प्रियंका गांधी खबरों में बनी रहती हैं, उनके बारे में ऐसा कहा जाता है कि सुर्खियां तो जैसे उनका पीछा करती रहती हैं। कई लोग प्रियंका गांधी में इंदिरा गांधी की छवि देखते हैं। प्रियंका का जन्मदिन 12 जनवरी को होता है, तो चलिए आपको उनसे जुड़ी ऐसी 5 बातें बताते हैं जो शायद ही आपको उनके बारे में पता हो। 

दिल्ली यूनिवर्सिटी से की पढ़ाई 

प्रियंका गांधी दिल्ली के मॉडर्न स्कूल से पढ़ी हैं और इसके बाद उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी के जीसस एंड मैरी स्कूल से साइकॉलोजी की डिग्री प्राप्त की थी। 

प्रियंका गांधी का बचपन 

इंदिरा गांधी की हत्या के बाद राहुल और प्रियंका ने अपनी पढ़ाई घर से ही जारी रखी थी। इसके बाद उनकी जिंदगी बहुत सिमट गई थी और उन्हें 24 घंटे सुरक्षाकर्मियों के साये में रहना पड़ता था।

unknown facts about priyanka gandhi

प्रियंका गांधी का पहला भाषण 

प्रियंका गांधी ने अपना पहला सार्वजनिक भाषण 16 साल की उम्र में दिया था। अगर खबरों की मानें तो साल 2014 के लोकसभा चुनाव में प्रियंका धार्मिक नगरी बनारस से चुनाव लड़ना चाहती थी लेकिन मोदी के खिलाफ खड़े होने के जोखिम से उन्हें बचने की सलाह दी गई। 

Read more: क्या आप इंदिरा गांधी से जुड़ी ये 5 खास बातें जानते हैं जिनके लिए उन्हें आज भी याद किया जाता है

unknown facts about priyanka gandhi

प्रियंका गांधी की निजी जिंदगी 

प्रियंका गांधी के बारे में ऐसा कहा जाता है कि वो एक समय में काफी गुस्सैल स्वभाव की थीं लेकिन फिर धीरे-धीरे उन्होंने अपने गुस्से पर काबू पाना सीखा। प्रियंका हर रोज योगा करना पसंद करती हैं। प्रियंका को किताबे पढ़ना, फोटोग्राफी और कुकिंग का शौक है। 

Read more: सादगी से भरी सोनिया की इंदिरा गांधी से कैसी थी पहली और आखिरी मुलाकात

unknown facts about priyanka gandhi

प्रियंका गांधी और रॉबर्ट वाड्रा

ऐसा कहा जाता है कि प्रियंका और रॉबर्ट शादी से पहले 6 साल तक एकसाथ थे। इसके बाद उन्होंने परिवार को अपने रिश्ते के बारे में बताया। प्रियंका अपने पति रॉबर्ट वाड्रा से 13 साल की उम्र में मिली थीं और प्रियंका ने ही रॉबर्ट की तरफ दोस्ती का हाथ बढ़ाया था। यहां आपको बता दें कि प्रियंका और रॉबर्ट की शादी काफी लो-प्रोफाइल रखी गई और शादी में महज 150 मेहमानों को निमंत्रण दिया गया था। 

 

  • Kirti Jiturekha Chauhan
  • Her Zindagi Editorial