हर महिला बॉलीवुड एक्‍ट्रेसेस की तरह फिट और टोंड बॉडी चाहती हैं लेकिन शायद वह इस बात से अंजान है कि एक्‍ट्रेसेस खुद को फिट रखने के लिए एक्सरसाइज, योग, जिम और डाइट रूटीन को फॉलो करती हैं। इतना ही नहीं वह फैन्‍स को फिटनेस के लिए इंस्‍पायर करने के लिए अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर अपने वीडियोज और फोटोज भी शेयर करती रहती हैं। अगर आप भी घर में रहकर खुद को फिट रखना चाहती हैं तो एक्‍टर आयुष्मान खुराना की पत्नी ताहिरा कश्यप की तरह घर पर ही एक्‍सरसाइज कर सकती हैं। 

जी हां ताहिरा ने अपने इंस्‍टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वह घर पर ही वर्कआउट करती हुई नजर आ रही हैं। वीडियो शेयर करते हुए उन्‍होंने कैप्शन में लिखा है, ''वर्कआउट के लिए आपको केवल अच्छे इंटरनेट कनेक्शन, एक स्पोर्ट्स ब्रा, एक बच्चा जो आपके वीडियो को रिकॉर्ड कर सकता है और प्रत्येक दिन काम करने के लिए दृढ़ संकल्प की जरूरत है। आइए इसे करें।''

घर पर एक्‍सरसाइज का ताहिरा का पहला वीडियो

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by tahirakashyapkhurrana (@tahirakashyap)

फैन्‍स को घर पर एक्‍सरसाइज करने के लिए इंस्‍पायर करने के लिए उन्‍होंने आगे लिखा, ''मुझे ये सब ऑनलाइन मिला और इस सर्किट वर्कआउट रूटीन को मैंने बनाया। मैंने 10 सेकंड के ब्रेक के साथ एक मिनट के लिए हर एक्‍सरसाइज को करने की कोशिश की। आप कई राउंड में इसे कर सकती हैं।'' 

इसे जरूर पढ़े: अनजान नाम से पत्नी ताहिरा को ट्रोल कर रहे थे आयुष्मान खुराना, जानें यह मजेदार किस्‍सा

ताहिरा कश्यप ने सर्किट वर्कआउट रूटीन में कुछ आसान एक्‍सरसाइज जैसे रशियन ट्विस्ट, एब्स इन-आउट, प्लैंक रेज, प्लैंक स्टेप आउट, एब्स साइकिलिंग, लेग रेज, प्लैंक होल्ड, स्केटर जम्प को शामिल किया है। इन सभी एक्सरसाइज की मदद से पूरी बॉडी का वर्कआउट हो जाता है और आप आसानी से खुद को फिट रख सकती हैं।

घर पर एक्‍सरसाइज का ताहिरा का दूसरा वीडियो

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by tahirakashyapkhurrana (@tahirakashyap)

अगर आपको आलस महसूस हो रहा है और अपने वर्कआउट सेशन को छोड़ दिय है तो समय आ गया है कि आप कुछ प्रेरणा लें और फिटनेस ट्रैक पर लौट आएं। शुरुआत करने के लिए आप ताहिरा कश्यप के इस इंस्‍टाग्राम वीडियो का सहारा ले सकती हैं।

 

इस वीडियो को शेयर करते हुए उन्‍होंने कैप्‍शन में लिखा है, ''अपनी फिटनेस को फिर से पाने के लिए मल्टीपल एलिबिस को रास्ते में नहीं आने देना। दवाओं के साइड इफेक्‍ट्स से लेकर सर्जरी और हाइपोथायरायडिज्म तक के लिए 18 से अब तक जिम नहीं जाना और एक्‍सरसाइज करने से बचने के लिए मैंने जिम बंद होने और न जाने तमाम बहानों का इस्‍तेमाल किया लेकिन अब नहीं।''  

इसे जरूर पढ़े: आयुष्मान की पत्नी ताहिरा ने शेयर की कैंसर ट्रीटमेंट की दर्दभरी कहानी

इस वीडियो में ताहिरा को स्क्वाट्स से लेकर पुश-अप्स और अन्य लेग एक्सरसाइज में ताहिरा करते हुए देखा जा सकता है। यह एक्‍सरसाइज इतनी आसान है कि कोई भी इसे आसानी से घर पर कर सकता है। साथ ही इसे करने से आपकी पूरी बॉडी का वर्कआउट हो जाता है। इन एक्‍सरसाइज को करने से ब्‍लड सर्कुलेशन में सुधार होता है। इसके अलावा शरीर के निचले की एक्‍सरसाइज भी उतनी ही महत्‍वपूर्ण है जितनी ऊपरी बॉडी की। यह बैली फैट को कम करने, स्थिरता और ताकत बढा़ने में मदद करती हैं। 

आप भी ताहिरा के इन वीडियोज को देखकर घर पर ही एक्‍सरसाइज करके खुद को फिट रख सकती हैं। फिटनेस से जुड़ी और जानकारी पाने के लिए हरजिंदगी से जुड़ी रहें।