जो हर साल लिए जाते हैं लेकिन कुछ ही लोग इन्हें पूरे कर पाते हैं। कोई पूरे साल सुबह जल्दी उठने का संकल्प करता है तो कोई पूरे साल अच्छे से पढ़ाई करने का संकल्प करता है।

ऐसे ही कुछ संकल्प आपने भी किए होंगे। मैं भी करती हूं लेकिन पांच दिन के बाद ही ये सारे संकल्प खत्म हो जाते हैं। ऐसे ही कुछ संकल्प के बारे में आज हमने भी कुछ महिलाओं से बात की। इनमें से कोई पढ़ाई करने की बात कह रही है तो कोई सुबह उठने की बात कह रही है। आइए इस वीडियो में जानते हैं कि इस बार लड़कियां कौन-कौन से संकल्प करने वाली हैं।

इस बार कोई हॉट और पतली दिखने की कोशिश करने वाली है तो कोई अच्छे से मन लगाकर पढ़ाई करने वाली है। साथ ही इस बार बंक करने का भी संकल्प लिया जा रहा है। वहीं एक लड़की आने वाले नेक्स्ट सेमेस्टर एक्ज़ाम में टॉप करना चाहती है।

डायटिंग का संकल्प

आपमें से भी कई सहेलियां हर साल की तरह इस साल भी डायटिंग का संकल्प लेने वाली हैं। हमें एक लड़की मिली जो इस बार जी-जान से डायटिंग करने का बात कह रही है। उनको हमारी सलाह है कि डायटिंग करने से कुछ नहीं होता। बल्कि डायटिंग करने से लड़कियां कमजोर हो जाती हैं और बकरियों की तरह सब्जियां चबाती हैं।डायटिंग करने के बजाय हेल्दी खाना खाने का संकल्प लें। हेल्दी खाना खाएंगी तो हेल्दी भी रहेंगी और मोटापे की भी कभी समस्या नहीं होगी।

women resolution in article

लेट ना होने का संकल्प

इस बार की तरह आपने भी लेट होने का संकल्प लिया होगा। अधिकतल लोग ऑफस लेट में पहुंचते हैं। इन लोगों में मैं भी शामिल हूं और शायद आप भी शामिल होंगे। तो इस बार संकल्प लीजिए की ऑफिस टाइम पर पहुंचेंगी। अगले दिन ऑफिस जो पहन कर जाने वाली हैं उसकी तैयारी एक रात पहले ही कर लेंगी जिससे की अगले दिन किसी तरह की भागा-दौड़ी ना हो और आप टाइम पर ऑफिस पहुंच जाएं।

न्यूज़पेपर पढ़ने का संकल्प

महिलाओं को हमेशा बेवकूफ समझा जाता है। इस समझ को बदलने के लिए संकल्प करें कि आने वाले साल में हर रोज दो से तीन न्यूज पेपर पढ़ेंगी और ताजा घटनाओं को नोट करते रहेंगी। हमेशा खुद को अप टू डेट रखेंगी। इससे आपकी पर्सनेलिटी में ही निखार आएगा।  

ऐसे ही अन्य संकल्पों को बारे में जानने के लिए ये वीडियो देखें और अगर आप भी कोई संकल्प करने वाली हैं तो हमें फेसबुक में लाइक कर कमेंट में अपने संकल्प के बारे में जरूर बताएं।

 

Credits

Editor: Syed Afraz

Producer: Prabhjot Kaur