टीवी का पॉपुलर शो 'तारक मेहता का उल्‍टा चश्‍मा' बच्‍चों को ही नहीं बड़ों को भी बहुत बेहद पसंद आता है। इस शो के हर किरदार चाहे वह जेठा हो या बबीता या बाबू जी की अपनी एक खासियत है। तारक मेहता का उल्‍टा चश्‍मा की बबीता जी के सिर्फ जेठा जी ही फैंन नहीं है बल्कि अपने किरदार बबीता जी के कारण पॉपुलर हुई टीवी एक्ट्रेस मुनमुन दत्ता के लाखों फैंस है। बबीता अपनी एक्टिंग के साथ-साथ फिट बॉडी के लिए भी चर्चा में रहती हैं। जी हां मुनमुन दत्ता फिटनेस पर खूब ध्यान देती हैं और खुद को फिट और एक्टिव रखने के लिए रेगुलर एक्सरसाइज करने पर विश्वास रखती हैं। यह बात हमें उनके इंस्‍टाग्राम अकाउंट को देखने के बाद पता चली हैं। मुनमुन ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर जिम में वर्कआउट करते हुए ढेर सारे वीडियो अपलोड किए हैं। अगर आप भी मुनमुन दत्ता की तरह फिटनेस चाहती हैं तो आप उनके फिटनेस वीडियो से प्रेरणा ले सकती हैं।

इसे जरूर पढ़ें: मुनमुन दत्ता लिखना चाहती हैं ट्रेवल ब्लॉग, इन जगहों को करना चाहती हैं एक्स्प्लोर

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by munmun dutta ♥️ (@munmum_dutta3) onJun 16, 2019 at 10:30am PDT

 
बबीता रेगुलर एक्‍सरसाइज करती हैं शायद इसी वजह से उनकी फिटनेस बरकरार रहती हैं। वह खुद को फिट रखने क लिए जिम जाती है और कार्डियो करती है और मुक्‍केबाजी और वेट ट्रेनिंग भी करती हैं। वह रोजाना लगभग डेढ़ घंटे एक्‍सरसाइज करती है।

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by munmun dutta ♥️ (@munmum_dutta3) onApr 30, 2019 at 1:54am PDT

कार्डियो एक्‍सरसाइज के फायदे

फिटनेस फर्स्‍ट के ट्रेनर Subham Kumar के अनुसार 'महिलाओं को हफ्ते में 3 दिन कार्डियो एक्‍सरसाइज करनी चाहिए। इसका सबसे बड़ा फायदा होगा कि उनका फैट लॉस जल्दी होने लगेगा। आपको हमेशा ध्यान रखना होगा कि आप हफ्ते मे कम से कम 3 दिन अलग से सिर्फ कार्डियो सेशन ही रखें।'

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by munmun dutta ♥️ (@munmum_dutta3) onJun 23, 2019 at 12:41am PDT

वेट ट्रेनिंग के फायदे

वेट ट्रेनिंग महिलाओं के लिए कैसे फायदेमंद है यह जानने के लिए हर जिंदगी ने Sports education develoment Australia certified के ट्रेनर सुनील से बात कि तब उन्‍होंने हमें बताया, ''स्‍ट्रेंथ ट्रेनिंग करने से महिलाओं के एब्स टोन होते हैं और बट आकर्षक दिखते हैं। इसके अलावा कार्डियो करते समय उसी दौरान कैलोरी बर्न होती हैं, बाद में नहीं। लेकिन अगर आप स्‍ट्रेंथ ट्रेनिंग करती हैं तो इसके बाद भी 72 घंटे तक आपकी कैलोरी बर्न होती रहती हैं। मान लीजिए अगर आप कार्डियो एक सेक्‍शन के दौरान 400 कैलोरी बर्न करती हैं। यह कैलोरी उसी दौरान बर्न होती हैं जबकि कार्डियो ना करने के दौरान कैलोरी बर्न नहीं होती। लेकिन स्‍ट्रेंथ ट्रेनिंग के बाद 72 घंटे तक बर्न होती रहती हैं।''

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by munmun dutta ♥️ (@munmum_dutta3) onJul 19, 2019 at 9:52pm PDT

इसे जरूर पढ़ें: कुकिंग का शौक रखती हैं मुनमुन दत्ता, बना लेती हैं हर तरह की डिशेज

टेलीविजन के पॉपुलर शो 'तारक मेहता का  उल्टा चश्मा' हमेशा से दर्शकों की पसंद रहा है। शायद यही वजह है जो ये शो इतने सालों से सबका पसंदीदा बना हुआ है। जेठालाल बबीता को इतना पसंद करते हैं कि शो में हमेशा उनके पीछे पड़े रहते हैं। जब भी बबिता जी नजर आती हैं तो जेठालाल न केवल उन्‍हें देखकर खुश हो जाते हैं बल्कि उनसे बात करने का बहाना ढूंढने लगते हैं।

Source: Instagram.com (@munmum_dutta3)