आमतौर पर खूबसूरती के मायने गोरी त्वचा को ही बताया जाता है। कहा जाता है कि गोरी त्वचा वाली लड़कियां ही खूबसूरत हो सकती हैं और यही सौंदर्य का क्राइटेरिया भी है। लेकिन इन सभी बातों और अवधारणाओं को नकारते हुए भारत की एक सांवले रंग वाली मॉडल निधि सुनील L’Oréal की Global Ambassador बन गई हैं। आइए जानें कौन हैं निधि सुनील और इनके जीवन से जुड़ी कुछ ख़ास बातें। 

शुरूआती जीवन 

nidhi sunil life facts

निधि सुनील का जन्म भारत के केरल राज्य में हुआ था। वो एक मॉडल, एक्टिविस्ट और अभिनेत्री हैं। निधि ने लॉ की डिग्री हासिल की और कुछ समय के लिए एक वकील के रूप में काम भी किया था। साल 2011 में निधि ने वकील के प्रोफेशन को छोड़कर बॉलीवुड में अभिनेत्री बनने आ गईं। बॉलीवुड में अभिनेत्री का करियर शुरू करने से पहले उन्होंने कई बड़ी मैगजीन्स के लिए मॉडलिंग भी की। निधि सुनील को फ़िल्मी ब्रेक 2013 की फ़िल्म ‘गंगोबाई ’से मिला  2015 में ‘काश’ में समीरा के रूप में उनकी भूमिका के लिए काफी प्रसिद्धि मिली। 2017 में, उनका मॉडलिंग करियर काफी आगे पहुंच गया था, क्योंकि उन्हें वोग इंडिया का मॉडल ऑफ द ईयर बनाया गया। 

इसे जरूर पढ़ें:तेलंगाना की मानसा वाराणसी ने जीता VLCC फेमिना मिस इंडिया 2020 का खिताब

L'Orere Paris की ग्लोबल एम्बेसडर 

loreal brand ambessder new

भारतीय मॉडल निधि सुनील हाल ही में  L'Orére Paris की Global Ambassador बनने की वजह से चर्चा में हैं। इससे पहले, ऐश्वर्या राय बच्चन, दीपिका पादुकोण, सोनम कपूर, ईवा लोंगोरिया, केरी वाशिंगटन और यहां तक कि बेयोंसे भी ब्रांड के अभियानों का हिस्सा रही हैं। लेकिन निधि भारत की पहली ऐसी मॉडल हैं जिन्हें डार्क स्किन होने के बावजूद L'Orére Paris ने Global Ambassador नियुक्त किया है। निधि हर उस लड़की के लिए एक प्रेरणा हैं जो सांवली त्वचा की वजह से हमेशा कॉन्फिडेंस की कमी महसूस करती हैं। 

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Nidhi Sunil (@nidhisunil)

L'Orere Paris  के साथ अपनी उपलब्धि का जश्न मनाते हुए उन्होंने इंस्टाग्राम पर कई पोस्ट किये जो उनकी इस ख़ास उपलब्धि को दिखाते हैं।  L’Oréal के अन्य भारतीय राजदूत बॉलीवुड की सभी अभिनेत्रियों की मुख्य सूची हैं। निधि ने कहा कि अब तक ऐसी कोई ग्लोबल एम्बेसडर नहीं है जो डार्क स्किन के साथ मॉडल हो। निधि भारत की पहली ऐसी मॉडल हैं जिनकी डार्क स्किन के बावजूद उन्हें L'Orére Paris के ग्लोबल एम्बेसडर के रूप में नियुक्त किया गया हो। 

इसे जरूर पढ़ें:ऑटो ड्राइवर की बेटी मान्या सिंह ने फेमिना मिस इंडिया 2020 की रनर-अप बनकर कायम की मिसाल

निधि वास्तव में हम सभी के लिए एक प्रेरणा की स्रोत हैं, जिनसे हमें आगे पढ़ने की प्रेरणा लेनी चाहिए। 

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: Instagram