करीना ने अपने आत्मविश्वास और हिम्मत की बदौलत बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाई। बॉलीवुड की एक्ट्रेसेस के मामले में अक्सर यह बात कही जाती है कि शादी के बाद उनका करियर डांवाडोल हो जाता है, लेकिन करीना के मामले में उलट है। सैफ अली खान से शादी के बाद तैमूर अली खान के साथ ना सिर्फ उनका हंसता-खेलता परिवार है, बल्कि बॉलीवुड में भी उन्होंने अपनी कामयाबी बरकरार रखी है। करीना की कामयाबी का रास है छिपा है उनके डेयरिंग एटीट्यूड में। करीना कपूर ने हमेशा से ही परंपराओं को चुनौती दी है, फिर चाहे वह उनकी चमेली, अशोका, जब वी मेट, हीरोइन जैसी फिल्में हों या फिर उनकी निजी जिंदगी।

करीना मानती हैं कि महिलाओं को निडर होना चाहिए। यह बात करीना ने निजी उदाहरण से साबित की है। करीना कपूर ने ग्लैमरस अवतारों में बॉलीवुड में सुर्खियां बटोरी हैं तो वहीं दूसरी तरफ रियलिस्टिक फिल्में कर उन्होंने अपना पोटेंशियल साबित किया है। करीना की अपनी दमदार शख्सीयत से साबित किया है कि वह देश की करोड़ों महिलाओं को इंस्पायर करती हैं। आइए जानते हैं उनकी पर्सनेलिटी के कुछ दिलचस्प पहलुओं के बारे में

खुद पर करती हैं यकीन

kareena kapoor inspiring inside

करीना कपूर ने रिफ्यूजी फिल्म से अपने करियर की शुरुआत की, जो अपने आप में काफी बोल्ड कदम था। उन्होंने बॉलीवुड में हर फ्लेवर की फिल्में कीं। कॉमेडी, ग्लैमरस, सीरियस, एडवेंचरस, एक्सपेरिमेंटल हर तरह की फिल्मों में करीना ने काम किया है। उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा, 'आप मुझे जानते हैं, मैं जो चाहती हूं' करती हूं।' करीना कपूर ने कभी इस बात की परवाह नहीं की कि लोग उनके बारे में क्या सोचते हैं। करीना काम में अपना 100 फीसदी देने का प्रयास करती हैं, लेकिन उसके लिए बहुत चर्चा करने में यकीन नहीं रखतीं। करीना कहती हैं, 'मैं काम पर जाती हूं और वापस घर आ जाती हूं और मैं इसे इसी तरह रखना चाहती हूं। मैं चाहती हूं कि ऐसा काम करूं कि वह खुद-ब-खुद लोगों की नजर में आए।

Read more : अनाहिता ढोंडी ने कड़ी मेहनत से पाया सबसे युवा सेलेब्रिटी शेफ का मुकाम, दिए कामयाब होने के गुर

पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ को रखती हैं अलग

kareena kapoor inspiring inside

करीना कपूर बॉलीवुड में बड़ा नाम हैं, उनकी बड़ी फैन फॉलोइंग है, लेकिन इसके बावजूद वह काम को लेकर पूरी तरह से प्रोफेशनल रवैया अख्तियार करती हैं। एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा, 'हम सभी यहां काम के लिए हैं। मैं किसी के साथ बहुत ज्यादा दोस्ताना नहीं होती, ना ही मैं किसी के पर्सनल स्पेस में जाती हूं क्योंकि मैं नहीं चाहती कि लोग मेरी पर्सनल लाइफ में दखल दें। फिल्मों से बाहर भी मेरी जिंदगी है और मैं उसे अपनी तरह से जीना चाहती हूं।

बॉलीवुड की सबसे महंगी एक्ट्रेसेस में शुमार

kareena kapoor inspiring inside

करीना कपूर की कामयाबी का सबसे बड़ा सबूत है उनका बढ़ता मेहनताना। वीरे दी वेडिंग के कामयाब होने के बाद उन्होंने अपना मेहनताना 50 फीसदी और बढ़ा दिया है। अपनी आने वाली फिल्मों में वह 10 करोड़ से ऊपर का मेहनताना लेंगी, हालांकि प्रोजेक्ट में उनके काम के हिसाब से इसमें फेरबदल भी संभव है। फिलहाल करीना के पास दो प्रोजेक्ट हैं। एक है अक्षय कुमार, दिलजीत दोसांझ और कियारा आडवाणी के साथ 'गुड न्यूज' और दूसरा आलिया भट्ट, रणवीर सिंह, भूमि पेडनेकर, जहानवी कपूर और अनिल कपूर के कास्ट वाली करण जौहर की फिल्म 'तख्त'।

करीना जिस तरह के कामयाबी की सीढ़ियां चढ़ रही हैं, आने वाले सालों में उनके और भी ज्यादा तरक्की करने के आसार हैं। हमारी यही कामना है कि करीना बेहतरीन काम करें और देश की महिलाओं को आगे बढ़ने का रास्ता दिखाएं।