Coronavirus से दुनिया भर में करोड़ों लोग प्रभावित हुए हैं। इसे COVID 19 भी कहा जा रहा है।  दिल्ली में coronavirus की पुष्टि होने के बाद देश हाई अलर्ट पर है। वर्ल्ड हेल्थ आर्गेनाईजेशन ने कोरोनावायरस को public health emergency घोषित किया है। कोरोना वायरस से अब तक 80,000 से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं और 3000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। ऐसे में इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता कि आने वाले समय में यह वायरस और लोगों को अपनी चपेट में ले सकता है। चीन से इस इन्फेक्शन की शुरुआत होने के बाद अब दुनियाभर से इसके मामले सामने आ रहे हैं। अमेरिका में अब तक 12 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं इटली में अब तक 3000 से ज्यादा कोरोना वायरस के मामलों की पुष्टि हो चुकी है और 107 से ज्यादा मौत हो चुकी है। यह किसी भी यूरोपीय देश में सबसे ज्यादा है। इस बीमारी से बचाव के लिए भारतीय विदेश मंत्रालय की तरफ से एडवाइजरी जारी की गई है कि इस समय में विदेश ना जाना बेहतर रहेगा।

काजल अग्रवाल ने कोरोना वायरस से बचाव के लिए ये कहा

kajal aggarwal talks about coronavirus 

हर जगह कोरोना वायरस से सुरक्षित रहने की बात कही जा रही है।  भारत के जाने-माने कलाकार भी कोरोना वायरस से बचने के लिए लोगों को जागरूक कर रहे हैं। दक्षिण के कलाकार सामंथा अक्किनेनी , महेश बाबू और काजल अग्रवाल ने सोशल मीडिया पर कोरोना वायरस से सुरक्षित रहने की सलाह दी है। काजल अग्रवाल ने ट्वीट किया है, पैनिक में ना आएं और सुरक्षित रहें।

इसे जरूर पढ़ें: ये 5 योग रोजाना 10 मिनट करेंगी तो 50 की उम्र के बाद भी रहेंगी जवां और फिट

 
 
 
View this post on Instagram

#Jaanu ..... love my saree by @picchika Earrings @ridhiasranijewelry Styled @jukalker M&H @sadhnasingh1 @koduruamarnath 📷 @eshaangirri

A post shared by Samantha Akkineni (@samantharuthprabhuoffl) onFeb 9, 2020 at 10:26am PST

 

इसे जरूर पढ़ें: अस्‍थमा को आसानी से कंट्रोल करते हैं एक्‍सपर्ट के बताये ये 3 योग

इसी तरह समांथा अक्किनेनी (सामंथा रूथ प्रभु) ने भी कोरोना वायरस से बचाव के लिए नियमित हैंड वॉश के लिए प्रेरित किया है। दक्षिण की फिल्मों के एक्टर महेश बाबू ने भी लोगों को जागरूक करने के लिए मैसेज लिखा है, 'सुरक्षा सबसे पहले आती है, घबराएं नहीं और सेफ रहें।'

 

Recommended Video

बाहुबली फेम एक्टर प्रभास इस समय अपनी फिल्म की शूटिंग के सिलसिले में यूरोप टूर पर जा रहे हैं। उन्होंने अपनी सुरक्षा के लिए फेस मास्क लगाया हुआ है।

कोरोना वायरस से बचाव के लिए हर जगह यह संदेश प्रसारित किया जा रहा है कि साफ-सफाई से रहा जाए, नियमित रूप से हैंड वॉश किया जाए और लोगों से एक फीट की दूरी बनाकर रखी जाए। साथ ही अगर किसी को सर्दी-जुकाम और खांसी है, तो उससे भी दूरी बनाए रखें। इससे इन्फेक्शन से खुद को बचाने में मदद मिलेगी।  

Image Courtesy: Instagram(@samantharuthprabhuoffl, kajalaggarwalofficial, urstrulymahesh)