• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile

मिसेज वर्ल्ड 2022: नवदीप कौर ने कुंडलिनी चक्र से इंस्पायर्ड ड्रेस पहन जीता बेस्ट नेशनल कॉस्टयूम का खिताब

मिसेज इंडिया की विजेता रह चुकीं नवदीप कौर ने अब बेस्‍ट नेशनल कॉस्टयूम का खिताब जीतकर भारत का नाम रोशन किया है, आइए जानते हैं उनसे जुड़े रोचक तथ्य। 
author-profile
Next
Article
mrs india navdeep kaur mrs world  in hindi

भारत का नाम पुरुषों के साथ-साथ महिलाएं भी रोशन करती रहती हैं। हाल ही में भारत की हरनाज संधू ने मिस यूनिवर्स 2022 का खिताब जीतकर देश का मान बढ़ाया था। वहीं, अब नवदीप कौर ने मिसेज वर्ल्ड 2022 की प्रतियोगिता में अपने नाम बेस्ट नेशनल कॉस्टयूम का खिताब किया है। हालांकि, मिसेज वर्ल्ड 2022 का खिताब अमेरिका की शीलिन फोर्ड ने जीता। लेकिन भारत भी पीछे नहीं रहा और टॉप 15 में अपनी जगह बनाने में कामयाब रहा। 

बता दें कि इस प्रतियोगिता का आयोजन लास वेगास के नेवाडा में हुआ था। इस प्रतियोगिता में भारत की तरफ से प्रतिनिधित्व कर रहीं नवदीप कौर को बेस्‍ट नेशनल कॉस्टयूम से नवाजा गया। उन्होंने अपनी ड्रेस से सभी लोगों को दंग कर दिया था। बता दें उन्होंने कुंडलिनी चक्र से इंस्पायर्ड ड्रेस पहनी थी। आइए जानते हैं नवदीप कौर से जुड़े कुछ रोचक तथ्यों के बारे में....

कौन हैं नवदीप कौर? 

 mrs india navdeep in hindi

बेस्ट नेशनल कॉस्टयूम का खिताब जीतने वाली नवदीप कौर ओडिशा के स्टील सिटी राउरकेला की रहने वाली हैं। वह ना सिर्फ एक खूबसूरत महिला हैं बल्कि कंप्यूटर साइंस की छात्र रह चुकी हैं। बता दें कि नवदीप कौर ने कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग की है। साथ ही इन्होंने बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन (एमबीए) में मास्टर भी किया है। (क्या आप भी जानते हैं मिस यूनिवर्स और मिस वर्ल्ड के बीच अंतर?)

अगर हम बात उनकी पर्सनल लाइफ के बारे में करें, तो बता दें कि नवदीप कौर की शादी को 7 साल हो चुकी हैं और अब उनकी एक 6 साल की बेटी भी है। बता दें कि नवदीप कौर 'लेडीज सर्कल इंडिया' की ब्रांड एम्बेसडर हैं। उन्होंने 1000 बच्चों की शिक्षा का भी जिम्मा उठाया है। साथ ही, उन्हें बच्चों को पढ़ाना भी काफी पसंद है। 

इसे ज़रूर पढ़ें- क्या आप जानती हैं कैसे मिलता है मिस यूनिवर्स का खिताब, क्या है सेलेक्शन का तरीका

नवदीप कौर को मिला नेशनल कॉस्ट्यूम का खिताब 

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Mrs. India Inc (@mrsindiainc)

 

भारत की नवदीप कौर को बेस्‍ट नेशनल कॉस्टयूम का खिताब जीतने की जानकारी मिसेज वर्ल्ड 2022 के आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट से मिली। मिसेज वर्ल्ड 2022 के आधिकारिक सोशल मीडिया पर कई तस्वीरें साझा करते हुए कैप्शन में लिखा आप सभी लोगों के सामने पेश है बेस्‍ट नेशनल कॉस्टयूम। बता दें कि नवदीप कौर ने कुंडलिनी चक्र से इंस्पायर्ड ड्रेस पहनी है, जिसमें वह बेहद खूबसूरत और डिफरेंट नजर आ रही हैं। 

सोशल मीडिया पर वीडियो हो रही है वायरल 

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Mrs. India Inc (@mrsindiainc)

खिताब जीतने के बाद नवदीप कौर के लुक का वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं। इस वीडियो में नवदीप कौर गोल्डन कलर की ड्रेस पहनी नजर आ रही हैं। बता दें कि नवदीप कौर कुंडलिनी चक्र से प्रेरित थी, जिसे देख  हर कोई दंग रह गया है। 

यह थी ड्रेस की खासियत 

mrs india navdeep

नवदीप कौर की ड्रेस कुंडलिनी चक्र इंस्पायर्ड थी। इस बात की जानकारी खुद नवदीप कौर ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर साझा करते हुए दी। उन्होंने अपनी कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर साझा करते हुए लिखा कि मेरी ड्रेस शरीर के चक्रों में ऊर्जा की गति संचार कर रही है और मैं प्रतियोगिता में 'ब्यूटी विद ब्रेन' का उदाहरण पेश कर रही हूं। (वेडिंग फंक्शन के लिए बेस्ट हैं पीवी सिंधु के ये लुक्स)

Recommended Video

बता दें कि उनकी ड्रेस दिखने में नागिन की तरह है, जिसमें सिर पर एक बड़ी सी टोपी भी है। साथ ही, उसमें सांप की तरह छह दांत लगे हैं और उन्होंने एक छड़ी, लंबे सुनहरे जूते भी पहन रखे हैं।  

इसे ज़रूर पढ़ें- 21 साल बाद पूरा हुआ इंतज़ार, हरनाज संधू बनीं मिस यूनिवर्स

उम्मीद है कि आपको नवदीप कौर से जुड़ी यह जानकारी पसंद आई होगी। साथ ही आपको आर्टिकल कैसा लगा? यह हमें कमेंट कर जरूर बताएं और इसी तरह के अन्य खबर और बिग बॉस कंटेस्टेंट से जुड़ी जानकारी पाने के लिए जुड़ी रहें हर जिंदगी के साथ।

Image Credit- (Instagram) 

 

 

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।