फूड रिव्यु

agra famous food items
4

फूड रिव्यु

आगरा घूमने के लिए ही नहीं खाने की इन चीजों के लिए भी है फेमस

जब भी आगरा का नाम आता है तो सिर्फ घूमने की जगहों के नाम याद आते हैं लेकिन ऐसा नहीं है यहां कुछ ऐसी खाने की चीजें मिलती हैं जो कहीं और नहीं मिलती हैं। अगर आप खाने-पीने के शौकीन हैं और आगरा घूमने जा रही हैं तो यहां आपके लिए बहुत कुछ है।

curd night eating habits main
1

फूड रिव्यु

जानिए क्या रात में दही खा सकते हैं?

रात को दही खानी चाहिए या नहीं खानी चाहिए ये जानने के लिए आप ये वीडियो देखिये। इस वीडियो में ये दिखाया गया है कि रात को दही खाने से आपको फायदा होगा कि नहीं। इसे खाने से आप बीमार तो नहीं हो जाएंगी। वैसे दही के बारे में हम आपको पहले भी बता चुके हैं कि सर्दियों में दही खानी चाहिए कि नहीं। 

Expert Talk
afgan dry fruits quality test big
4

फूड रिव्यु

कैसे करते हैं अच्छे और बुरे ड्राई फ्रूट्स का क्वालिटी टेस्ट?

क्या सभी अच्छे दिखने वाले मेवों की क्विलिटी भी अच्छी ही होती है? नहीं ऐसा नहीं है मुनाफाखोर ड्राइफ्रूट्स में से सारा मुनाफा चूसकर ही उसे बाज़ार में बेचते हैं और फिर उस पर दोगुना मुनाफा कमाते हैं। लेकिन कब तक ये धांधली चलेगी एक आसान से क्वालिटी टेस्ट है जिसकी मदद से आप दुकान में मेवे खरीदते समय ये जान लेंगी कि ये अच्छी quality का dryfruit है या नहीं।

Expert Talk
rajinder da dhaba big
7

फूड रिव्यु

ढाबे के स्वाद में ऐसा क्या था खास कि आज 5 रेस्टोरेंट की मालिक है दुआ फैमिली

40 साल पहले खोला था एक ढाबा आज ये 5 रेस्टोरेंट के मालिक बन चुके हैं। ऐसा क्या खास है इनके हाथों के स्वाद में कि एक बार इनके यहां जो खाना खाने आता है वो फिर लौटकर बार-बार यहीं आ जाता है। पैसे खर्च करने के बावजूद भी लोग सड़क पर खड़े होकर खाना खाने के लिए तैयार है लोग तो छोड़िए बॉलीवुड के स्टार्स भी यहां का खाना सड़क पर खड़े होकर आराम से खाते हैं।

Mud pudding benefits big
9

फूड रिव्यु

खाने में मिट्टी का स्वाद मिल जाए तो खाना सेहतमंद बन जाता है

आयुर्वेद में लिखा है कि खाना जितना आराम से पकता है उतना ही स्वादिष्ट और सेहतमंद होता है। आधुनिक ज़माने में खाना बनाने की इतनी नई technology आ चुकी हैं कि अब लोग अपनी जड़ों को ही भूलते जा रहे हैं। मिट्टी के बर्तन में खाना बनाने जैसी बातें तो आज के ज़माने में किसी किस्से कहानी से कम नहीं है लेकिन आप ये जानकर हैरान होंगी कि इन दिनों उसी पुराने ज़माने की बातें लोगों को दोबारा याद आ रही हैं।

india famous street side chaats
4

फूड रिव्यु

इंडिया की ये फेमस 6 ‘chaats’ जिसके नाम से ही मुंह में आ जाता है पानी

दिल्ली की सबसे पुरानी मार्केट चांदनी चौक से लेकर साउथ की फेमस मार्केट लाजपत नगर में भी आपको किसी भी कोने में ये 6 चाट्स आसानी से खाने के लिए मिल जाएंगी।

Expert Talk
leftover rice health benefits article
12

फूड रिव्यु

बासी चावलों को फेंकना मना है! इसे खाने के फायदे जानकर हो जाएंगी हैरान

हेल्थ एक्सपर्ट अरुण अरोड़ा से हुई खास बात में उन्होंने बताया कि बासे चावल आपकी सेहत के लिए बहुत ही फायेदमंद हैं लेकिन उन्हें सही तरह से खाने पर इसका फायदा मिलता है। ये आपके पेट की सभी बीमारियों को दूर करने से लेकर आपकी त्वचा निखारने तक हर तरह से आपकी मदद करते हैँ। 

Expert Talk
delhi moolchand paratha wala food big
34

फूड रिव्यु

मूलचंद परांठे वाला है मशहूर, ऐसा क्या है इसमें खास जो शाहरुख खान भी आते थे यहां

4 दशकों से दिल्ली में मूलचंद flyover के पास परांठे बनाने वाले दीपक के हाथों के स्वाद में ऐसा क्या खास है कि जो बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान भी यहां स्पेशली परांठे खाने और चाय पीने के लिए आते थे।

healthy food unhealthy big
3

फूड रिव्यु

जानना जरूरी है! ये दूध, दही, सूप, जूस आपकी सेहत बिगाड़ रहे हैं

क्या आप अब तक यही सोचकर दूध, दही, सूप, जूस और डायट चिप्स खा रही थी कि इसे खाने से आपकी सेहत बन रही है। आप healthy हो रही हैं लेकिन क्या आपने गौर किया है कि ये खाने-पीने से आपकी सेहत पर कितना बुरा असर पड़ रहा है।

best indian lunch box food big new
4

फूड रिव्यु

लंच बॉक्स में ये फूड बना देगा आपका दिन rocking

लंच में क्या लेकर जाएं अगर आप भी हर दिन यही सोचती हैं कि कुछ ऐसा खाना खाएं जिसे खाते ही मज़ा आ जाए लंच में आपकी भूख मिट जाए और सारा दिन उसका स्वाद आपकी ज़ुबान पर बना रहे तो ये जानना आपके लिए जरूरी है।

pooja benerjee tv actress big
3

फूड रिव्यु

Cheat Meal होना चाहिए Cheat Day नहीं- पूजा बैनर्जी

जिम में बहुत पसीना बहा लिया, डाइट को follow करते हुए बहुत मन मार लिया...और फिर आप मनाते हैं ‘Cheat Day’। टीवी actress पूजा बैनर्जी से जानिए उनकी खूबसूरती के डायट secrets

neha saxena big
5

फूड रिव्यु

डाइट हो या एक्सरसाइज़, सब कुछ बैलेंस होना चाहिए, नेहा सक्सेना ने दिए ये tips

परफेक्ट डाइट क्या है और कैसी होनी चाहिए, यह सवाल कभी ना ख़त्म होने वाले हैं।  इस पर हर किसी की अपनी विशेष टिप्पणी होती है। लेकिन टीवी एक्ट्रेस नेहा का इस बारे में क्या कहना है आइए उन्हीं से जानते हैं।