• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

How To Hide Pad Lines: पीरियड्स में भी पहनें टाइट जीन्स, पैड को छुपाने में ये चीजें आएंगी काम

How To Hide Pad Lines: पीरियड्स के दौरान अब पैड की लाइन्स दिखने का नहीं रहेगा डर, बस इसके लिए आपको कुछ बातों का ध्यान रखना होगा। 
author-profile
  • Editorial
Published -18 Aug 2022, 07:00 ISTUpdated -18 Aug 2022, 11:09 IST
Next
Article
tips to hide pad lines

Tips To Hide Pad Lines: पीरियड्स के दौरान सबसे आम समस्या यह होती है कि महिलाएं हमेशा अनकंफर्टेबल फील करती हैं। इसका कारण जींस में दिखने वाली पैड लाइन है।

वह पूरा- पूरा दिन इसी सोच में निकल देती हैं कि उनका लोअर पार्ट कैसा दिख रहा होगा? अगर आप भी कुछ ऐसा ही महसूस करती हैं तो अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है, क्योंकि आज हम आपको बताएंगे कि इस समस्या से आप कैसे छुटकारा पा सकती हैं।

मार्केट में तरह-तरह के हाइजीन प्रोडक्ट मौजूद हैं, जो आप की इस परेशानी का हल साबित हो सकते हैं। चलिए जानते हैं जींस में कैसे हाइड करें पैड लाइन्स। 

मेंस्ट्रुअल कप का करें इस्तेमाल (How To Use Menstrual Cup)

how to use menstrual cup for hide pad lines

यह कहना गलत नहीं होगा कि मेंस्ट्रुअल कप महिलाओं के लिए बेहद ही लाभकारी आविष्कार है। क्योंकि यह प्रोडक्ट पीरियड्स के दौरान कपड़ों पर दाग लगने से बचाता है। साथ ही आप इसे रियूज भी कर सकती हैं। खासतौर पर अगर आप पैड लाइन छुपाना चाहती हैं तो आपको इसका इस्तेमाल जरूर करना चाहिए। 

इससे पीरियड्स के दौरान किसी को पता भी नहीं चलेगा कि आपने कुछ पहना भी है। मेंस्ट्रुअल कप को रबर और सिलिकॉन से बनाया जाता है। यह देखने में फनल जैसा लगता है। लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि कप को हर 6-12 घंटे में खाली करना होता है।

पीरियड पैंटी आएगी काम (What Is Period Panty)

how to wear period panty for hide pad lines

पीरियड पैंटी के बारे में आपने जरूर सुना होगा। लेकिन बेहद कम महिलाएं हैं जो इसका इस्तेमाल करती हैं, क्योंकि वह इसके फायदे के बारे में नहीं जानती हैं।  इसके लिए आपको पैंटी का उपयोग करना चाहिए। पीरियड पैंटी को खासतौर पर लीकेज और पैड से होने वाली परेशानी से बचने के लिए बनाया गया है।

यह भी अंडरवियर ही होती हैं। लेकिन यह नॉर्मल से काफी अलग होती है। इसमें कपड़े की तीन लेयर होती हैं। जिसमें फर्स्ट लेयर अब्सॉर्बेंट कहलाती है, जो ब्लड को सोखने का कम करती है। दूसरी लेयर को लीक प्रूफ कहा जाता है। वहीं तीसरी लेयर कॉटन से बनी होती है।

हालांकि, पीरियड पैंटी का दाम थोड़ा ज्यादा है, लेकिन यकीन मानिए इसे पहनने से न केवल ब्लड लीकेज के डर से मुक्ति पाएंगी, बल्कि इससे आपकी जींस का लुक एक दम परफेक्ट लगेगा और पता भी नहीं चलेगा कि आपको पीरियड्स हो रहे हैं। 

इसे भी पढ़ें: पीरियड्स में मेंस्ट्रुअल कप का इस्‍तेमाल कैसे करना चाहिए, जानें

टैम्पोन (Tempon Using Benefits)

how to use tempon for hide pad lines

आप में से ज्यादातर महिलाओं ने टैम्पोन का इस्तेमाल तो जरूर किया होगा? यह सिलेंडर की तरह दिखता है, जिसमें एक धागा लगा होता है। यह कॉटन से बना होता है, इसलिए यह प्रोडक्ट बेहद ही लाभकारी है।

खासतौर पर अगर आप अगर पीरियड्स के समय पैड पहनने के कारण जींस में इसकी लाइंस दिखाई देने के कारण असहज महसूस करती हैं तो आपको इसका इस्तेमाल जरूर करना चाहिए।

इसे भी पढ़ें: पीरियड्स के समय होता है हैवी फ्लो? दिन-रात लीकेज की समस्या से बचाएगा ये क्विक पैड हैक

Recommended Video

अल्ट्रा थिन पैड (How To Use Ultra Thin Pad)

how to wear ultra thin pad for hide pad lines

क्या आपने इस बात पर गौर किया है कि नॉर्मल पैड काफी मोटे होते हैं। जिसके कारण यह आसानी से विजिबल होते हैं। हालांकि, मोटे पैड को बनाने का कारण अधिक अब्सॉर्बेंसी था। ऐसे में पीरियड होने पर आपको अल्ट्रा थिन पैड वियर करने चाहिए। 

इसका यूज कर आपको इस बात का एहसास नहीं होगा की आप ने कुछ पहना है और पैड लाइन भी नहीं दिखेंगी।

उम्मीद है कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा। इसी तरह के अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए हमें कमेंट कर जरूर बताएं और जुड़े रहें हमारी वेबसाइट हरजिंदगी के साथ।

Image Credit:Freepik

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।