वर्कआउट करना आज के समय में फिट और एक्टिव रहने का सबसे अच्‍छा तरीका है और इसके लिए हमारी प्रेरणा सेलिब्रिटी हैं। वे एक्‍सरसाइज को लेकर बहुत पागल होते है और क्रेजी रूटीन को फॉलो करते हैं। ये इतना भी आसान नहीं है जितना की लगता है। उन्‍हें अपनी बॉडी को शेप में रखने के लिए बहुत मेहनत करनी पड़ती है, इसलिए उन्‍हें फैंस इतना पसंद करते हैं। बॉलीवुड सेलेब्‍स न केवल खुद को बल्कि अपने बच्‍चों को भी फिट देखना चाहते हैं। ऐसी ही एक मिसाल हैं करीना कपूर खान और सैफ अली खान, जो अपने बेटे तैमूर को जिम लेकर आए। इसके अलावा अक्षय कुमार भी उनमें से एक हैं जो अपनी बेटी नितारा फिट बनाने के लिए उसके साथ वर्कआउट करते हैं।

इसे जरूर पढ़ें: करीना अपने बेटे तैमूर को मच्छरों से बचाने के लिए करती हैं ये काम

परिवार के साथ वर्कआउट सबसे अच्छा हैं! एक साथ रहना, एक साथ मस्‍ती करना और एक साथ जिम में पसीना बहाना कितना अच्‍छा होता है! बच्चा इस समय कुछ भी लेने के लिए बहुत छोटा है, लेकिन जब वह अपने मम्‍मी और पापा को एक्‍सरसाइज करते हुए देखेगा तो सुनिश्चित करेगा। करीना कपूर खान एक बहुत ही अच्‍छी एक्‍ट्रेस और अब एक बच्‍चे की मां भी हैं। करीना ने प्रेग्‍नेंसी के बाद खुद को बहुत जल्‍दी फिट कर लिया था। वैसे भी करीना फिटनेस फ्रीक हैं। उनकी डाइटीशियन रुजुता दिवेकर ने सुनिश्चित किया हैं एक्‍ट्रेस की बॉडी शेप बहुत अच्‍छी हैं।

 
 
 
View this post on Instagram

Mirror selfie 😗😗 when tim tim with his dad 😂😂😂

A post shared by Kareena Kapoor Khan (@therealkareenakapoor) onApr 11, 2019 at 4:28am PDT

जिम पहुंचा तैमूर

जी हां बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान और उनकी पत्नी करीना कपूर खान फिटनेस फ्रीक हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि उनका बेटा तैमूर अली खान भी अपने पेरेंट्स के नक्‍शे कदमों पर चल रहा है? तैमूर की एक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है जिसमें वो अपने पेरेंट्स के साथ जिम में वर्कआउट करते हुए नजर आ रहा है। हाल ही में करीना की एक ऐसी तस्वीर सामने आई है जिसमें उनके पति पीछे वर्कआउट करते नजर आ रहे हैं और तैमूर को भी उनके साथ देखा जा सकता है। दरअसल करीना की डाइटीशियन रुजुता दिवाकर ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर करीना की एक सेल्फी शेयर की है।



इस फोटो में करीना मिरर में सेल्‍फी लेते हुए ऑल-ब्लैक जिम आउटफिट और ब्लैक सनग्लासेज में पोज देती हुई दिखाई दे रही हैं। बैकग्राउंड में आप देख सकते हैं कि सैफ अली खान अपने बेटे तैमूर के साथ बैक वेट पर स्‍ट्रेचिंग कर रहे हैं और तैमूर चमकीले नीले और नारंगी कपड़ों में जिम में चहलकदमी करते नजर आ रहे हैं। पीछे सैफ अली खान वर्कआउट करते नजर आ रहे हैं। वहीं तैमूर भी उनके साथ नजर आ रहे हैं। उनकी ये तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है।

इसे जरूर पढ़ें: करीना कपूर बेटे तैमूर की नैनी को देतीं हैं कितनी सैलरी? खुद बताती हैं करीना

अक्षय के साथ जिम में पहुंची नितारा

अक्षय अपने स्टंट्स और एक्‍शन के लिए फेमस हैं लेकिन दुनिया उनकी फिटनेस की दीवानी है। फिट रहने के लिए अक्षय फैन्स के लिए मोटिवेशन हैं। इसके लिए वह जिम में काफी समय बिताते हैं। जी हां फिटनेस फ्रीक अक्षय न सिर्फ खुद वर्कआउट में काफी समय बिताते हैं बल्कि अपनी बेटी को भी फिट रहने का पाठ पढ़ा रहे हैं। अक्षय ने अपनी नन्ही बेटी नितारा का एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वह उसे जिम ट्रेनिंग दे रहे हैं।

akshay kumar with nitara inside

अक्षय ने ट्विटर पर अपनी बेटी का वीडियो शेयर किया है जिसमें वह एक्सरसाइज करती दिख रही है और अक्षय उसे चीयर कर रहे हैं। ट्विटर पर अक्षय ने लिखा, 'बचपन में ही शुरू करना एक अच्छा आइडिया है। उनका शरीर कोमल होता है। अभी छोटी सी शुरुआत बाद में लंबे समय तक काम आएगी।' देखिए, कैसे अक्षय अपनी नन्ही बेटी को वर्कआउट सिखा रहे हैं।



वीडियो में, नितारा को 45 सेकंड के लिए दो जिम रिंग पर लटकते हुए देखा जा सकता है क्योंकि उसके पिता उसे खुश करते हैं। अक्षय ने इससे पहले एक वीडियो शेयर किया था जिसमें उनकी बेटी रोप एक्‍सरसाइज कर रही थीं। ''बच्चे जो देखते हैं वहां ही करते हैं… जल्दी शुरू करते हैं और एक अच्छा उदाहरण स्थापित करने की कोशिश करते हैं।''

अक्षय न केवल एक हेल्‍दी लाइफ स्‍टाइल को बढ़ावा देते हैं बल्कि महिलाओं और लड़कियों को आत्मरक्षा को भी प्रोत्साहित करते हैं। वह महिलाओं के लिए आत्म-रक्षा ट्रेनिंग के कारण का समर्थन करता है और यहां तक कि मुंबई में एक अकादमी भी चलाते है जहां लड़कियों को ट्रेनिंग दी जाती है।

Loading...
Loading...