प्रियंका चोपड़ा के मंगेतर निक जोनस इस वक्‍त शादी को लेकर काफी चर्चा में हैं। उनकी और प्रियंका चोपड़ा की लवस्‍टोरी को हर कोई जानना चाहता है। शादी से जुड़े प्री वेडिंग फंक्‍शन की खबरों को लोकर भी निक काफी सुर्खियों में रहे हैं। मगर, इस बार निक अपनी सेहत की वजह से लाइफलाइट में छाय हुए हैं। दरअसल निक ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक तस्‍वीर अपलोड की है और इस तस्‍वीर में कैप्‍शन के तौर पर उन्‍होंने अपने फैन्‍स को बताया है कि वह बहुत छोटी उम्र में ही डायबिटीज के शिकार हो गए थे। इसके साथ ही निक ने अपनी पोस्‍ट में बताया कि वह इस बीमारी से कैसे खुद को उबार पाए। 

Priyanka Chopra would be husband Nick Jonas had diabetes he tells his treatment story

क्‍या थी पोस्‍ट 

प्रियंका चोपड़ा के मंगेतर और अमेरिकन सिंगर निक जोनस ने बताया कि जब वह 13साल के थे आज ही के दिन उन्‍हें पता चला था कि वह डायबिटीज के मरीज हैं। पोस्‍ट में उन्‍होंने लिखा था, ‘ जब मैं 13 वर्ष का था तब आज ही के दिन मुझे इस बात का पता चला था कि मुझे टाइप 1 डाइबिटीज है। जो तस्वीर मैं पोस्‍ट कर रहा हूं उसमें लेफ्ट साइड में जो मेंरी तस्‍वीर है वो उसी समय की है जब डॉक्टर ने मुझे यह बताया कि मैं इस बीमारी से जूझ रहा हूं। हालांकि दूसरी तस्वीर मेरी अभी की है, जिसमें मैं हेल्दी और खुश नजर आ रहा हूं। जब मुझे इस बीमारी के बारे में पता चला तो मैंने अपनी हेल्थ का पूरा ख्याल रखा, वर्क आउट किया, हेल्दी खाना खाया और समय-समय पर ब्ल्ड शुगर लेवल की जांच करवाई। इसके बाद मैं अपनी डाइबिटीज को कंट्रोल कर पाया। मैं अपने परिवार और दोस्तों का बहुत शुक्रगुजार हूं कि उन्होंने मेरी हर कदम पर मदद की। मैं अपने सभी चाहने वालों से कहना चाहता हूं कि कोई भी चीज आपको अच्छी जिंदगी जीने से रोक नहीं सकती है।बस, आपको अपना ख्‍याल खुद रखना है। मैं अपने सभी फैंस का शुक्रिया अदा करता हूं कि उन्होंने मुझे इतना प्यार दिया। आप सभी का प्यार मेरे लिए बहुत मायने रखता है।’

Read more: प्रियंका चोपड़ा पैरिस में कर रही हैं वेडिंग शॉपिंग, जानिए कैसे होंगे उनके वेडिंग शूज

Priyanka Chopra would be husband Nick Jonas had diabetes he tells his treatment story

2 दिसंबर को निक प्रियंका से करने वाले हैं शादी 

गौरतलब है कि निक जोनस 2 दिसंबर को बॉलीवुड एक्‍ट्रेस प्रियंका चोपड़ा से शादी करने जा रहे हैं। दोनों हिंदू और क्रिश्चियन रितिरिवाज से शादी करेंगे और यह शादी भारत में होगी। दोनों की शादी के लिए राजस्‍थान के जोधपुर में उम्‍मेद भवन पैलस को सजाया जा रहा है। शादी के सारे कार्यक्रम 30 नवंबर से शुरू हो जाएंगे। इन कार्यक्रमों को राजस्‍थान में ही आयोजित किया जाएगा। 

क्‍या होती है टाइप 1 डायबिटीज 

 टाइप 1 डायबिटीज में इंसुलिन का बनना कम हो जाता है या फिर इंसुलिन बनना बंद हो जाता है, और इसे काफी हद तक नियंत्रण किया जा सकता है। 

 

Recommended Video